Connect with us

RATLAM

दूध, मावे तथा चटनी के सैंपल लिए गए

Published

on

दूध, मावे तथा चटनी के सैंपल लिए गए

रतलाम राज्य शासन के निर्देश अनुसार रतलाम जिले में खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अमले द्वारा खाद्य पदार्थों के सैंपल लेने का कार्य सतत जारी है। सैंपल लेकर प्रयोगशाला में जांच हेतु भेजे जा रहे है। सोमवार को कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में  खाद्य एवम औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा रतलाम शहर एवम् जावरा में कार्यवाही की गई।

वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री कमलेश जमरा ने बताया कि चांदनीचौक रतलाम स्थित मावा व्यापारियों के यहाँ आकस्मिक निरीक्षण किया जाकर दुकानों से मावे के सैंपल लिए गए। अधिकारियों ने अशोक कटारिया मावावाला, शंकरलाल मावावाला, भंडारी दूध एवम् मावा भंड़ार से मावे के सैंपल लिए। जावरा में कार्रवाई के तहत अभिनव मिष्ठान भंडार से मावे, राठौर दूध डेयरी से भैंस का दूध एवम् घी के सैंपल लिए तथा ग्वालियर पानी पूरी सेन्टर से चटनी का सैंपल लिया गया।

सभी सैंपल जांच हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए जहां से जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवम मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सभी संस्थानो को गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों का निर्माण, संग्रहण एवम विक्रय करने के निर्देश दिए गए। जिले में मिलावट के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। सोमवार को की गई कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री कमलेश जमरा, प्रीति मंडोरियां एवम् ज्योति बघेल शामिल थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

अवैध शराब की तस्करी मे थांदला का युवक लिमड़ी मे गिरफ्तार               ========================  गुजरात पुलिस कि बड़ी कार्रवाई      ========================   पूर्व मे राजस्थान् के कुशलगढ़ मे पुलिस के हत्थे चढ़ा था थांदला का यह युवक.                                          ========================पुलिस जाँच मे अन्य अपराधों मे भी संलिप्त हो सकता है थांदला का यह युवक

झाबुआ11 hours ago

स्वप्रेरणा से मंगलनिधि भेंट कर युवा उद्योगपति ने मनाया अपना जन्मदिवस

झाबुआ14 hours ago

मद्य निषेध सप्ताह के तहत शा. बा. उ.मा. विद्यालय पिटोल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

झाबुआ14 hours ago


*सफल निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर संभागायुक्त द्वारा जिला प्रशासन एवं टीम सम्मानित

झाबुआ14 hours ago

कलेक्टर द्वारा राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण के लिए “राजस्व समाधान शिविर” के आयोजन की अनूठी पहल*

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!