Connect with us

झाबुआ

21 जून को विश्व योग दिवस उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ में प्रातः 6.15 से आयोजित होगा

Published

on

टीएल की बैठक में जिला अधिकारी स्वयं उपस्थित हो प्रतिनिधि नहीं भेजे-कलेक्टर

झाबुआ 20 जून, 2022। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में समयावधि पत्र (टीएल) की बैठक आयोजित थी। श्री मिश्रा के द्वारा बैठक में निर्देश दिए कि समयावधि पत्रों का तत्काल निराकरण किया जाए एवं श्री मिश्रा ने बताया कि दिनांक 21 जून को विश्व योग दिवस है। जिसे शासकीय बालक उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ में प्रातः 6.15 से आयोजित किया गया है। यह आयोजन जिले के सभी जनपद पंचायतों में आयोजित किया जाएगा एवं इसके पश्चात मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया जाएगा।
बैठक में श्री मिश्रा ने निर्देश दिए है कि समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारी स्वयं उपस्थित रहे विभाग के प्रतिनिधि नहीं भेजे। जो अधिकारी बगैर अनुमति के अनुपस्थित रहते है तो उनके विरूद्ध तत्काल कार्यवाही की जावेगी एवं जनसुनवाई के प्रकरणों का निराकरण 7 दिवस में कराया जाए।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने निर्देश दिए है कि सीएम विजिट का इस सप्ताह निराकरण करें, वरिष्ट कार्यालय से प्राप्त पत्रों का निराकरण एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे खरीफ फसलों के प्रकरणों में जांच तत्काल करें प्रतिदिन दुकानों पर विक्रय किए जाने वाले खाद्य/बीज/दवाईयों की भी जांच करें एवं इसका प्रेस नोट भी जारी करें। उर्वरक की पर्याप्त उपलब्धता रहे।
बैठक में श्री मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे प्रतिदिन सिकलसेल से संबंधित जांच हेतु प्रति विकास खण्ड एवं 1000 लोगों की जांच अनिवार्य रूप से करें एवं प्रतिदिन सायं मुझे अवगत कराए।
सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों का समयावधि में निराकरण अनिवार्य रूप से करें। जनसुनवाई के प्रकरणों में प्रकरणवार समीक्षा की एवं माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रस्तुत आवेदन पत्रों कि समीक्षा की गई। सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी सप्ताह मे सभी प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें।
सीएम हेल्पलाईन के यदि 500 दिवस से उपर एवं 300 दिवस एवं 100 दिवस से अधिक लंबित प्रकरणों का तत्काल निराकरण सुनिश्चित करे। लंबित प्रकरणों की जानकारी भी अनिवार्य रूप से लावे एवं प्रतिवेदन को पोर्टल पर दर्ज करे।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचातय श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.मुजाल्दा, संयुक्त कलेक्टर श्री सुनील झा, डिप्टी कलेक्टर श्री तरूण जैन, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग एवं समस्त जिला अधिकारी उपस्थित थे। वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, थांदला श्री अनिल भाना, मेघनगर श्रीमती अंकिता प्रजापति, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रिति संघवी एवं समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत समस्त तहसीलदार, समस्त बीएमओ, समस्त सीएमओ, समस्त सीईओ, जनपद पंचायत जुडे थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा9 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद10 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ11 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ13 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!