Connect with us

RATLAM

गुजरात से आये प्रवासी मजदूर का कन्हैयालाल का जल रहा है चूल्हा वन नेशन वन राशन कार्ड से

Published

on

खुशियों की दास्ताँ –

रतलाम 04 अगस्त 2021/ प्रधानमंत्रीजी के ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘ योजना, प्रवासी मजदूरो के लिये अत्यन्त कारगार सिद्ध हो रही है। इस योजना के कारण अब प्रवासी मजदूर, चूल्हा जलने की परेशानी से उबरते हुए, दूसरे प्रदेशो में भी जाकर सरलता से अपने परिवार का गुजर-बसर कर पा रहे है।

          गुजरात के पंचमहाल जिला के गोधरा से रतलाम आये श्री कन्हैयालाल भोई इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। लक्ष्मीनगर रतलाम में अभी रह रहे कन्हैयालाल बताते है कि वे फलों की फैरी लगाकर फल बेचने का काम करते है। इसके लिये वे बाजार में एक से दूसरे स्थान पर आ-जाकर सामान बेचते हैं। ऐसे में पहले उन्हें अपने पंचमहाल (गुजरात) के राशन कार्ड का लाभ रतलाम में नही मिल पाता था जिसके कारण सीमित आय में घर-परिवार का गुजर-बसर अच्छी तरह से करने में भारी मशक्कत करना पड़ती थी। किन्तु जब से प्रधानमंत्री ने ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड‘‘ योजना घोषित की है तब से उन्हें अपने साथ रहने वाले परिवार के 4 सदस्यों का पेट भरना सरल हो गया है। अब वे अपने गुजरात के राशन कार्ड पर, रतलाम की लक्ष्मीनगर स्थित उचित मूल्य की दुकान से सरलता से राशन ले पा रहे है। वहीं प्रधानमंत्री की निःशुल्क राशन वितरण का भी लाभ मिलने से अब उन्हें सच में लगने लगा है कि वे इस योजना का लाभ लेने वाले बहुत भाग्यशाली हैं। इसके लिए वे प्रधानमंत्रीजी और मुख्यमंत्रीजी का आभार व्यक्त करते हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 mins ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ19 mins ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ22 mins ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ28 mins ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ37 mins ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!