Connect with us

झाबुआ

501 परिवारों की खुशिया लोटाई

Published

on


झाबुआ- आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बहुत मुश्किल है। समय की कमी के चलते लोग परिवार के लिए भी समय नहीं निकाल पाते हैं। जिसके कारण रिश्तों की डोर ऐसी उलझ जाती है, जिसे सुलझाना मुश्किल हो जाता है। इस हेतु पति-पत्नी व वृद्धों के पारिवारिक विवाद की समस्या के निराकरण के लिए परिवार परामर्श केंन्द्र झाबुआ का गठन किया गया है।


मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार एवं नियमानुसार संचालित परिवार परामर्श केन्द्र झाबुआ द्वारा पति-पत्नी के बीच आपसी झगड़े, पिता-पुत्र, सास-बहु व पारिवारिक सदस्यों से कहा-सुनी के कारण एक-दूसरे से दूर हो जाने की शिकायतों के संबंध में दोनों पक्षों को बुलाकर आपसी सुलह करने और पारिवारिक रिश्तो को कायम रखने हेतु पारावारिक परामर्श केन्द्र परिवार की खुशियों को लोटाने का प्रयास किया गया और.सफलता भी मिली ।। दोनों पक्षों को परिवार परामर्श केन्द्र झाबुआ पर बुलाकर उनकी काउंसलिंग की गई एवं विवाद के मूल कारणों को ज्ञात कर समझाईश.भी दी गई । इस काउंसलिंग एवं समझाईश.का यह नतीजा. निकला कि पिछले एक वर्ष में कुल 501 प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है। और उनके घरो मे खुशियां लोटाई गई ।
परिवार परामर्श केन्द्र झाबुआ में सउनि गीता वल्नेरिया,परामर्शदात्री काउंसलर मंजु चौहान, प्रआर 84 सलमा, प्रआर. 490 नर्मदा द्वारा परामर्श दिया जाकर पारिवारिक विवादो का निराकरण किया जा रहा है ताकि घरेलू हिंसा पर अंकुश लगया जा सके।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ12 mins ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ18 mins ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ22 mins ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ5 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!