Connect with us

झाबुआ

ज्ञानशाला के बच्चों ने उत्साह के साथ मनाया गणतंत्र दिवस

Published

on

झाबुआ – महातपस्वी , महायशस्वी , शांतिदूत आचार्य श्री महाश्रमण जी का सबसे महता उपक्रम है ज्ञानशाला…। ज्ञानशाला का मुख्य उद्देश्य है बच्चों को धर्म के प्रति जागरूक करना और बच्चों में संस्कारों का निर्माण करना तथा बच्चों को सजग रखना । और इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ज्ञानशाला झाबुआ की प्रशिक्षिकाए दीपा गादीया ,हंसा गादीया , शर्मिला कोठारी ,.रानी कोठारी द्वारा निरंतर ज्ञानशाला का संचालन किया जा रहा है और बच्चों को प्रति रविवार सभा भवन मे ज्ञानार्जन कराया जा रहा है ।

ज्ञानशाला झाबुआ के बच्चों ने 73 वा गणतंत्र दिवस प्रशिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में समाज के साथ मिलकर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्थानीय लक्ष्मीबाई मार्ग स्थित तेरापंथ सभा भवन पर उत्साह पूर्वक मनाया । प्रशिक्षिकाओ द्वारा गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति गीतों की प्रतियोगिता का आयोजन 26 जनवरी शाम को 7:00 बजे किया गया । सर्वप्रथम उपस्थित समाजजनों और ज्ञानशाला के बच्चों ने नमस्कार महामंत्र का जाप किया । इसके बाद विभिन्न रंग बिरंगी ड्रेसो में में सुसज्जित बच्चों ने बच्चों ने भारत माता की जय ….के जयकारों के साथ …. राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुए राष्ट्रगान का संगान किया । इसके बाद कन्या मंडल की बालिका ऐंजल गादीया ने गीत…… तलवारों पर सर वार दिए…….ये केसरी रंग सजाया हैं…..की सुंदर प्रस्तुति दी । देशभक्ति गीतों की प्रतियोगिता के लिए निर्णायक के रूप में तेरापंथ समाज के सुश्रावक मितेश गादिया व कन्या मंडल से ऐंजल गादीया उपस्थित थे । ज्ञानशाला के बच्चे विराम कोठारी, आरव चौधरी ,दर्शना कोठारी ,भव्या जैन , दिवयांश गादीया आदि बच्चों ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी । बालक कल्प कोठारी ने गीत के साथ-साथ सुंदर नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया । छोटे-छोटे बच्चे द्वारा दी गई मनमोहक प्रस्तुति ने सबका मन अपनी और आकर्षित किया । प्रतियोगिता के पूर्व और पश्चात ज्ञानशाला की प्रशिक्षिका दीपा गादीया, हंसा गादीया , शर्मिला कोठारी ने बच्चों को मार्गदर्शन भी दिया । गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति गीतों की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान भव्या जैन , द्वितीय स्थान कल्प कोठारी और तृतीय स्थान दर्शना कोठारी को मिला । तीनों ही विजेताओं को ज्ञानशाला की प्रशिक्षीका द्वारा उपहार दिया गया । साथ ही साथ जिन बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया, उन्हें भी प्रोत्साहन पुरस्कार दिए गए । कार्यक्रम का सफल संचालन दीपा गादीया ने किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय सशक्तिकरण केंद्रबड़ा घोसालिया में पत्तल दोने बनाने हेतु प्रशिक्षण दिया गया

झाबुआ6 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ21 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ21 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ21 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!