Connect with us

झाबुआ

लव जिहाद को लेकर मातृशक्ति दुर्गावाहिनी का ज्ञापन

Published

on

विश्व हिंदू परिषद झाबुआ की महिला इकाई मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी द्वारा माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम 31 अगस्त 2021 को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन प्रदेश में संप्रदाय विशेष द्वारा लगातार हिंदू समाज की महिलाओं पर किए जा रहे अत्याचार, धोखाधड़ी एवं शारीरिक व मानसिक शोषण के विरोध में सौंपा गया।

मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी हिंदू समाज की महिलाओं का प्रतिनिधित्व कर रहा एक सशक्त संगठन है; संगठन प्रमुख द्वारा ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि समाज की युवतियों को वर्ग विशेष द्वारा योजनाबद्ध तरीके से अपनी पहचान छुपा कर,अपना नाम बदलकर,धोखे में रखकर एवं बहला-फुसलाकर उनके शारीरिक एवं मानसिक शोषण की घटनाएं अब सारी सीमाएं पार कर चुकी हैं।


शाजापुर की घटना का वर्णन करते हुए बताया गया कि 17 वर्षीय युवती के साथ अपहरण,बलात्कार एवं हत्या जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दिया गया वहीं दूसरी ओर आगर मालवा के सुसनेर में हिंदू युवती को न सिर्फ लव जिहाद का शिकार बनाया गया,बल्कि उसे जबरन धर्मांतरण करने पर विवश किया गया। युवती द्वारा विरोध किए जाने पर पूरे परिवार द्वारा मिलकर युवती के साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की गई। दोनों मामलों में पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज की गई।

इसी प्रकार बड़नगर की घटना में समीर खान द्वारा अपना नाम था विकास राजपूत बताया गया एवं हिंदू युवती के साथ बलपूर्वक दुष्कर्म किया गया तो वहीं दूसरी तरफ, उज्जैन की घटना में रिशाद खान द्वारा नाम बदलकर ऋषभ बता गया और हिंदू युवती के साथ छल किया गया एवं बलपूर्वक दुष्कर्म करने की बात कही गई। इसी प्रकार की दो अन्य घटनाएं हाल ही में इंदौर में भी घटित होना बताया गया।


मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी ने किया खुलासा


हिंदू नाम रख कर वर्ग विशेष के युवकों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से लव जिहाद को अंजाम दिया जाता है।कम उम्र,नासमझ युवतियों को अपना परिवर्तित हिंदू नाम बताकर शुरू से ही धोखा दिया जाता है,और बाद में अपना असली नाम एवं जात बता कर भावनात्मक रूप से यह कहकर ब्लैकमेल किया जाता है कि मेरे हिंदू ना होने से क्या तुम्हारा प्यार खत्म हो गया, क्या हिंदू नहीं होना मेरा गुनाह है?सभी मामलों में इस प्रकार का एक ही जैसा घटनाक्रम सामने आया है।
मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में जन जागरण हेतु हिंदू युवतियों को लगातार ऐसे धोखेबाज वर्ग विशेष के युवकों से सावधान रहने एवं इनके जाल में ना फसने के संबंध में अभियान चलाया जा रहा है। मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी हिंदू युवतियों को स्पष्ट संदेश देती है कि जो रिश्ते धोखे में रख कर बनाए जाते हैं उनमें आगे चलकर ज़ोर जबरदस्ती एवं प्रताड़न के अतिरिक्त और कुछ हासिल नहीं होता,जिसके परिणाम स्वरूप अच्छा खासा जीवन तबाह हो जाता है।कई मामलों में ऐसे धोखेबाज युवक एक से अधिक लड़कियों से शादी करते हैं जिसके चलते लड़कियां आगे जाकर आत्महत्या करने को विवश हो जाती हैं।

हाल ही में दुर्गावाहिनी कार्यकर्ताओं द्वारा रक्षाबंधन के अवसर पर जिला पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता समेत अन्य पुलिसकर्मियों को रक्षा सूत्र बंधे गए थे।

ज्ञापन मातृशक्ति जिला संयोजिका रुकमणी पांचाल, दुर्गा वाहिनी जिला संयोजिका दिव्या चौहान एवं नगर संयोजिका अंजना कनेश समेत मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की कार्यकर्तों द्वारा दिया गया।

प्रादेशिक जन समाचार

हिमांशु त्रिवेदी

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ42 mins ago

अधिकारियों व कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के लिए राज्य कर्मचारी संघ ने ज्ञापन सौंपा

झाबुआ13 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ13 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ13 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ14 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!