Connect with us

झाबुआ

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

Published

on

झाबुआ — आज  29 अप्रैल सोमवार  को अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा प्री नर्सरी से कक्षा आठवीं तक में विभिन्न प्रतिस्पर्धा में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अधिवक्ता श्रीमान उमंग सक्सेना और जिला खेल प्रशिक्षक श्रीमान अवलोक शर्मा रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत माता सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष ज्योति प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर की गई। इसके बाद विद्यालय की डायरेक्टर डॉ. चारूलता लोकेश दवे ने अतिथियों का स्वागत तिलक लगाकर और हस्त निर्मित मोमेंटो देकर किया ।
विद्यालय में शिक्षा के अतिरिक्त विभिन्न गतिविधियों का आयोजन भी किया जाता है, ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके । इसी के तहत विद्यालय में पूरे वर्ष विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया , जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को मेडल और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।
साथ ही जिन शिक्षकों ने पूरे शैक्षणिक सत्र में कम छुट्टियां ली उन्हें भी पुरस्कृत किया गया ।

श्रीमान सक्सेना जी ने कहा कि उन्हें बहुत प्रसन्नता हुई कि उन्हें अतिथि के रूप में विद्यालय में आमंत्रित किया गया। विजेता विद्यार्थियों को उन्होंने बहुत-बहुत बधाई दी और उन्हें हमेशा किसी न किसी खेल में प्रतिभागी बनने के लिए कहा। उन्होंने विद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों और प्राचार्य के साथ-साथ मैनेजमेंट की प्रशंसा की।

श्रीमान अवलोक शर्मा ने छात्रों को गर्मी की छुट्टियों में किसी भी खेल में शामिल होने के लिए कहा,और विभिन्न प्रकार के खेलों में रुचि के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों को खेल के प्रति रुचि जागृत करें व विभिन्न खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें।

विद्यालय के डायरेक्टर और प्राचार्य ने छात्रों को विभिन्न स्पर्धा में विजेता के लिए हार्दिक बधाइयां दी और उन्हें आगे भी ऐसे ही विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के से नो टू प्लास्टिक अभियान के तहत अतिथियों को कपड़े का बैग भेंट स्वरूप दिया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका जाह्नवी प्रजापत द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!