Connect with us

RATLAM

आयुष्मान कार्ड बनाने में की कोताहीए ऑनलाइन शॉप पर हुई कार्रवाई

Published

on

रतलाम 28 जुलाई 2021ध् कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में रतलाम शहर में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। इन शिविर स्थल पर एमपी ऑनलाइन सेंटर संचालक की ड्यूटी निर्धारित दिनांक के लिए लगाई गई थी। निर्धारित दिनांक पर पीडीएस शॉप पर नहीं पहुंचने पर एक ऑनलाइन कार्यकर्ता के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए उसकी दुकान 24 घंटे के लिए सील की गई है ।

एसडीम रतलाम शहर श्री अभिषेक गेहलोत ने बताया कि रतलाम शहर में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए उचित मूल्य की दुकानों पर विशेष शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। आयुष्मान शिविर में ऑनलाइन शॉप सेंटर संचालकों की ड्यूटी लगाई गई। निर्धारित दिनांक पर संचालक के नहीं पहुंचने संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर श्री गहलोत ने गौशाला रोड स्थित एमपी ऑनलाइन सेंटर के संचालक मनोज पिता छोटेलाल चौधरी की दुकान का निरीक्षण किया। यहां पता लगा कि उन्हें जिस शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर पहुंचना थाए वे वहां नहीं पहुंचे तथा अपने सेंटर पर कार्य करते रहे। श्री गहलोत ने शासन की प्राथमिकता वाले इस कार्य में लापरवाही बरतने पर उक्त ऑनलाइन शॉप को 24 घंटे के लिए बंद करने के निर्देश दिए तथा संचालक को भविष्य में इस तरह की लापरवाही न बरतने की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि रतलाम शहर में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर विशेष शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। इन शिविरों का शासकीय अधिकारियों द्वारा अवलोकन भी किया जा रहा है। उन्होंने सभी ऑनलाइन संचालकों को निर्देश दिए हैं कि जिसकी ड्यूटी जिस दिनांक को जिस पीडीएस शॉप पर लगाई गई है वह वहां पूरे समय उपस्थित रहकर आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर11 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ14 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ14 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ14 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर16 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!