Connect with us

DHAR

अनमोल एप में गर्भवती महिलाओं की कम प्रविष्टि पर खराब परफॉर्मेंस वाली 4  एएनएम निलंबित  एक संविदा एएनएम को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया बीपीएम का कार्य उपलब्धि के आधार पर वेतन अथवा मानदेय काटा जाएगा

Published

on

 

रतलाम की खबरे- प्रशासन द्वारा

अनमोल एप में गर्भवती महिलाओं की कम प्रविष्टि पर खराब परफॉर्मेंस वाली 4  एएनएम निलंबित 

एक संविदा एएनएम को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया

बीपीएम का कार्य उपलब्धि के आधार पर वेतन अथवा मानदेय काटा जाएगा

रतलाम 07 मई 2022/ जिला स्वास्थ समिति की बैठक में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर  ननावरे द्वारा 4 एएनएम का निलंबन किया गया एवं एक संविदा एएनएम को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है। विभाग में अनमोल पोर्टल पर कम प्रविष्टि के कारण विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक को कार्य उपलब्धि के प्रतिशत के आधार पर वेतन अथवा मानदेय काटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

श्रीमती परिणीता शर्मा एएनएम उप स्वास्थ्य केंद्र गुलबालोद विकासखंड आलोट को निलंबित कर निलंबन काल में मुख्यालय जावरा किया गया है। सुश्री रेखा डाबर संविदा एएनएम उपस्वास्थ्य केंद्र भड़ानखुर्द ब्लॉक बाजना को संविदा एएनएम होने के कारण सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया गया है। श्रीमती केसर चौधरी एएनएम उपस्वास्थ्य केंद्र हसन पालिया ब्लॉक पिपलोदा को निलंबित करते हुए मुख्यालय सैलाना निर्धारित किया गया है।

श्रीमती पुष्पा मसीह एएनएम उप स्वास्थ्य केंद्र सकरावदा ब्लाक सैलाना को निलंबित करते हुए मुख्यालय बाजना निर्धारित किया गया है। श्रीमती कलावती बरानियां एएनएम उपस्वास्थ्य केंद्र बिनोली ब्लॉक जावरा को निलंबित करते हुए मुख्यालय बिलपांक निर्धारित किया गया है।

अनमोल पोर्टल पर गर्भवती महिलाओं की कम प्रविष्टि हेतु आलोट विकासखंड के बीपीएम श्री मुकेश राठौर को लगभग 40 प्रतिशत उपलब्धि के कारण 6  दिवस का  मानदेय, बाजना के बीपीएम श्री मोइनुद्दीन अंसारी को लगभग 30 प्रतिशत उपलब्धि के कारण 7 दिन का मानदेय,  ब्लॉक जावरा के प्रभारी बीपीएम श्री बसंतीलाल खराड़ी को  लगभग 50 प्रतिशत उपलब्धि के कारण 5 दिन का वेतन, पिपलोदा ब्लॉक के बीपीएम श्री अनिल डुडवे को लगभग 60 प्रतिशत उपलब्धि के कारण 4 दिन का मानदेय, सैलाना ब्लॉक के बीपीएम श्री धनसिंह रावत को लगभग 20 प्रतिशत उपलब्धि के कारण 8 दिन का मानदेय, बिलपांक ब्लॉक के बीपीएम श्री राजेश राव को लगभग 70 प्रतिशत उपलब्धि के कारण 3 दिन का मानदेय कटोती करने के आदेश जारी किए गए हैं।

**************************************************

स्टार्टअप नीति तथा स्टार्टअप उद्यमियों से संबंधित कार्यक्रम इंदौर में 13 मई को

स्टार्टअप के इच्छुक संपर्क करें

रतलाम / मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति तथा स्टार्ट उद्यमियों से संबंधित कार्यक्रम आगामी 13 मई को ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर इंदौर में आयोजित होगा। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल उद्बोधन होगा तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक श्री मुकेश शर्मा ने बताया कि जिले से भी निर्धारित संख्या में स्टार्टअप उद्यमी युवा इंदौर के कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही इंदौर कार्यक्रम से जिले के स्टार्टअप उद्यमी एवं इच्छुक युवा ऑनलाइन जुड़ेंगे। इसके लिए स्टार्टअप के इच्छुक युवा जिला उद्योग केंद्र कार्यालय रतलाम से संपर्क करें अथवा महाप्रबंधक श्री मुकेश शर्मा से मोबाइल नंबर 94067-88141 पर भी संपर्क करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

