Connect with us

DHAR

21 एमपी बटालियन एनसीसी द्वारा आयोजित वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में शा.कन्या उ.मा.वि सैलाना की कैडेट्स ने लिया भाग

Published

on

रतलाम,। 21 एमपी बटालियन एनसीसी रतलाम द्वारा वार्षिक प्रशिक्षण शिविर- 25मई से 03 जून तक शासकीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सैलाना में आयोजित किया गया।

शिविर में कैंप कमांडेंट कर्नल एच पी एस अहलावत के नेतृत्व में डिप्टी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल एन जे एस सिंधु के मार्गदर्शन में 10 दिन की विभिन्न गतिविधियां जैसे शस्त्र प्रशिक्षण ,फायरिंग, ड्रिल ,मैप रीडिंग ,नेवीगेशन के प्रशिक्षण के साथ-साथ प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के मोटिवेशन एवं सुरक्षात्मक व्याख्या केडेट्स को दिए गए।

जिसमें रेडक्रॉस सोसायटी रतलाम की टीम के जिला अध्यक्ष महेंद्र गादिया, सैलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीएमओ डॉ रायकवाल और उनकी टीम ने बच्चों को स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी दी।

अग्निशमन सेवा नगर पालिका निगम रतलाम की टीम ने आग बुझाने के तरीके कैडेट्स को समझाए। कैंप में एनसीसी कैडेट्स को सैलाना कैक्टस गार्डन का भ्रमण पैलेस की महारानी चंद्रा कुमारी राठौर के सौजन्य से निशुल्क कराया गया उसके बाद कैडेट्स शिवगढ़ रोड स्थित केदारेश्वर मंदिर के दर्शन करने गए।

कैंप के अंतिम दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शा.कन्या उ.मा.वि सैलाना की एनसीसी कैडेट्स ने रंगारंग प्रस्तुति दी,एवम विजेता टीम में अपना स्थान बनाया।कार्यक्रम देशभक्ति से ओतप्रोत रहा।

इस कैंप में सैलाना,नागदा,बड़नगर,झाबुआ,अलीराजपुर,रतलाम,पीपलियाजोधा,मंदसौर के एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सैलाना की एनसीसी अधिकारी श्रीमती माया मेहता के नेतृत्व में विद्यालय की गर्ल्स एनसीसी कैडेट्स ने कैंप में उत्साह पूर्वक भाग लिया।कैंप के सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सुनीता छजलानी ने बधाई दी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!