Connect with us

RATLAM

Published

on

क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य डॉ. रजनी डावर द्वारा जिले में दस्तक अभियान प्रगति की समीक्षा

बुस्टर डोज़ महा अभियान 27 जुलाई के लिए शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिए

रतलाम 26 जुलाई 2022/ जिले में दस्तक अभियान का आयोजन 18 जुलाई से 31 अगस्त के मध्य किया जा रहा है। कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा के लिए क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ सेवा उज्जैन डॉ. रजनी डावर ने जावरा जाकर कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा की। डॉ. रजनी डावर ने जावरा में घर-घर जाकर दस्तक अभियान के अंतर्गत दी जा रही स्वास्थ सेवाओं की मौके पर समीक्षा की तथा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, एएनएम, आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को गुणवत्तापूर्वक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए।

भ्रमण के दौरान उन्होंने दस्तक अभियान की प्रगति  के प्रति संतोष व्यक्त किया। उन्होंने सीएचओ एवं स्वास्थ सुपरवाइजर का दस्तक अभियान की गतिविधियों के संबंध में एक बार पुनः उन्मुखीकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि जिन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सुपरवाइजर एवं सीएचओ द्वारा गूगल शीट पर बैक चेक, चेकलिस्ट एवं स्पॉट चेक लिस्ट नहीं भरी जा रही है, उन सभी का 1 दिन का वेतन कटोत्रा किया जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि प्रत्येक सीएचओ एवं सुपरवाइजर के लिए प्रतिदिन कम से कम पांच चेक लिस्ट गूगल शीट के माध्यम से भरी जाना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों सहित उपकेंद्र पर पदस्थ सीएचओ, टेलीकंसल्टेशन एवं टेलीमेडिसिन के माध्यम से बच्चों एवं माताओं को चिकित्सा परामर्श सेवाएं उपलब्ध कराएं।

डॉ. रजनी डावर ने ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी बीएमओ, बीपीएम, बीसीएम को 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान लक्ष्य से अधिक लोगों का बूस्टर डोज़ का वैक्सीनेशन किए जाने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं उज्जैन संभाग सहायक सांख्यिकी अधिकारी श्री विजय गोठवाल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक रतलाम डॉक्टर अजहर अली, बीएमओ बरडियागोयल डॉ. रोनक कोचट्टा, बीसीएम, बीपीएम, श्री आशीष पुरोहित न्यूट्रिशनल इंटरनेशनल के संभागीय समन्वयक एवं बीईई श्री बसंतीलाल मईडा आदि उपस्थित रहे।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!