Connect with us

झाबुआ

अविवादित नामांतरण व बंटवारा के लम्बित प्रकरणों का शतप्रशित निराकरण करें – श्री सिंह

Published

on

Made by angel gadia


झाबुआ- कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शुक्रवार को कलेक्टर कक्ष में जिले के अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व की बैठक ली। श्री सिंह ने इस बैठक में वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त दावों की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने क्षेत्र में भ्रमण करें और भ्रमण के दौरान प्राप्त दावों में साक्ष्य प्राप्त होने पर उन दावों को स्वीकृत किया जाए। शासन की मंशा है कि वन अधिकार अधिनियम का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिले। इस लिये प्राप्त दावों का पूनः परीक्षण कर अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करें। साथ ही वन अधिकार अधिनियम का गहन अध्ययन कर उसका प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।
श्री सिंह ने खाद्यान्न पर्ची में आधार सीडिंग के कार्य की प्रगति की तहसीलवार सघन समीक्षा करते हुए पात्र उपभोक्ताओं के नाम जोडनें और अपात्र उपभोक्ताओं के नाम विलोपित करने का कार्य शीघ्र पूर्ण कराए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जावेगी। श्री सिंह ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में स्थित उचित मूल्य दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण करें और दुकाने बंद होने तथा अनियमितता पाई जाने पर दुकानदारों के खिलाप सख्त कार्यवाही करें। अपने क्षेत्र में कोविड-19 के तहत बनाए गये कन्टेनमेंट एरिया, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों का भी भ्रमण करें। क्षेत्र में पेयजल तथा बिजली की समस्या की शिकायत मिलने पर तत्काल निराकरण करें।
श्री सिंह ने अधिक वर्षा से फसलों को हुई क्षति के सर्वे कार्य की प्रगति की तहसीलवार समीक्षा की और सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिये। श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने क्षेत्र में पेट्रोल पम्पों में डीजल पेट्रोल की मिलावट की रोकथाम के लिये आकस्मिक जांच करें और मिलावट पाए जाने पर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करें। साथ ही यूरिया की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जावे। वे अपने क्षेत्र में शराब तथा रेत के अवैध परिवहन को रोकने के लिये कडी नजर रखें और ऐसे प्रकरण पाए जाने पर उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि क्षेत्र में सड़कें खराब होने पर संबंधित एजेंसी से मरम्मत कार्य तत्काल कराया जावे ताकि आम जनता को आवागमन करने में आसानी हो।
इस बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला श्री जे.एस. बघेल तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री लक्ष्मी नारायण गर्ग उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 mins ago

वस्तुतः इच्छाओं का निरोध करना ही तप है – अणुवत्स संयतमुनिजी

झाबुआ15 mins ago

स्वच्छता हि सेवा पाखवाड़े के तहत जनपद पंचायत थांदला मे हुआ आयोजन

झाबुआ3 hours ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ3 hours ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

झाबुआ3 hours ago

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का भ्रमण कार्यक्रम****इस वर्ष 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क साइकिल छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राएँ भी होंगी लाभान्वित****

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!