Connect with us

झाबुआ

सकल व्यापारी संघ के ‘झाबुआ टेलेंट हंट-2019’ ने रचा किर्तीमान.. …., हर वर्ग आयु की प्रतिभा ने मंच पर सिंगिंग, डांस, वादन और मोनो एक्टींग में दी अपनी शानदार प्रस्तुतियां………………. …………साढ़े 4 घंटे तक चला आयोजन

Published

on

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट…….

झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा शहर के पैलेस गार्डन पर प्रथम बार एक अद्भूत और अनोखा आयोजन ‘झाबुआ टेलेंट हंट’ का आयोजन किया गया। इस अद्भुत और अनूठे आयोजन हर वर्ग-आयु के प्रतिभागियों के अपनी-अपनी प्रस्तुति से उपस्थित र्दाकों को काफी रोमोचिंत एवं आकर्षित किया। करीब-करीब हर परफारमेंस ने र्दाकों की तालियां बटोरी। चार विद्याओं सिगिंग, डांस, वादन और मोनो एक्टींग (मिमीक्री) में कुल 39 प्रतिभागियों ने अपना सुंदर परफारमेंस दिया। जिसके आधार पर बाहर से आए इन विद्याओं के ख्याति प्राप्त जजेस ने अपना कमेंट दिया और विजेताओं की घोषणा की। यह कार्यक्रम सत्त साढ़े घंटे तक चला। कार्यक्रम के बीच में झाबुआ जिले से स्थानांतरित हुए दो वरिष्ठ अधिकारी एसडीएम झाबुआ कैलाचन्द्र परते एवं जिला आबकारी अधिकारी झाबुआ पद से स्थानांतरित अभिषेक तिवारी का भावभरा सम्मान एवं विदाई सकल व्यापारी संघ की ओर से दी गई।

झाबुआ टेलेंट हंट’ कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों में पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया, सेवानिवृत्त प्राचार्य एवं इतिहासकार डॉ. केके त्रिवेदी, वरिष्ठ समाजसेवी मनोहरलाल भंडारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर, नायब तहसीलदार हर्षल बैरानी, सकल व्यापारी संघ की ओर से वरिष्ठ प्रवीण रूनवाल, संजय कांठी, अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, उपाध्यक्ष कमलेश पटेल, लोकेन्द्र बाबेल, सचिव पंकज जैन मोगरा, सह-सचिव हरिश शाह लालभाई, कोषाध्यक्ष राजेश शाह, सह-कोषाध्यक्ष मधुकर शाह, संकल्प ग्रुप से श्रीमती भारती सोनी आदि द्वारा मां सरस्वतीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया। अतिथियों एवं पधारे सभीजनों का स्वागत कार्यक्रम संयोजकों में नितेश कोठारी, जय भंडारी, पंकज जैन ‘मोगरा’ एवं दर्शन शुक्ला ने अपने शब्दों से किया। बाद कार्यक्रम आरंभ हुआ।

चार विद्याओं में प्रतिभागियों ने दी परफारमेंस
झाबुआ टेलेंट हंट में चार विद्याओं में सिंगिंग, डांस, वादन और मोनो एक्टींग (मीमिक्री) में प्रतिभागियों ने अपनी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। सिंगिंग में निहाली चौहान ने गीत के माध्यम से अपने शब्दों का जादू बिखेरा ,तो एेंजल पियूष गादिया ने भी सुंदर गीत प्रस्तुत कर र्दशकों की जमकर तालियां बटोरी। युवा हार्दिक अरोरा ने देशभक्ति गीत गाया। डांस में अपना जलवा साज रंग के प्रशिक्षक मुकेश बुंदेला एवं नन्हीं बालिका गौरी बारिया ने उसके समकक्ष में सुंदर प्रस्तुति देकर जजेस का दिल जीत लिया। रिद्धम शाह ने फिल्मी स्टार गोविन्दा के गानों पर उनकी स्टाईल में प्रस्तुति देकर खूब दाद बटोरी तो पीहू पटेल ने भी अपनी प्रस्तुति से र्दाकां की तालियां बटोरी। जयेन्द्र बैरागी ने आदिवासी गीत ‘हमु काका बाबा ना पोरिया’ पर नृत्य कर सभी को खूब आनंदित किया। उधर वादन में साज रंग के युवा कलाकार यग्नेश मालवीय ने फिल्मी गीत पर ड्रम बजाकर दर्शकों का मन मोहा, तो डोली सोलंकी ने संगीत के माध्यम से समां बांधा। झाबुआ की एक छुपी हुई प्रतिभा के रूप में युवक विजय डामोर भी किसी से पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने साथी के साथ तबले पर सुंदर बांसुरी वादन कर विजेताआें के अपना नाम शामिल करवाया। खत पर लिखी सुदर गजल महेन्द्रसिंह खुराना ने प्रस्तुत की। मोनो एक्टींग (मिमीक्री) में प्राची पोरवाल की प्रस्तुति को सराहा गया तो विजय तिवारी ने अपने मोनो अभिनय के माध्यम से बताया कि आंखो वालों से अंधे काफी अच्छे होते है। प्रतियोगिता में कुल 39 प्रस्तुतियां दी गई।

