Connect with us

झाबुआ

पिटोल बैरियर पर ओवरलोड एवं ओवरहाइट बसो पर लगातार कारवाई जारी…… बस मालिकों में मचा हड़कंप

Published

on

झाबुआ – परिवहन आयुक्त ग्वालियर और अपर परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन ) के निर्देशानुसार परिवहन चेक पोस्ट पिटोल प्रभारी अलीम खान के द्वारा लगातार ओवरलोड एवं ओवरहाइड बसों का चेकिंग अभियान चलाया गया और चालानी कार्रवाई की गई तथा राजस्व भी वसूल किया गया । पिटोल बैरियर पर पदस्थ स्टाफ द्वारा लगातार चेकिंग अभियान और कार्रवाई के कारण बस मालिकों में हड़कंप मच गया । इस चैकिंग अभियान के दौरान करीब 15 दिनों में 105 बस संचालकों पर कार्रवाई की गई और करीब ₹234000 राजस्व भी वसूला गया ।

जानकारी अनुसार झाबुआ जिले में लगातार बस मालिकों की मनमानी कार्यशैली के कारण बसों में यात्रा कर रहे यात्रियों को काफी तकलीफो और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । बसों में क्षमता से अधिक सवारी बिठाए जाने पर और बस मालिकों द्वारा परिवहन कार्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन न करने तथा बसों की ओवरहाइट को लेकर भी लगातार शिकायतें मिल रही थी इसी तारतम्य में परिवहन आयुक्त ग्वालियर और अपर परिवहन आयुत के निर्देशानुसार पिटोल प्रभारी अली खान द्वारा पिटोल चेक पोस्ट पर बसो को लेकर चेकिंग अभियान समय-समय पर चलाया गया । पिटोल चेक पोस्ट पर पदेन परिवहन अमले के द्वारा चालू वितीय वर्ष में ओव्हरलोड बसे, बिना परमिट या बिना टैक्स व काग़ज़ों की कमी को लेकर लगातार चेकिंग अभियान चलाया गया और चालानी कारवाई भी की गई । प्रभारी अलीम खान ने अपने मातहत स्टाफ़ के साथ परिवहन चेक पोस्ट पिटोल बेरियर पर चैकिंग अभियान से बस संचालकों पर सख्त चलानी कार्यवाही होने से बस मालिकों मे में हड़कंप मच गया । बैरियर प्रभारी के नेतृत्व मे परिवहन अमले दारा 16 मई से लेकर 31 मई तक बसों को लेकर चेकिंग अभियान चलाया गया और इस दौरान करीब 105 बसों को लेकर चालानी कार्रवाई की गई और करीब ₹234000 राजस्व भी वसूला गया । तथा इन बस मालिकों को सख्त निर्देश भी दिए , कि बसों में क्षमता से अधिक सवारी ना बैठाए तथा बसों को शासन के निर्देशानुसार संचालित करें। प्रभारी अलीम खान ने बताया कि उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशानुसार यह चेकिंग अभियान और चालानी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!