Connect with us

झाबुआ

किसानों को अभी तक राहत नही देना कमलनाथ सरकार की विफलता- सांसद गुमानसिंह डामोर

Published

on

किसानों की मांगों को लेकर 21 सूत्रीय ज्ञापन राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौपा
राजवाडा चौक पर प्रभावी धरना प्रर्दान कर भाजपा ने कमलनाथ सरकार को कोसा

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट……

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश संगठन के आव्हान पर जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में किसानों की फसलों के नुकसानी का सर्वे कराने एवं किसानों को मुआवजा दिये जाने की मांगों के अलावा 21 सूत्रीय मांगों को पूरा करने के लिये शुक्रवार को धरना प्रर्दशन कर प्रशासन के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल के नाम से ज्ञापन भेजा । झाबुआ विधानसभा क्षेत्र का प्रभावी धरना आन्दोलन राजवाडा चौक पर सांसद गुमानसिंह डामोर के मुख्य आतिथ्य एवं जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा एवं पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल की उपस्थिति में आयोजित किया गया ।

धरना आन्दोलन को संबोधित करते हुए सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि पिछले 15 साल में हम लोगों को कभी भी राजवाडा चौक पर आन्दोलन के नही आना पडता था किन्तु प्रदेश में जब से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आई है तब से किसानों , माताओं बहिनो, छात्रो, आम लोगों, की समस्याओं को लेकर बार बार आन्दोलन करके कुंभकर्णी निंद में साैई कमलनाथ सरकार को जगाना पड रहा है । सांसद डामोर ने आगे कहा कि इस वर्ष अतिवृष्टि एवं अधिक पानी के चलते खेतों मे सायेबीन, मक्का, आदि की फसल सड चुकी है और किसान पुरी तरह तबाह हो गया है । बारिश थमने के बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार को किसानों को हए नुकसान की जरा भी चिंता नही है तथा अभी तक सर्वे आदि नही हुए है और किसानों को राहत देने के लिये कोई कार्यवाही नही हुई है । सांसद ने कहा कि जब प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान की सरकार थी तो किसानों के खेतों में ओलावृषटि, पाला आदि के कारण फसले खराब होने पर वे तुरन्त वहां जाते थे और किसानों को तत्काल राहत दिलानें के कदम उठाते रहे है । प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ हेलिकाप्टर से चलते है , दिल्ली से भोपाल और भोपाल से दिल्ली तक की दौड लगाते रहते है । उन्हे किसानों की जरा भी चिंता नही है । सांसद ने आगे कहा कि इस सरकार ने किसानों सहित सभी वर्गो के लिये एक भी ऐसा काम नही किया है जबकि चुनाव के समय घोषणापत्र में किये गये वादों को अब पूरी तरह नजर अंदाज किया जारहा है । इस किसान एव जन विरोधी सरकार को उखाड फैंकना है क्योकि आज किसानों के घरों मे दो समय का दाना तक नसीब नही हो रहा है । पूरे संसदीय क्षेत्र में कहीं भी 1 रुपये किलो के मान से गरीबों को अनाज देना भी बंद कर दिया है । कांग्रेस के अध्यक्ष राहूल गांधी ने चुनाव के पहले जनता से वादा किया था कि यहा कांग्रेस की सरकार आते ही 2 लाख तक कर्जे माफ कर दिये जायेगें किन्तु आज तक किसी का भी दो लाख तक का कर्जा माफ नही हुआ है । जनता एवं किसानों को केवल भ्रमित किया गया है । सांसद ने कहा कि 21 सूत्री मांगों को लेकर आज प्रदेश के राज्यपाल के नाम से कलेक्टर को ज्ञापन भेज कर सभी मांगों का समावे किया गया है तथा प्रदेश की कांग्रेस सरकार से इन्हे पूरा कराने का आग्रह किया जारहा है । गुमानसिंह डामोर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर किसान सम्मान के लिये प्रत्येक किसान के लिये 6-6 हजार की राशि जमा करने की योजना लागू की है किन्तु कमलनाथ सरकार ने आज तक किसानों के खाता नंबर ही केन्द्र सरकार को नही भेजे है जिससे इनकी राशि जमा नही हो पा रही है ।उन्होने अनाज खरीदी, भावांतर योजना, आदि को चालू करने की मांग उठाते हुए जिले मे सोयबिन, मक्का मुगफली आदि की फसले खराब हो चुकी है उसकरा तत्काल सर्वे करा कर मुआवजा भुगतान की मांग भी की ।उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं एकता बनाये रखने का जिक्र करते हुए कहा कि आप और हम मिल कर इस सरकार ही उखाड फैंकेंगें । झाबुआ के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को लोगों ने हराने का पूरा मन बना लिया है । कांग्रेस पार्टी सिर्फ बकवास करने के अलावा कुछ नही करती है ।उन्होने कहा कि हम सब किसानों ,महिलाओं, छात्रो एवं समाज के लिये सतत लडते रहेगें तथा इस दमनकारी सरकार को उखाड फैंकेंगें ।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने भी अपने संबोधन में किसानों की फसलों को हुए नुकसान के अलावा घर मे रखे अनाज के सड जाने का जिक्र करते हुए हर मोर्चे पर विफल रही कमलनाथ सरकार को 2003 के पूर्व की कांग्रेस की सरकार जैसे हालात पैदा करने वाली सरकार बताते हुए कहा कि प्रदेश मे बिजली मिल नही रही है, भारी भरकम बिल आ रहे है। किसानों का कर्जा माफ नही हुआ है और कमिशन देने पर 1 लाख तक का कर्जा दिया जारहा है । पूरे तंत्र में भ्रष्टाचार व्याप्त हो गया है ।जिले के प्रभारी मंत्री का घेराव किया जारहा है ।कांग्रेस मे साफ साफ फुट नजर आरही है। जतना के साथ किये गये वादों को पूरा करने की बजाय स्वयं के ही स्वार्थ साधे जा रहे है ।यदि कमलनाथ सरकार ने अपने वादों को पूरा नही किया गया तो झाबुआ में मंत्रीजनों का घेराव तक किया जावेगा । उन्होने किसानों को बीमा राशि तथा बेरोजगारों को 4 हजार के मान से भत्ता दिये जाने की मांग भी की ।
कार्यक्रम को संबोंधित करते हुए पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने भी कमलनाथ सरकार को आडे हाथ लेते हुए किसान सम्मान की राशि का किसानों को भुगतान होने मे रोढा अटकाया जारहा है तथा किसानों के खाते नम्बर को नही भेजा जारहा है । किसानो का 2 लाख का कर्जा माफी अब स्वप्न बन चुका है । इस अवसर पर कल्याणसिंह डामोर ने भी अपने सबाेंधन में कमलनाथ सरकार की भ्रष्ट नीतियों को आडे हाथ लिया । प्रदेश कार्य समिति के सदस्य दौलत भावसार ने भी अपने सबोंधन में कहा कि प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश की चिंता पाल रहे है और अतिवृष्टी से खराब हुई फसलों के सर्वे के लिये केन्द्र से सर्वे दल भेज कर काम करवाया जारहा है । कमलनाथ सरकार का खजाना खाली हो गया है, चारों तरफ भष्रटाचार व्याप्त है । उप चुनाव की टिकीट को लेकर कांतिलाल ,जेवियर एवं विक्रांत आपस मे लड रहे है। कांग्रेस ने किसानों को 2 लाख के कर्जमाफी का ललच देकर सरकार बनाई है किन्तु अब जनता इस झुठी सरकार को पूरी तरह परख चुकी है ।
इस अवसर पर नप रानापुर की अध्यक्षा सुनिता अजनार, सरदारसिंह डामोर सरपंच, शैलेन्द्र सोलंकी, भानु भूरिया, अजय पोरवाल, बहादुर हटिला, गोविन्द अजनार, थावरसिंह भूरिया ने भी प्रदेश की कमलनाथ सरकार को आडे हाथ लिया । कार्यक्रम का संचालन भूपेश सिंगोड ने किया ।
राजवाडा चौक से नारे बाजी के साथ भाजपाईयों की विशाल रैली नगर के मुख्य मार्ग से होती हुई बस स्टेंड मार्ग से कलेक्टर कार्यालय पहूंची । जहां सांसद गुमानसिंह डामोर ने 21 सूत्री ज्ञापन का वाचन किया तथा कलेक्टर प्रबल सिपाहा को राज्यपाल के नाम से भाजपा के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति मे ज्ञापन सौपा । इस अवसर पर मेगजी अमलियार, नाना राठौर, शाेभा कटारा, शलीनी डामोर, चेतना चौहान, गुड्डी निर्मला अजनार, अजय सोनी, नरेन्द्र राठौरिया, कलसिंह भूरिया, सुनिता वर्मा, मीतेश गादिया, विनाेद मेडा, गोविन्द अजनार, सुनिता अजनार, सोमसिंह सोलंकी, हरू भूरिया, मनोहर मोदी, पण्डित महेन्द्र तिवारी, राजेन्द्र सोनी सहित बडी संख्या में विधानसभा क्षेत्र के भाजपाई उपस्थित थे ।
———————————————————–

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ17 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ17 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ17 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर19 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!