Connect with us

धार

कलेक्टर श्री सिंह ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

Published

on

धार 25 जुलाई 2021ध् राज्य लोक सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा.2020 रविवार को दो सत्रों में जिला मुख्यालय पर 38 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने इंदौर नाका स्थित शाण् पीजी कॉलेज में बने केंद्र अवलोकन कर चल रही परीक्षा के बारे में तथा परीक्षार्थियों के लिए की ही व्यवस्थाओं को देख एसडीएम दिव्या पटेल से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। उक्त केन्द्रों पर जिला कोषालय से प्रातः 7 बजे परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा संबंधी गोपनीय सामग्री ले जाने एवं वापस जिला कोषालय में जमा करवाने के लिए 5 जीप वाहन पर्यवेक्षकों के लिए उपलब्ध कराई गई है तथा प्राप्त निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जिला मुख्यालय पर पृथक से दो विशेष परीक्षा केन्द्र टाईमिंग पब्लिक स्कूल दशहरा मैदान एवं सहज इंटरनेशल स्कूल जेल रोड धार बनाए गए है।
कलेक्टर श्री सिंह ने निरीक्षण कर कहा कि जिले के 38 केंद्रों पर 10 हजार से अधिक बच्चे एमपीपीएससी की परीक्षा दे रहे हैं। कोविड कॉल के पश्चात पहली बार कोई परीक्षा ऑफलाइन में हो रही है। सभी बच्चों के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। मास्कए सेनीटाइजर के साथ हमारी मेडिकल टीम यहां मौजूद हैए इसके साथ ही सभी सेंटरों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे बच्चों को पूरी तरह से सुरक्षित वातावरण मिलेए साथ ही कमरों में लाइटए पानीए बैठने की व्यवस्था के लिए 2 दिन से हमारी टीम द्वारा लगातार निरीक्षण कर सभी आवश्यकता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। सभी केन्द्रों पर परीक्षा पूरे 38 केंद्रों पर शांति पूर्वक चली। सभी केंद्रों पर दोनों सत्र के लिए पेपर लाने ले जाने की स्पेशल ऑफिसर की ड्यूटी की हैए इसके साथ ही पुलिस फोर्स लगाया गया। परीक्षा के पश्चात सभी शीट को ट्रेजरी में जमा किया जाएगा और कल पी एस सी को हैंड ओवर कर देंगे। हमारा उद्देश्य है कि परीक्षा की स्वच्छता बनी रहे और जो बच्चे परीक्षा देने आए हैंए उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो और कोविड के नियमों का पालन हो।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर8 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ11 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ11 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ11 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर12 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!