Connect with us

झाबुआ

ग्राम पंचायत तारखेड़ी में सीसी रोड की राशि, सचिव की मनमानी की भेंट चढ़ी…….. सचिव ने राशि को किया एडजेस्ट…।

Published

on

झाबुआ- केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायत के माध्यम से गांव के विकास के लिए लाखों की राशि आबंटित की जाती है जिससे ग्राम पंचायतों में आमजनों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भटकना न पड़े ,परेशानी का सामना ना करना पड़े और गांव का समुचित विकास हो । लेकिन जिले में सरपंच सचिव की मनमानी के कारण कई योजनाएं कागजों पर ही बनाकर पूर्ण हो गई है और धरातल पर ग्रामवासी सुविधाओं के अभाव में परेशानियों को झेलने को मजबूर है । ग्राम पंचायत तारखेड़ी में सचिव ने मनमानी.करते हुए सीसी रोड निर्माण की राशि को एडजस्ट कर लिया ।

झाबुआ जिले की जनपद पंचायत पेटलावद अंतर्गत ग्राम पंचायत तारखेड़ी में सीसी रोड निर्माण कार्य मंदिर से रावला के घर तक प्रस्तावित है जिसकी स्वीकृति 26 मई 2017 और एजेंसी जिला पंचायत सीईओ , कार्य की कुल लागत है ₹500000 |जब हमने गांव के कुछ लोगों से इस सीसी रोड निर्माण के बारे में जानकारी ली ,तो बताया कि यह सीसी रोड आज दिनांक तक प्रारंभ ही नहीं हुआ है पंचायत दर्पण पोर्टल पर भी इस सीसी रोड निर्माण से संबंधित बिल पोर्टल पर अपलोड नहीं है |जब हमने सचिव हेमंत गरवाल ग्राम पंचायत तारखेड़ी से सीसी रोड निर्माण के बारे में फोन पर जानकारी चाही ,तो सचिव महोदय का कहना है कि यह राशि हमने एडजस्ट कर ली है तब हमने पूछा कि यह राशि को आपने कहा एडजस्ट किया है क्या नाली निर्माण में ,क्या भवन निर्माण में या अन्य कोई निर्माण कार्य में ,तो सचिव महोदय इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दे पाए ।जब हमने पुनः पूछा क्या आपको इस तरह राशि एडजस्ट करने के अधिकार हैं ।.तब उन्होंने हमारा फोन ही काट दिया । यह प्रश्न यह है कि सचिव ने इस राशि को अन्य किसी निर्माण कार्य में एडजेस्ट किया होता ,तो सचिव संपूर्ण जानकारी देता ,लेकिन फोन काट देने से यह बात पूर्ण रूप से सत्य है कि इस सीसी रोड निर्माण की राशि में मैं एक बड़ा घोटाला हुआ है ।

जब इस बारे में हमने ग्राम पंचायत तारखेड़ी के सरपंच तेजालाल थावरिया से फोन पर चर्चा की तो उनका कहना था कि पंचायत के सचिव ने बिना हमारी जानकारी के ही बिलो को लगाकर कर भुगतान फर्म को कर दिया है इस राशि घोटाले में संपूर्ण जवाबदारी पंचायत सचिव की है जिसकी शिकायत हमने पेटलावद जनपद सीईओ क़ो 14 जुलाई को भी लिखित रूप में दी है । जिसमें हमने पंचायत सचिव की आर्थिक अनियमितताओं की शिकायत करते हुए करीब ₹426900 की राशि का भुगतान होना या आहरित होना बताया । सरपंच ने यह भी बताया कि हमने सीईओ साहब से संपूर्ण जांच कर कठोर कार्रवाई हेतु निवेदन भी किया । प्रश्न यह है कि आप करीब 1 माह बीत जाने के बाद भी सचिव हेमंत गरवाल पर पर आर्थिक अनियमितताओं को लेकर कार्रवाई क्यों नहीं की गई …? क्या कारण है कि जांच उपरांत तत्काल कार्रवाई करते हुए सचिव से राशि वसूली की जाना थी लेकिन नहीं हुई …? या उपरोक्त सीसी रोड निर्माण कार्य कराया जाना था ।लेकिन आज दिनांक तक ना तो राशि की वसूली हुई और ना ही उपरोक्त सीसी रोड निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ । शासन प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द इस और कार्रवाई कर या तो रोड निर्माण कार्य प्रारंभ करवाएं या सचिव से राशि वसूली की जाए ताकि जन सुविधा हेतु उक्त राशि से सीसी रोड निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा सके । क्या शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देगा हेमंत गरवाल पर आर्थिक अनियमितताओं को लेकर कोई कार्रवाई करेगा या फिर या सचिव यूं ही मनमानी का करता रहेगा…..?

सीसी रोड निर्माण (मंदिर से रावला तक) की राशि को हमने एडजस्ट कर लिया है । ……. हेमंत गरवाल ,सचिव ग्राम पंचायत तारखेड़ी।

सीसी रोड निर्माण संबंधी सचिव की आर्थिक अनियमितताओं को लेकर सीईओ ,जनपद पेटलावद को शिकायत कर कार्रवाई हेतु आवेदन दिया है ।। …. तेजालाल थावरिया, सरपंच ग्राम पंचायत तारखेड़ी ।

सीसी रोड निर्माण. कार्य की (मंदिर से रावला तक) जांच कर ,धारा 92 के तहत कार्रवाई कर, संपूर्ण प्रकरण जिला पंचायत झाबुआ को भेज दिया है ।। एन.एस.चौहान ,सीईओ ,जनपद पंचायत पेटलावद ।

उपरोक्त सीसी रोड निर्माण कार्य की जांच कराकर जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

सांसद झाबुआ, इंजी. गुमान सिंह डामोर ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ2 hours ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

झाबुआ2 hours ago

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का भ्रमण कार्यक्रम****इस वर्ष 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क साइकिल छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राएँ भी होंगी लाभान्वित****

झाबुआ2 hours ago

कलेक्टर श्री बाथम ने गुलाब चक्कर उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया

झाबुआ2 hours ago

राहुल गाँधी के आरक्षण विरोधी बयान के विरोध में धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!