Connect with us

झाबुआ

आनंद के संरक्षण में वैध शराब ठेकेदारो का अवैध कारोबार……

Published

on

पुलिस और आनंद के संरक्षण में शराब दुकान से धड़ल्ले से बेची जा रही अवैध शराब

जिले के छोटे बड़े सभी होटलों व ढाबों पर बड़ी आसानी से उपलब्ध है यह अवैध शराब….

झाबुआ- । जिले में पुलिस और आनंद के संरक्षण में शराब दुकान से धड़ल्ले से बेची जा रही है अवैध शराब । जिले के सभी छोटे बड़े होटलों और ढाबों पर व ग्रामीण क्षेत्रों में किराना दुकानों पर भी आसानी से उपलब्ध हो रही है यह अवैध शराब । जिसकी चुंगल में फंस कर आज का युवा भटक रहा है और कहीं जगह तो अब नाबालिग भी इस अवैध शराब को लाते ले जाते नजर आ रहे हैं । जिले में आनंद के संरक्षण में वैध शराब ठेकेदारो का अवैध कारोबार दिन दुगनी रात चौगुनी की तर्ज पर फल फूल रहा है और इसी की आड़ में आनंद भी अपना आर्थिक विकास कर रहा है । जानकारी अनुसार शराब की दुकानों की लागत में वृद्धि हो रही है और ठेकेदार इन बढ़ती कीमतों में घाटे का सौदा कहकर दुकानें ले रहे हैं लेकिन इस घाटे का सौदे में ही शराब ठेकेदार का मुनाफा छुपा हुआ है। शराब ठेकेदार वैध शराब की आड़ में अवैध शराब का धंधा इतने बड़े स्तर पर कर रहे हैं कि घाटे के इस सौदे में ठेकेदारों की चांदी ही चांदी हो रही है वही अवैध शराब के व्यवसाय पर लगाम लगाने एवं शराब ठेकेदारों द्वारा की जाने वाली वैध शराब की निगरानी के लिए आबकारी विभाग बनाया हुआ है। साथ ही पुलिस विभाग भी सूचना के आधार पर अवैध शराब को लेकर कार्रवाई करता रहता है लेकिन आबकारी हो या पुलिस विभाग दोनों की अवैध शराब के खिलाफ होने वाली कार्रवाई आनंद के इशारों पर होती है। इसके बदले शराब ठेकेदार की और से मासिक बंदी के रूप में बड़ी रकम आनंद को दी जाती हैं, जिसके कारण वैध शराब ठेकेदार द्वारा अपना अवैध शराब का व्यवसाय बिना किसी परेशानी के किया जाता है। यह पता लगाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है कि आखिर आनंद कौन है कोई एजेंट है या फिर ठेकेदार का कोई खास …….?

जिले में अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग की निष्क्रियता के कारण अब तो युवा पीढ़ी और नाबालिक बच्चे भी शराब दुकान से शराब ले जा रहे । शराब कहने को तो सरकार की से जिले मे देशी और विदेशी शराब की दर्जनों दुकाने है लेकिन शराब ठेकेदार ने जिले के गली-मोहल्ले , गांव गांव फलियो फलियो में अवैध शराब के पचासों काउंटर कमीशन पर खोल दिये हैं । इतना ही नही जिले के सभी प्रमुख मार्गों से लगे ढाबों पर खुले आम अवैध शराब धड़ल्ले से परोसी जा रही है। वैध ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से अपने दो पहिया , तीन पहिया चार पहिया वाहनों के माध्यम से मार्केटिंग का सभी छोटे बड़े होटलों और ढाबों पर यह अवैध शराब सप्लाई की जा रही है । विगत दिनो ही सोशल मीडिया पर जिले के थांदला बदनावर मार्ग पर बने एक ढाबे का नाबालिग कर्मचारी शराब दुकान पर दो पहिया वाहन लेकर पहुचता हैं । जहां से लगभग 3 से 4 पेटी अवैध शराब जिसमें बीयर और अन्य ब्रांड के क्वार्टर ले जा रहा था थोड़ा आगे जाने पर वाहन का बैलेंस बिगड़ता है और वह नाबालिग से अवैध शराब की पेटी गिर जाती है जिससे कई शराब की बोतले टूट गई । उसके बाद ठेकेदार का कर्मचारी द्वारा उस नाबालिग को वाहन पर बैठा कर उसके गंतव्य तक पहुंचाया गया । इसके अलावा जिले के कइ छोटे बडे ढाबों और होटलों पर नाबालिग बच्चे काम कर रहे है और इनही ढाबो और होटलों पर अवैध शराब भी परोसी जाती हैं । इसके अलावा झाबुआ जिले के पिटोल व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के रास्ते आनंद के संरक्षण में ही मोदी के गुजरात में अवैध शराब का सप्लाई लगातार जारी है और मोदी के गुजरात में अवैध शराब दुगनी दरों पर भी बेची जा रही है वहीं यदि लगातार चेकिंग अभियान चलाया जाए , तो युवा पीढ़ी और नाबालिग बच्चे भी जिले में अवैध शराब को लेकर लाते ले जाते हुए नजर आएंगे

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!