Connect with us

DHAR

रतलाम में शिव महापुराण के पहले चमत्कार, भक्त बोले हर हर महादेव

Published

on


रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम में 23 अप्रेल से लेकर 29 अप्रेल तक सीहोर वाले प्रदीप मिश्रा के द्वारा श्री शिवमहापुराण की कथा होना है, इसके पूर्व ही एक बड़ा चमत्कार हो गया। इसके बाद अब भक्त इसे बाबा महादेव की लीला मान रहे है। असल में शहर में 20 अप्रेल तक तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच चल रहा था, शाम के बाद मौसम में बदलाव आया और तापमान नीचे गिर गया। इतना ही नहीं देर रात 3 बजे से लेकर 4 बजे तक जमकर हवा के साथ आंधी चली। सुबह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है।
प्रख्यात भागवत भूषण, अंतरराष्ट्रीय श्री शिव पुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से शहर के करीब कनेरी में 23 अप्रैल से 29 अप्रैल तक दोपहर 2 से 5 तक श्री वैशाखी शिवरात्रि शिव महापुराण का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रतिदिन सुबह 9 से 11 तक 108 रूद्धाभिषेक भी होगा। इसके पूर्व ही तापमान इस लायक हो गया है कि आमजन घर से बाहर आसानी से निकल सकें।
यह करवा रहे है कथा
कथा आयोजक कल्याणी पाटीदार व रविंद्र पाटीदार ने देते हुए बताया कि उनके छोटे भाई स्वर्गीय अरविंद पाटीदार जिनका देहांत सन 2018 में हो गया था उनकी स्मृति में उनके परिवार के द्वारा गत वर्ष 31 जनवरी को कथावाचक मिश्रा से सिहोर में जाकर रतलाम में कथा आयोजन का निवेदन किया गया था। जिस पर 23 अप्रैल से 29 अप्रैल 22 तक रतलाम में कथा करने का समय दिया गया था।
तैयारियों का लिया जायजा
कथा आयोजक पाटीदार ने आयोजन समिति के सदस्यों के साथ कथा स्थल की संपूर्ण तैयारियों का निरीक्षण कर 21 अप्रैल तक समस्त तैयारियां पूर्ण करने को कहा है। इसके साथ ही कल्याणी पाटीदार ने आमजन से आयोजन में आने की अपील की है। इस दौरान आयोजन समिति के अनिल झालानी, कैलाश झालानी, सतीश राठौड़, राजकुमार घवाई, अशोक पोरवाल, निमिष व्यास सहित अन्य उपस्थित रहे।(साभार पत्रिका)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ16 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ16 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ16 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर18 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!