Connect with us

झाबुआ

महिलाओं को नेतृत्व देने में नाकाम कांग्रेस के नेता नारी शक्ति का अपमान करने में भी पीछे नहीं- निर्मला भूरिया थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया के द्वारा भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी अनीता नागरसिंह चैहान पर की गई टिप्पणी को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दी प्रतिक्रिया ।

Published

on

महिलाओं को नेतृत्व देने में नाकाम कांग्रेस के नेता नारी शक्ति का अपमान करने में भी पीछे नहीं- निर्मला भूरिया
थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया के द्वारा भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी अनीता नागरसिंह चैहान पर की गई टिप्पणी को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दी प्रतिक्रिया ।
झाबुआ
। महिलाओं को नेतृत्व देने में तो कांग्रेस नाकाम रही है और अब उनके नेता नारी शक्ति का अपमान करने से भी पीछे नहीं है। जिस तरह से थांदला से कांग्रेस के विधायक वीरसिंह भूरिया ने रतलाम झाबुआ आलीराजपुर लोकसभा क्षेत्र की बेटी अनीता नागरसिंह चैहान के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी की है, वह कांग्रेस की महिलाओं के प्रति ओछी मानसिकता को उदाहरण है। कांग्रेस के विधायक का बयान केवल एक महिला का नहीं बल्कि संसदीय क्षेत्र की 10 लाख से ज्यादा महिला मतदाताओं का अपमान है। यह कहना है महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया का।
मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया में कहा कि यह पहली मर्तबा नहीं है जब कांग्रेस नेता ने किसी नारी का अपमान किया है। भाजपा ने माननीय द्रौपदी मुर्मूजी के रूप में देश को पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति प्रदान की तो कांग्रेस नेताओं को यह बात हजम नहीं हुई। उनके नेताओं ने उस वक्त भी राष्ट्रपति के विरुद्ध गलत बयानबाजी करते हुए उनका अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। अब जबकि रतलाम संसदीय सीट पर भाजपा ने  महिला नेतृत्व को आगे लाने की पहल की है तो कांग्रेस के विधायक उनके विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं। इससे साबित हो जाता है कि कांग्रेस पार्टी कभी भी नारी शक्ति का सम्मान नहीं कर सकती। मुझे लगता है कि कांग्रेसी विधायक अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। तभी वे अनर्गल बयानबाजी पर उतर आए। नारी शक्ति यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। मैं बताना चाहूंगी कि रतलाम संसदीय सीट पर महिला मतदाताओं की संख्या 50.33 फीसदी है और कांग्रेस के विधायक ने उन सभी का अपमान किया है।  वे इस अपमान का बदला जरूर लेंगी।
कांग्रेस चाहती ही नहीं की महिलाएं आगे बढ़े
महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने आगे कहा कि कांग्रेस चाहती ही नहीं कि महिलाएं आगे बढ़े। जबकि दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार सत्ता में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से नारी शक्ति वंदन विधेयक लेकर आई। इस लोकसभा चुनाव में भी प्रदेश की 29 में से 6 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को उतारा है। यानी हमने 21 फीसदी महिलाओं को टिकट दिए हैं और हम धीरे धीरे 33 फीसदी महिला आरक्षण की ओर बढ़ रहे हैं। जबकि कांग्रेस ने जिन 22 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं उनमें केवल एक ही महिला उम्मीदवार शामिल है। इस आंकड़े से ही महिलाओं के प्रति कांग्रेस और भाजपा की सोच का अंतर स्पष्ट हो जाता है।
लाडली बहना योजना ने महिलाओं को आर्थिक संबल प्रदान किया है-
मंत्री निर्मला भूरिया ने लाडली बहना योजना को लेकर कहा इस योजना ने महिलाओं को आर्थिक संबल प्रदान किया है। जिस तरह से कांग्रेस के विधायक लाडली बहना योजना भूलने की बात कह रहे हैं वह ये साबित करता है कि कांग्रेस महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनता नहीं देखना चाहती है। उनके नेता राहुल गांधी द्वारा महिलाओं को सालाना एक लाख रुपए देने की बात भी केवल थोथी चुनावी घोषणा से ज्यादा कुछ नहीं है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ29 mins ago

लक्ष्य तोमर (झाबुआ) ने जेईई मेन परीक्षा क्लीयर की…….

indore42 mins ago

कम वोट प्रतिशत, लोकतंत्र के लिए घातक

झाबुआ1 hour ago

बस में रखी बोरियां खोलते ही शॉक्ड रह गई पुलिस, निकलती जा रही थीं 500-500 की गड्डी

RATLAM15 hours ago

एजेंसियां निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए सजगता से कार्य करें कलेक्टर श्री बाथम ने बैठक में दिए निर्देश***** उपायुक्त सहकारिता श्री सुनील कुमार सिंह को समन्वय अधिकारी का दायित्व सौपा गया

RATLAM16 hours ago

खुले बोरवेल की शिकायत करें बोरवेल की शिकायत हेतु सीएम हेल्पलाइन एप में नया मॉड्यूल शामिल****लोकसभा निर्वाचन 2024 मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण आगामी 4 मई से 7 मई तक प्रदान किया जाएगा****जिले में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन 1 मई से पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिविरों के आयोजन की रूपरेखा तय की गई*****मतदाता जागरूकता के लिए आयोजनों का सिलसिला जारी उत्कृष्ट विद्यालय से साइकिल रैली आयोजित हुई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!