दो अधिकारियों का स्थानांतरण पर किया गया सम्मान
कार्यक्रम के मध्य में सकल व्यापारी संघ की ओर से जिले से स्थानांतरित होकर जा रहे एसडीएम झाबुआ केसी परते का देवास ट्रांसफर होने पर एवं जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी जिले से बाहर स्थानांतरित होने पर दोनो वरिष्ठ अधिकारियों को मंच पर आमंत्रित कर उनका सकल व्यापारी संघ एवं अतिथियों ने मिलकर अभिनंदन-पत्र देकर एवं शाल ओढ़कार तथा श्रीफल भेंटकर भावभरा सम्मान किय। इस दौरान जिला आबकारी अधिकारी श्री तिवारी ने अपने विचार भी व्यक्त किए। जिला आबकारी अधिकारी के अभिनंदन पत्र का वाचन आबकारी विभाग के ही अधिकारी श्री राम ने किया वहीं एसडीएम श्री परते के अभिनंदन-पत्र का वाचन पंकज जैन मोगरा द्वारा किया गया।

जजेस ने दी सुंदर कमेंट तो एंकर ने मिमीक्री से गुदगुदाया
इस आयोजन में खासियत यह रहीं कि इसमें एंकर जहां बाहर के थे वहीं जजेस भी अलग-अलग विद्याओं के ख्याति प्राप्त होकर प्तियोगियों की परफारमेंस देखने के बाद उस पर अपना कमेंटस भी दिया। जजेस में गगन दलवी रतलाम सिंगिग विद्या से जज, राजेश बैरागी रतलाम इंस्टूमेंटल जज, टेलीविजन पर आने वाले शो डांस-इंडिया-डांस में प्रस्तुति देने वाले एवं इंडिया फेमस टेरंस लेविस अकेडमी में ट्रेनिंग प्राप्त कर चुके अभिमन्यूसिंह (लॉॅफटी) इंदौर (डांसर और जज) विशेष रूप से उपस्थित थे। वहीं विजय अरिहार उज्जैन ने एंकरिंग और मिनोएक्टिंग (मिमीक्री) के माध्यम से प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों के दौरान सभी को खूब गुदगुदाया एवं मनोरंज भी किया। साथ ही जज की भूमिका भी अदा की। उक्त कार्यक्रम रात 8 बजे से आरंभ हुआ, जो सत्त 12.30 बजे तक चलता रहा।

जब गुरू और शिष्य में हुआ प्रथम के लिए मुकाबला
झाबुआ टेलेंट हंट आयोजन के बीच ही जब जजेस अभिमन्यूसिंह (लाफटी) को नृत्य में प्रथम विजेता का नाम चयनित करना था, तो वह दो परफामेंस की प्रस्तुति में बीच अटक गए। जिसमें साज रंग के नृत्य प्रशिक्षक मुकेश बुंंदेला और उनसे ही नृत्य का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली नन्हीं बालिका गौरी बारिया, दोनो में से एक को नृत्य विद्या में प्रथम पुरस्कार देना था। इस पर अभिमन्यूसिंह ने दोनो को मंच पर बुलाकर उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए गीत पर डांस को छोड़कर दूसरे किसी भी गीत पर परफारमेंस देने के लिए 40 सेंकेंड में अपनी प्रस्तुति देने का समय दिया गया। जिस पर मंच पर गुरू और शिष्य दोनो ने एक साथ एक ही गीत पर अपनी 40 सेकेंड की बेहतरीन परफारमेंस मंच पर दी। जिसके आधार पर जजेस ने फैसला लेते हुए शिष्या गौरी बारिया को प्रथम विजेता घोषित किया।
ये रहे विजेता