*************************************************************

खुशियों की दास्तां

लाडली लक्ष्मी योजना से अंकिता की पढ़ाई की राह आसान हुई

 रतलाम / मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सर्वोच्च प्राथमिकता की लाडली लक्ष्मी योजना बालिकाओं के जीवन में खुशियां लाई हैं। योजना में चयनित की गई बालिकाओं की पढ़ाई में योजना से मिलने वाली राशि बहुत मददगार सिद्ध हुई है। बालिकाओं की पढ़ाई की राह आसान हुई है।

योजना का लाभ रतलाम शहर की बालिका अंकिता शर्मा को भी मिला है। अंकिता वर्तमान में कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा है। उसके पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, मजदूरी करके जीवन यापन करने वाले परिवार में अंकिता के जन्म के पश्चात उसे लाड़ली लक्ष्मी योजना में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा चयनित किया गया। योजना के लाभार्थी बनने का फायदा अंकिता को मिला। उसे कक्षा छठी में 2 हजार रूपए तथा कक्षा नवी में 2 हजार रूपए की छात्रवृत्ति प्राप्त हुई जिससे उसकी पढ़ाई की राह आसान हुई। इसके लिए अंकिता और उसका परिवार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देता है।

*************************************************************

लाडली लक्ष्मी उत्सव के तहत जिले से लेकर पंचायत तक कार्यक्रम आयोजित होंगे

विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली लाडली लक्ष्मी बालिकाएं सम्मानित की जाएगी

रतलाम/ लाडली लक्ष्मी उत्सव के तहत 8 मई को जिला स्तरीय कार्यक्रम रतलाम के बरबड़ सभागृह पर आयोजित किया जाएगा, जहां विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली लाडली लक्ष्मी बालिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। इनमें बाघा बॉर्डर पर मां तुझे प्रणाम योजना के तहत के भ्रमण करने वाली बालिकाएं रतलाम की खुशी साहू, रीना चोपड़ा, रितिका जाधव, सुहानी भी सम्मानित होने वाली बालिकाओं में शामिल है। जिला स्तरीय कार्यक्रम रतलाम के अलावा जिले की जनपद पंचायतों के मुख्यालय, नगरीय निकायों के मुख्यालय तथा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

**********************************************************

अन्न उत्सव के दौरान उपसंचालक भोपाल द्वारा निरीक्षण

रतलाम 07 मई 2022/ रतलाम जिले में 7 मई को आयोजित अन्न उत्सव के दौरान भोपाल से आए खाद्य संचालनालय शाखा के उपसंचालक श्री विनोद चौहान द्वारा निरीक्षण किया गया। जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एच. चौधरी ने बताया कि उप संचालक श्री चौहान द्वारा तहसील जावरा की उचित मूल्य दुकान सिंदूरकिया का निरीक्षण किया गया जहां पर नोडल अधिकारी उपस्थित मिले। इसके अलावा शासकीय उचित मूल्य दुकान ताल तथा रतलाम शहर के विश्वास महिला प्राथमिक उपभोक्ता भंडार पहुंचकर भी उपसंचालक द्वारा निरीक्षण किया गया।

**********************************************************

अन्न उत्सव राशन वितरण में रतलाम जिला पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान पर

रतलाम / 7 मई को आयोजित अन्न उत्सव में रतलाम जिला पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान पर आया। जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एच. चौधरी ने बताया कि रतलाम जिले में 2 लाख 30 हजार राशन कार्ड के विरुद्ध 19 हजार राशन कार्डधारकों को खाद्यान्न वितरित किया जाकर सवा आठ प्रतिशत उपभोक्ता लाभान्वित किए गए। प्रदेश में छिंदवाड़ा प्रथम स्थान पर रहा जहां लक्षित कार्ड संख्या के विरुद्ध 12.77 प्रतिशत उपभोक्ताओं को लाभान्वित किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ41 mins ago

सेवा भारती प्रकल्प बड़ा घोसलिया पर मंगलनिधि व सोलर लाइट भेंट की

झाबुआ43 mins ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ46 mins ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

झाबुआ48 mins ago

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का भ्रमण कार्यक्रम****इस वर्ष 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क साइकिल छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राएँ भी होंगी लाभान्वित****

झाबुआ49 mins ago

कलेक्टर श्री बाथम ने गुलाब चक्कर उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!