Connect with us

झाबुआ

सामाजिक समरसता के लिए’होली की खुशियां बांटने गडूलिया-घटूलिया निर्धन बस्ती पहुंचा सामाजिक महासंघ झाबुआ।। नशा मुक्ति एवं मतदान की ली शपथ’

Published

on

सामाजिक समरसता के लिए’होली की खुशियां बांटने गडूलिया-घटूलिया निर्धन बस्ती पहुंचा सामाजिक महासंघ झाबुआ।।
नशा मुक्ति एवं मतदान की ली शपथ’


झाबुआ।
 सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा सामाजिक समरसता के लिए अनेक आयोजन किए जाते है इस बार होलिका पर्व मनाने हुए सामाजिक महासंघ अपने सदस्यों के साथ जिला जेल के पास स्थित गडूलिया घटूलिया निर्धन बस्ती में पहुंच गया वहां जाकर सभी ने जमकर रंग गुलाल की होली खेली व साथ ही नशा मुक्ति एवम मतदान की शपथ सभी को दिलाई गई । निर्धन बस्ती में रहने वाले गाडूलिया घटूलिया समाज के लोग शहर के समाजसेवियों को देखकर भावुक हो गए उनकी खुशियों का कोई ठिकाना भी नही रहा ।


महासंघ के सदस्यों ने सभी महिला पुरुष एवं वृद्ध जनों का पुष्प हार से स्वागत कर सहयोग राशि प्रदान करते हुए रंग गुलाल की होली खेलकर सामाजिक समरसता का की एक अनूठी मिसाल कायम की है ।
उक्त जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर एवं उपाध्यक्ष राधेश्याम परमार दादूभाई ने बताया कि सामाजिक महासंघ प्रतिवर्ष होली पर्व मनाने हेतु एक निर्धन बस्ती में जाता है । पिछले वर्ष संत रविदास बस्ती एवं गांधी आश्रम में होली का पर्व मनाया गया था, इस वर्ष यह आयोजन गडूलिया एवं घटूलिया बस्ती में मनाया गया ।
यह समाज कई वर्षों से उपेक्षा का शिकार रहा है एवं शहर का सामाजिक वर्ग कभी भी यहां तक नहीं पहुंच पाया है । इसी को ध्यान में रखते हुए सामाजिक समरसता को कायम करते हुए यह आयोजन किया गया, जिससे समाज में गरीब अमीर, उच्च नीच का भेदभाव मीट पाएगा ।


नशा मुक्ति एवं मतदान की ली शपथ’
सामाजिक महासंघ के इस अनूठे कार्यक्रम में होली पर्व रंगारंग तरीके से मनाया गया अनेक सामाजिक संगठन के लोग इसमें उपस्थित रहे । इस अवसर पर गडूलिया घटूलिया समाजजनों के साथ मिलकर दो प्रकार की शपथ नशा मुक्ति एवं मतदान करने की ली गई । आत्मनिर्भर भारत के राष्ट्रीय संयोजक ओमशर्मा ने उपस्थित सभी लोगों को नशा नहीं करने की शपथ के साथ-साथ आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने की शपथ दिलाई साथ ही यह संकल्प भी दिलाया कि जिले में अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत बढ़े इसके लिए अपने-अपने स्तर पर जन जागरूकता के कार्य भी बड़े पैमाने पर करेंगे, ताकि हमारा जिला मतदान में नहीं पिछड़े सके ।


परंपरागत लोकगीत,भजन व राष्ट्रगीत पर जमकर थिरके लोग’
सामाजिक महासंघ के समरसता होली आयोजन में शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे उन्होंने गडूलिया घटूलिया समाज के बीच होली मनाते हुए उनकी खुशियों में शामिल होकर एक नया संदेश दिया हैं । इस अवसर पर गडूलिया, घटुलिया समाज की महिलाएं एवं युवतियों ने परंपरागत लोकगीत, भजन एवं राष्ट्रीय गीतों पर जमकर डांस किया व होली के पर्व का आनंद उठाया। इस दौरान संकल्प ग्रुप की भारती सोनी, सकल व्यापारी संघ महिला इकाई की अध्यक्ष कुंता सोनी, भारती राठौर, श्रीमती वर्मा ने भी समाज जनों के साथ मिलकर जमकर खुशियां मनाई
पुष्प हार,पिचकारी,अल्पाहार एवं सहयोग राशि पाकर अभिभूत हुआ समाज
सामाजिक महासंघ के विनोद जायसवाल एवं मधुसूदन शर्मा ने बताया कि रंगों के पर्व होली निर्धन परिवार जनों के साथ मनाना अपने आप में समाज के लिये एक अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया गया है । वर्षों से अपेक्षित गडूलिया एवं घटूलिया समाजजनों की खुशियों का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा जब होली पर्व पर पुष्पहारो से सभी का स्वागत सत्कार किया गया । बच्चों को पिचकारी भेंट की गई ,परिवार के मुखियाओं को आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया एवं साथ ही समाज में व्याप्त उच्च नीच ,गरीबी अमीरी की खाई को पाटते हुए शहर के समाजसेवियों ने गडूलिया, घटूलिया समाजजनों के साथ बीच बैठकर अल्पाहार ग्रहण किया व एकजूटता का संदेश भी दिया ।
यह समाजजन रहे उपस्थित’
सामाजिक समरसता के अंतर्गत आयोजित समरसता होली के आयोजन में झाबुआ शहर के अनेक सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे । इस अवसर पर पद्मश्री रमेश परमार श्रीमती शांति परमार अथर्व शर्मा, बचपन बचाओ आंदोलन के राम प्रसाद वर्मा, कमलेश पटेल, हरीशलाला शाह आम्रपाली, जयेंद्र बैरागी , पीडी रायपुरिया, प्रवीण सोनी, सुनील चैहान बहादुर भाटी, अजयसिंह पंवार, गोपाल नीमा, श्रीराम शर्मा, चेतन व्यास, शैलेंद्र चैरे, सुरेश गहलोत, राकेश सोनगरा, प्रमोद सिसोदिया, नवीन पाठक, पंडित गणेश उपाध्याय, योगेंद्र सोनी ,रमेश शर्मा, बाबूभाई अग्निहोत्री, संजय काठी, अमित जैन,अशोक शर्मा ,रेहान शेख, टिल्लू शेख ,नाथूलाल पाटीदार, भेरूसिंह चैहान, विनोद जायसवाल, अशोक व्यास, मोहकसिंह राठौर,मोंटीसिंह राठौर सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी उपस्थित थे । कार्यक्रम का सफल संचालन शरद चंद्र शास्त्री ने किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

अनेक साधुओं की जन्म नगरी में नगर गौरव दिगम्बर संत श्री पुण्य सागर जी का 6 मई को होगा भव्य मंगल प्रवेश

अलीराजपुर17 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ19 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM1 day ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM1 day ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!