Connect with us

RATLAM

कुंवरपाड़ा में हुआ जल समस्या का निदान, ग्रामीणों को नल से मिल रहा है जल

Published

on

रतलाम 30 जुलाई 2021/ जल जीवन मिशन से रतलाम जिले के गांव में जल समस्या का स्थाई निदान हो रहा है जहां ग्रामीणों को पूर्व में दूरदराज से पानी लाना पड़ता था वही अब मिशन ने उनकी परेशानी का हल कर दिया है। अब उनको घरों में ही नल से जल्द मिल रहा है। सैलाना विकासखंड के आदिवासी बाहुल्य ग्राम कुंवरपाड़ा में भी जल जीवन मिशन से जल समस्या का निदान हो चुका है। कुंवरपाड़ा के आदिवासी बाशिंदे अब अपने घरों में ही नल से जल प्राप्त कर रहे हैं जबकि पूर्व में कुंवरपाड़ा के स्त्री-पुरुष दूर हैंडपंप से पानी लाते थे।

लगभग  900 आबादी वाले कुंवरपाड़ा गांव में शासन द्वारा 50 लाख रूपए वहन करके नल जल योजना क्रियान्वित की गई है। विगत अप्रैल माह से गांव में नल से जल उपलब्ध कराया गया। गांव तीन फलियों में बंटा हुआ है। फलियों में दूरी होने के कारण गांव की पहाड़ी पर संपवेल बनाया गया जिसके जरिए दूर-दूर तक घरों में ग्रेविटी फोर्स से पानी पहुंच जाता है। योजना से गांव के 200 घर लाभान्वित हुए हैं।

सैलाना मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर स्थित गांव कुंवरपाड़ा की सरपंच नर्मदाबाई पारगी बताती हैं कि पहले हमारे गांव में जल समस्या थी, ग्रामीणों को दूर हैंडपंपों से पानी लाना पड़ता था। कई बार हैंडपंप में पानी नहीं मिलने से विकट परेशानी का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब जल जीवन मिशन ने हमारे गांव की जन समस्या का स्थाई निदान कर दिया है। गांव वाले खुश हैं, शासन को धन्यवाद देते हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

संकल्प ग्रुप द्वारा आयोजित ’हमारी संस्कृति हमारा मान’ निशुल्क’संजा बाईसा बनाने’ की विश्व स्तरीय ऑन लाइन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन ।

झाबुआ2 hours ago

*आचार्य श्री के दर्शन वंदन कर पूछी कुशलक्षेम..

अलीराजपुर17 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ20 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ20 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!