Connect with us

झाबुआ

फव्वारा चौक पर हाथ ठेला व्यवसायीयो द्वारा यातायात को बाधित किया जा रहा….

Published

on

झाबुआ – शहर में कई जगहों पर हाथ ठेला व्यवसायों की मनमानी के कारण यातायात बाधित हो रहा है जिसके कारण कई बार क्षेत्रों में जाम भी लगते हैं और विवाद भी होते हैं । लेकिन फिर भी यह मनमानी करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं कुछ ऐसा ही नजारा झाबुआ के बस स्टैंड स्थित फव्वारा चौक पर भी रोजाना देखने को मिल रहा है जहां पर विभिन्न हाथ ठेला व्यवसायियों द्वारा शाम के समय अपने हाथ ठेला गाड़ी को रोड के लगभग बीच में खड़े कर रहे हैं यदि वहा इन गाड़ियों पर नजर डालें तो बस स्टैंड क्षेत्र मे नपा की दुकानों मे संचालित होटल , बैंक आदि से करीब 10 से 15 फीट की दूरी पर अपने ठैले लगाए जा रहे है कई हाथ ठेला व्यवसायी जो कि फास्ट फूड , पानी पतासे ,आइसक्रीम आदि के ठेले लगा कर अपना जीवन यापन करते हैं.। इन हाथ ठेला व्यवसायो ने अपने ठेले इन दुकानों से काफी दूरी पर लगाने लगे हैं जिससे फव्वारा चौक क्षेत्र की यातायात व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है । चूंकि हाथ ठेले इतनी दूरी पर लगने के बाद , लोगों का और वाहनों का इनके आगे खड़े रहने.के कारण ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती जा रही हैं । कई बार पुलिस प्रशासन और ट्रैफिक विभाग द्वारा समझाइश भी दी गई । लेकिन दो-तीन दिन बाद स्थिति यथावत हो जाती है क्योंकि इस क्षेत्र में ट्रैफिक का दबाव अधिक रहता है एक तरफ बस स्टैंड की और से आने वाली बसें, दो तीन पहिया वाहन आदि अनेक वाहनो का आवागमन होता है । उत्कृष्ट विघालय की ओर से आने वाले वाहनो का आवागमन, मेन बाजार की और से आने वाले वाहनो का आवागमन , साथ ही जिला चिकित्सालय की ओर वाहनों का आवागमन, सभी का आवागमन इस क्षेत्र से होता है और इस कारण इस रोड पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होता है वही धीरे-धीरे हाथ ठेले व्यवसाय की तादाद भी बढ़ती जा रही है जिससे बार-बार ट्रैफिक बिगड़ता जा रहा है और जाम भी लग रहे हैं हम किसी भी तरह से हाथ ठेला व्यवसाय का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन इन्हें भी जनहित में और ट्रैफिक व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए अपने हाथ ठेला गाडियों को बिल्कुल रोड के किनारे से लगाना चाहिए । जिससे व्यवस्थाएं बिगडे नहीं । वहीं नगर पालिका को चाहिए कि इस तरह के हाथ ठेला व्यवसाय को सामने की ओर खाली पड़ी जमीन पर इनको ठेला लगाने की अनुमति दी जाए और इस पूरे क्षेत्र को हाथ ठेला आदि अन्य गाड़ियों से मुक्त किया जाए , जिससे यातायात बाधित ना हो.और इस क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल ना हो और लोगों को आवागमन में दुविधा भी ना हो । इसके अलावा भी शहर के मेन बाजार ओं में भी हाथ ठेले वयवसायो द्वारा मनमाने तरीके से अपनी गाड़ियों को खड़ा करने पर , शहर में बार-बार जाम भी लग रहे हैं लेकिन नगरपालिका का इस और कोई ध्यान नहीं है क्या शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देकर कोई कार्रवाई करेगा या फिर व्यवस्था यू ही चलती रहेगी…..?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ16 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ16 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ16 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर18 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!