कार्यक्रम संयोजक नितेश कोठारी, जय भंडारी, पंकज जैन मोगरा एवं दर्शन शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि चार विद्याओं में गायन में प्रथम निहाली चौहान, द्वितीय प्रत्यूष भट्ट, तृतीय एेंजल पियूष गादिया रहीं। नृत्य में प्रथम गौरी बारिया, द्वितीय मुस्कान चौहान एवं तृतीय प्रणव जोशी, वादन में प्रथम यग्नेश मालवीय, द्वितीय डोली सोलंकी एवं द्वितीय बांसुरी वादक विजय डामोर, इसी प्रकार मोनो एक्टींग (मिमीक्री) में प्रथम प्रांची पोरवाल, द्वितीय विनय तिवारी एवं तृतीय स्थान पवन यादव ने प्राप्त किया। सभी विजेताओं को सुंदर एवं आकर्षक ट्राफियां सकल व्यापारी संघ के पदाधिकारियों, कार्यक्रम संयोजकों के साथ समापन अवसर पर उपस्थित अतिथियों में वरिष्ठ मनोहरलाल भंडारी, अशोक सकलेचा, भरत बाबेल, डॉ. केके त्रिवेदी, एमएल फुलपगारे, शरत शास्त्री, रामप्रसाद वर्मा एवं जजेस द्वारा मिलकर प्रदान की गई। इसके साथ ही सभी प्रतिभागियों को भी इस अवसर पर प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाण-पत्र अतिथियों ने प्रदान किए। साथ ही सभी कार्यक्रम संयोजकों और जजेस का भी सकल व्यापारी संघ की ओर से प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया। सभी पुरस्कार वरिष्ठ समाजसेवी मनोहरलाल भंडारी की ओर से रखे गए थे। कार्यक्रम में सैकड़ां की संख्या में प्रतिभागियों के अभिभावकगण शहर के गणमान्य नागरिक, व्यापारी, सामाजिक-धार्मिक संस्थआों के पदाधिकारीगण सहित साहित्यकार-पत्रकार आदि उपिस्थित थे। अंत में आभार सकल व्यापारी संघ के सह-सचिव हरिश शाह लालाभाई ने माना।
झाबुआ टेलेंट हंट की कुछ विशेष झलकियां
– प्रतियोगिता के लिए विशेष मंच निर्मित किया गया था।
– आकर्षक साउंड के साथ विद्युत की जगगम व्यवस्था के बीच प्रतिभागियों को अपनी प्रस्तुतियां देने में काफी आनंद की अनुभूति हुइ्र।
– झाबुआ टेलेंट हंट के चारो कार्यक्रम संयोजक जय भंडारी, नितेश कोठारी, पंकज जैन मोगरा एवं शुक्ला एक जैसे ड्रेस कोड में दिखाई दिए।
– बाहर से आए जजेस द्वारा करीब-करीब हर प्रस्तुति पर प्रतिभागियों को हौंसला अफजाई करते हुए सुंदर-सुदंर कमेंटस दिए गए। साथ ही विजेताओं को अपने शो एवं कार्यक्रमों में लेने हेतु भी आशवास्त भी किया।
– उज्जैन से आए जजेस और एंकर विजय अरिहार ने जजेस की भूमिका के साथ शानदार एकरिंग कर र्दाकां को खूब लुभाया। साथ ही फिल्मी एक्टरों की मीमिक्री कर भी खुब गुदगुदाया।
– आयोजनस्थल पर र्दशकों के बैठने के लिए सकल व्यापारी संघ की ओर से पर्याप्त कुर्सियांं की व्यवस्था की गई थी।
– सभी प्रतिभागियों को उनके नंबर के बेचेस प्रदान किए गए एवं उस विद्या का भी उल्लेख किया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ7 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ7 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ11 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!