Connect with us

RATLAM

भाजपा ने प्रदेश की 29 में से 29 सीट जीतने का जो इतिहास रचा है, उसे अब कोई तोड़ नहीं सकेगा: सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप – जिला भाजपा द्वारा पत्रकारवार्ता का आयोजन – देश एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की दी जानकारी – बूथ स्तर पर विकासोन्मुखी कार्य करेगी भाजपा

Published

on

भाजपा ने प्रदेश की 29 में से 29 सीट जीतने का जो इतिहास रचा है, उसे अब कोई तोड़ नहीं सकेगा: सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप
– जिला भाजपा द्वारा पत्रकारवार्ता का आयोजन
– देश एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की दी जानकारी
– बूथ स्तर पर विकासोन्मुखी कार्य करेगी भाजपा 


रतलाम, 12 जुलाई।
 लोकसभा चुनाव में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने नया रिकार्ड बनाया है। भारत के 77 वर्ष के लोकतांत्रिक इतिहास में 6 दशक बाद किसी प्रधानमंत्री को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री चुना गया है। प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा ने 29 में से 29 सीट जीतने का इतिहास रचा है, जिसे अब कोई तोड़ नहीं सकेगा। देश एवं प्रदेश की सरकार विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेगी । रिकार्ड जीत के साथ भाजपा ने बूथ स्तर पर विकासोन्मुखी कार्य करने और जीत के शिल्पकार कार्यकर्ताओं का सम्मान करने का निर्णय लिया है ।
यह बात सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप ने जिला भाजपा द्वारा आयोजित पत्रकारवार्ता में कही । इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, जिला मीडिया प्रभारी अरूण त्रिपाठी एवं सहमीडिया प्रभारी निलेश बाफना उपस्थित रहे। मंत्री श्री काश्यप ने बताया कि लोकसभा चुनाव में देश के कई राज्यों में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। मध्यप्रदेश में वर्ष 2019 में पार्टी का मत प्रतिशत 58 था, जो वर्ष 2024 में बढ़कर 59.27 हो गया है। प्रधानमंत्री जी ने वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो लक्ष्य रखा है, उसे पूर्ण करने के प्रयास हर स्तर पर हो रहे है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव नेतृत्व में भाजपा सरकार आगामी 5 वर्षों में प्रदेश के वार्षिक बजट के दोगुना करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस बार 2023-24 के बजट की तुलना में बिना कोई नया कर लगाये वर्ष 2024-25 के बजट में 16 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की गई है। जनवरी-2024 में जारी रिपोर्ट अनुसार प्रदेश के 2 करोड़ 30 लाख लोग गरीबी से बाहर आए हैं। मुख्यमंत्रीजी ने सभी विधायकों को उनके क्षेत्र में आगामी 5 वर्ष का  100-100 करोड़ की योजना का रोडमैप बनाने को कहा है। इससे विकसित भारत का लक्ष्य पूरा होगा ।
श्री काश्यप ने विभाग स्तर की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्ष 2024-25 में स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत लगभग 150 सी.एम राईज विद्यालय नवीन भवन में संचालित होंगे। रतलाम का सौभाग्य है कि विश्व के टॉप 10 स्कूलों में सीएम राईज विनोबा स्कूल ने स्थान पाया है। उच्च शिक्षा में रतलाम के शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय का चयन पीएम एक्सीलेंस कालेज के लिए हुआ है। प्रदेश में 2190 गौ शालाओं का संचालन हो रहा है। इनमें गो-पालन को बढ़ावा देने हेतु पशु आहार की राशि को दोगुना किया गया है। कृषि के लिए सिंचाई क्षेत्र को 2025-26 तक 65 लाख हेक्टेयर एवं 2028-29 तक 1 करोड़ हेक्टेयर किये जाने का लक्ष्य है।
स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रदेश में वर्तमान में 14 शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय संचालित हैं। वर्ष 2024-25 में 3 और शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय मंदसौर, नीमच एवं सिवनी में संचालित हो जायेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर गंभीर रोगियों को आपात स्थिति मे उच्च स्तरीय चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा योजना प्रारंभ हुई है।इसका व्यापक लाभ मिलेगा ।
श्री काश्यप ने बताया कि लाड़ली लक्ष्मी योजना अंतर्गत 48 लाख 3 हजार बालिकाओं को लाभान्वित किया गया है। इसी तरह मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में पिछले वर्ष के बजट 75 करोड़ में 3 गुना से अधिक वृद्धि कर इस वर्ष 250 करोड़ का प्रावधान किया है।
——–
रतलाम में सज्जन मिल की भूमि पर बड़ी सौगात मिलेगी
मंत्री श्री काश्यप ने पत्रकारों को बताया कि इंदौर की हुकुमचंद मिल की तर्ज पर रतलाम में सज्जन मिल के प्रकरण का निराकरण होगा। मिल के श्रमिक परिवार को बकाया 180 करोड़ से अधिक की राशि दिलाकर उक्त स्थल पर बड़ा व्यवसायिक औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने की योजना बनी है, जिससे क्षेत्र को बड़ी सौगात मिलेगी । नर्मदा एलआईएस के माध्यम से रतलाम को गर्मी के दिनों में पेयजल उपलब्धता का कार्य भी जारी है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ50 mins ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ56 mins ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ59 mins ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ5 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!