Connect with us

झाबुआ

शहर की महाराणा प्रताप बस्ती में निकाला गया पथ संचलन ।

Published

on


शक्तिशाली संगठन के द्वारा भारत माता को विश्व गुरु एवं परम वैभव पर स्थापित किया जा सकता है -महेश यादव


झाबुआ । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का झाबुआ की महाराणा प्रताप बस्ती के स्वयंसेवकों का पथ संचलन बस्ती सह बुनियादी शाला स्थान पर एकत्रिकरण किया गया शस्त्र पूजन के साथ पूर्ण गणवेशधारी स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया। जगह जगह पर लोगों ने भारत माता की जय जयकार करते हुए स्वंयसेवकों पर पुष्पवर्षा कर संचलन का स्वागत किया। शनिवार सायंकाल स्वयंसेवकों का पथ संचलन में 3-3 स्वयं सेवकों की पंक्तियों में बस्ती के विवेकानंद कालोनी , सिद्धेश्वर कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, लक्ष्मी नगर, जेल के पीछे बस्ती, दिलीप गेट से होता हुआ जैन मंदिर मेघनगर नाका पर समापन किया गया । जिसमें बौद्धिक के लिए महेश यादव प्रचारक प्रांतीय अधिकारी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ । उन्होंने अपने मार्गदर्शन में बस्ती सह पथ संचलन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि हिंदू समाज में प्रत्येक घर में स्वयंसेवक तक पहुंचना है और हिंदू समाज का एक मजबूत संगठन खड़ा करना है । शक्तिशाली संगठन के द्वारा भारत माता को विश्व गुरु एवं परम वैभव पर स्थापित किया जा सकता है । शक्तिशाली समाज के निर्माण से ही भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने स्थापना काल से ही उसकी विविध गतिविधि द्वारा स्वदेशी जागरण पर्यावरण क्षेत्र में और सामाजिक समरसता क्षेत्र में काम कर रहा है ।


झाबुआ नगर को 4 बस्तियों में विभाजित किया गया है । पहली वीर शिवाजी बस्ती, दूसरी चंद्रशेखर आजाद बस्ती, तीसरी महावीर बस्ती एवं चौथी महाराणा प्रताप बस्ती संघ ने अभी तक दो बस्तियों शिवाजी बस्ती एवं महाराणा प्रताप बस्ती में पंथ संचालन निकाला जाचुकी हे वही आगामी 4 जनवरी को महावीर बस्ती एवं 5 जनवरी को चन्द्रशेखर आजाद बस्ती में पथ संचालन का आयोजन होगा । इस तरह नगर सभी बस्तियों में पथ संचलन निकाले जा रहे हैं । सभी स्वयंसेवकों को लिये कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क भी पहनना और कोरोना गाइड लाइन का भी पालन करना अनिवार्य किया गया है । सभी स्वयंसेवक दंड लेकर पूर्ण गणवेश में पथं सचलन में सहभागी हो रहे है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ11 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ11 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर13 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ16 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!