Connect with us

RATLAM

विधायक श्री मकवाना ने जल जीवन मिशन की 7 करोड़ से अधिक लागत की 5 नल जल प्रदाय योजनाओ का भूमिपूजन किया

Published

on

विधायक श्री मकवाना ने जल जीवन मिशन की 7 करोड़ से अधिक लागत की

5 नल जल प्रदाय योजनाओ का भूमिपूजन किया

रतलाम / ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवाना एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा जल जीवन मिशन अंतर्गत रतलाम ग्रामीण में 7 करोड़ से अधिक लागत की 5 नल जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया गया जिनमे ग्राम पलसोड़ी में 281.60 लाख, ईसरथुनी में 119.50 लाख, मेवासा में 105.66 लाख, भदवासा में 141.62 लाख तथा नेगरदा में 99.23 लाख रूपए लागत के कार्य शामिल हैं।

 

विधायक श्री मकवाना ने इस अवसर पर कहा कि जल्द ही जल संकट की समस्या से निजात मिल जाएगी। रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 80 प्रतिशत ग्रामो को जल जीवन मिशन की योजना से जोड़ा गया है और जल्द ही संपूर्ण ग्रामो को नल जल योजना से जोड़कर हर घर को नल की टोटी के  माध्यम से शुद्ध जल उपलब्ध कराया जाएगा। माता, बहनों को पानी लेने के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा। पहले माता, बहनों का सारा समय पानी भरने में ही निकल जाता था किंतु अब ऐसा नहीं होता है, हमारी बेटियों को भी स्कूल पढ़ने जाने के लिए समय मिल जाता है।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री सत्यनारायण पाटीदार, जनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जयसवाल, श्री विक्रमसिंह लुनेरा, सांसद प्रतिनिधि श्रीमती भारतीय पाटीदार, जनपद उपाध्यक्ष श्री हितेंद्र भाटीश्री आशीष धाकड़श्री अशोक धाकड़, श्री विकास पारगीसरपंच श्रीमती सीमा पारगीश्री देवीलाल अमलियार, श्री डी.सी. कथिरियाश्री एम.के.  पंडित, श्री अर्पित चतरबबन बेनल आदि उपस्थित थे। सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग श्री एस.के. मईडा  ने नल जल योजना की विस्तृत जानकारी दी। जिला सलाहकार आनंद व्यास ने अतिथियो का परिचय दिया।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!