Connect with us

DHAR

प्रभारी मंत्री श्री भदोरिया, विधायक श्री चैतन्य काश्यप, श्री मकवाना द्वारा पलसोड़ी में 965 लॉख रुपए लागत की सिंचाई तालाब योजना का भूमि पूजन किया गया

Published

on

रतलाम/ मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओपीएस भदौरिया, विधायक रतलाम शहर श्री चैतन्य काश्यप, विधायक रतलाम ग्रामीण श्री दिलीप मकवाना, जिला पंचायत के प्रधान श्री परमेश मईडा द्वारा ग्राम पलसोड़ी में 965 लाख रुपए लागत से बनने  वाली सिंचाई तालाब परियोजना का भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, श्री बाबूलाल कर्णधार, श्री राजाराम गुर्जर, श्री प्रकाश भगोरा, श्री देवी लाल गुर्जर, श्री लाल बहादुर पाटीदार, सिंचाई विभाग के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे। उक्त तालाब के निर्माण से 390 हेक्टेयर में अतिरिक्त रूप से सिंचाई क्षमता निर्मित होगी।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओपीएस भदोरिया ने कहा कि इस क्षेत्र को तालाब की सौगात मिली है जिससे क्षेत्र में आधिकारिक रूप से फसलें लहलहाती नजर आएंगी, क्षेत्र का किसान समृद्ध होगा। यह सतत प्रयासों का नतीजा है कि तालाब की सौगात आपको मिल रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सकारात्मक नीतियों के कारण प्रदेश में सिंचाई सुविधाओं का जाल बिछाए दिया गया है। आज की स्थिति में प्रदेश में 50 लाख हेक्टेयर भूमि में सिंचाई की सुविधा मौजूद है। तालाब निर्माण से जहां किसान समृद्ध होगा उसके खेतों में आवश्यकता के अनुरूप पानी पहुंचेगा वही भूमिगत जल स्तर में भी वृद्धि होगी। प्रभारी मंत्री ने अपने उद्बोधन में पीएम तथा सीएम किसान कल्याण योजनाओं से किसानों को मिलने वाली सहायता को मील का पत्थर बताया। वही 18 मई को किसान कल्याण योजना के तहत कार्यक्रम आयोजन के द्वारा लाखों किसानों को हजारों करोड़ रुपए की मिलने वाली सहायता की जानकारी दी।

विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने कहा कि तालाब के निर्माण से इस क्षेत्र की बड़ी आवश्यकता की पूर्ति हो रही है। यह आपके क्षेत्र के विधायक के प्रयासों का प्रतिफल है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के पुरजोर प्रयास से प्रदेश के गांव-गांव में सिंचाई सुविधाओं का जाल बिछा दिया गया है।

विधायक श्री दिलीप मकवाना ने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र में तालाब निर्माण की मांग अब पूरी होने जा रही है। तालाब के निर्माण से क्षेत्र में खेती समृद्धि की रफ्तार पकड़ेगी, किसान समृद्ध होगा समूचे क्षेत्र में तरक्की होगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ4 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ4 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ5 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!