Connect with us

झाबुआ

लोक सेवा आयोग द्वारा प्रशनपत्र में जनजाति के अपमानित किये जाने को लेकर राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन………………. ……..

Published

on

झाबुआ । मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा भील जनजाति को अपमानित किये जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश के राज्यपाल के नाम से कलेक्टर झाबुआ के माध्यम से ज्ञापन प्रस्तुत किया गया । जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में डिप्टी कलेक्टर अनील घाना को प्रस्तुत राज्यपाल के नाम से प्रस्तुत ज्ञापन में कहा गया है कि मप्र लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में भील जनजातीय समाज को अपमानित करने का दुस्साहसिक कृत्य किया गया है । प्रशनपत्र में एक गंद्यां के भावार्थ के अनुसार भील समाज शराबी और आपराधिक प्रवृति का होने के कारण प्रगति से वंचित हे । वे आय से अधिक खर्च करने के कारण देनदारिया पूरी नही कर पाते और अनैतिक कार्यो में लिप्त है । राज्यपाल से ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि मप्र लोक सेवा आयोग शासन के अधीन कार्यरत संस्था हे । दुर्भाग्य से मध्यप्रदेश की वर्तमान सरकार किसी समाज और जाति के अपमान को लेकर कतई संवेदना नही है । इसके पूर्व कांग्रेस के एक विधायक ने महाराणा प्रताप के बारे में भी शराबी जेसी अपमानजनक टिप्पणी की थी, लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जो मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष भी है, उन्होने उस विधायक के विरूद्ध कार्यवाही करना तो दूर उनसे पुछताछ करना भी उचित नही समतझा । स्वाभाविक रूप से इस प्रकार की प्रवृर्ति को मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारियों ने मुक सहमति माना होगा । ज्ञापन के अनुसार उन्होने महान स्वंतत्रता संग्राम सैनानी टंट्या मामा के भील समाज को अपमानित करने का दुस्साह स किया है । ज्ञापन मे राज्यपाल से मांग की गई है कि मुख्यमंत्री को समुचे भील समाज से माफी मांगने और आयोग से संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान करें । प्रशासन को ज्ञापन देने के पूर्व ज्ञापन का वाचन जिला महामंत्री शयामा ताहेड ने किया । इस अवसर पर दौलत भावसार, मितेश गादिया, जुवानसिंह गुण्डिया, पूर्व नपा अध्यक्षद्वय पर्वत मकवाना एव धनसिंह बारिया, मनोहर मोदी, दीपक माहेशवरी, अजय पोरवाल, कन्हैया लाल लाखेरी, अंक्रुर पाठक, मगनलाल गादिया, भरत बामनिया, अमरीश त्रिवेदी,ज्ञानसिंह मोरी ,अजय गणावा, अरविंद गुण्डिया, बलवंत मेडा के अलावा बडी संख्या में मातृक्ति भी उपस्थित थी ।

——————————————————

भाजयुमो के बैनर तले प्रधानमंत्री के आभार व्यक्त करने के लिये मिस्ड काल का अभियान का हुआ श्रीगणेश……………………..
सीएए नागरिकता देने का कानून होकर प्रधानमंत्री ने मानवीय काम उठाया – नगर मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादिया
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के द्वारा मंगलवार को नगर के सभी वार्डो के मतदान केन्द्रों स्तर पर नागरिकता सांधन अधिनियम 2020 को लागू करने को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित करने के लिये मोबाईल नम्बर 88662 88662 पर 100 मिस्ड काल करने का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा राजगढ नाके पर किया गया । इस अवसर पर नगर मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादीया ने कहा कि सीएए कानून पारित हो जाने के बाद से भारत में 31 दिसम्बर 2014 के पूर्व पाकिस्तान, बंगला देश एवं अफगानिस्तान से आये हुए हिन्दु, सिक्ख, जैन, ईसाई,पारसी एवं बौद्ध शरणार्थियों को नागरिकता देने का क्रम शुरू हा गया है। इन देशाे में ये लोग अल्पसंख्यक होकर इनको प्रताडित किया जाता रहा है, इनका धर्म परिवर्तन जबरन किया जाता रहा है तथा मां बहिनों के साथ भी दुर्व्यवहार से पीडित लोग जो भारत मे शरणार्थी बन कर आये थे उनकों इस कानून के तहत सम्मानपूर्वक जीने का अधिकार मिल गया है । इस अवसर पर भाजयुमो के जिलाध्यक्ष भानू भूरिया ने भी कहा कि सीएस कानून लागू करके मोदी सरकार ने बरसों से प्रताडित लोगों को राहत देने का मानवीय कार्य किया है । राजगढ नाके से भाजयुमो द्वारा प्रत्येक बुथ से मिस्ड काल करके प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करने का अभियान सतत सभी मतदान केन्द्रों पर चलाया जावेगा । इस अवसर पर भाजयुमो के उपाध्यक्ष मांगीलाल भूरिया, वरिठ भाजपा नेता छितुसिंह मेडा, मंडल महामंत्री नाना राठौर, अनील परमार, कमजी भूरिया सरंपच कालापिपल, मनी त्रिवेदी, दीपक त्रिवेदी, बालु भाई भूरिया सहित बडी संख्या मे गणमान्यजन नागरिक आदि उपस्थित थे ।
फोटो- मिस्ड काल कर प्रारंभ किया गया अभियान
————————————————–

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 hours ago

सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय सशक्तिकरण केंद्रबड़ा घोसालिया में पत्तल दोने बनाने हेतु प्रशिक्षण दिया गया

झाबुआ8 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ23 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ23 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ23 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!