Connect with us

झाबुआ

बैशाखियों के सहारे खडी यह कांग्रेस की कमलनाथ सरकार थोडे दिन की मेहमान है- चिंतामणि मालवीय

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकारकी भेदभावपूर्ण नितियों के विरोध में किया जंगी प्रर्दशन… सोपा ज्ञापन
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी झाबुआ द्वारा उज्जैन के पूर्व सांसद एव प्रदे भाजपा प्रवक्ता चिंतामणि मालवीय के मुख्य आतिथ्य एवं जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में माफिया के नाम पर भेदभावपूर्ण कार्यवाही एवं भाजपा कार्यकर्ताओ तथा आम नागरिकों के विरूद्ध दुरूपयोग रोकने को लेकर तिा प्रदेश की कमलनाथ सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों को लेकर दोपहर1-30 बजे जिला मुख्यालय पर कलेक्टोरेट परिसर पर प्रभावी धरना प्रर्दशन करके प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपने का कार्यक्रम आयोजित किया ।
कलेक्टर कार्यालय परिसर में पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय के नेतृत्व में बडी संख्या में भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं तथा महिलाओं ने नारे बाजी करते हुए भव्य प्रर्दशन किया तथा धरना दिया । इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि चिंतामणि मालवीय ने नारे बाजी के साथ अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि प्रदेश में कमलनाथ सरकार अपने संकल्प पत्र में ढेरों वादे करके तथा लोगों को भ्रमित करके सत्ता में आई किन्तु किये गये वादे के अनुसार न तो किसानो के 2 लाख तक के कर्जे माफ हुए, न बेरोजगारों को 4 हजार के मान से बेरोजगारी भत्ता मिला, माताओं से किये गये वादे भी आज तक पूरे नही हुए है । श्री मालवीय ने आगे कहा कि कमलनाथ सरकार के सारे वादे फेल हो गये है इसलिये जनता को भ्रमित करने के लिये नये नये नाटक किये जारहे है। उन्होने कहा कि प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार के समय लागू की गई कल्याणकारी योजनायें बंद कर दी गई है । संबल योजना 5 हजार के मृत्यु होने पर अनुदान, कन्या विवाह के लिये दी जाने वाल राशि तक बंद कर दी गई है । कमलनाथ ने कन्या विवाह के लिये 51 हजार की राा देने का वादा किया था किन्त्रु आज तक किसी को उक्त रकम नही मिली है। पूर्व सांसद ने आगे कहा कि अक जनता कमलनाथ सरकार को जानचुकी है तथा उसमें भयंकर आक्रोश व्याप्त है । कमलनाथ ने जनता को भ्रमित करने के लिये शुद्ध क लिये युद्ध अभियान शुरू किया किन्तु इक्का दुक्का पर कार्यवाही के बाद व्यापारियों एवं हजारों दुकानदानों से पैसा लुटा जारहा है । जनता को भ्रमित करके अपनी जेबे भरना कांग्रेस का काम रह गया है । उन्होने आगे कहा कि कमलनाथ ने कहा कि वे प्रदेश से भूमाफियाओं को हटायेगें, भाजपा ने भी इसका समर्थन किया था ।दिखावे के लिये जीतू सोनी पर कार्रवाही करने के अलावा कोई बडा कदम नही उठाया है बल्कि छोटे छोटे गरीबों पर कार्यवाही करके उन्हे भूमाफिया बताकर उनके आियाने, दुकाने उजाडने का काम शुरू किया और असली माफियाओं को छोंड कर इन लोगों को सताने का काम शुरू करवा दिया है ।इसे भी कमाई का साधन बना लिया गया है तथा एक तरफा कार्यवाही करते हुए लोगों को डरा धमका कर अतिक्रमण हटाने के नाम पर पैसों की वसुली का काम प्रारंभ हो गया है । श्री मालवीय ने आगे कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता एवं जो लोग कांग्रेस समर्थित नही है उन पर ही तानााही पूर्वक डराने का काम इस राज में हो रहा है । प्रदे में एक भी नये निर्माण एवं विकास कार्य शुरू नही हो रहे है, जो काम शुरू किये गये हे वे सभी शिवराजसिंह सरकार द्वारा स्वीकृत किये गये कार्य ही है ।स्थानीय निकायों एवं अन्य चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के लोग जमकर भष्टाचार कर करके तथा लोगों को डरा धमका कर नगरीय निकायों में चुनाव जितना चाहते है। करोडो के भ्रष्टाचार करके सौदे हो रहे है। कांग्रेस के लोग रात्री में बैठके करके किन पर टासरगेट करना है इसकी सूचिया बनाते है।
श्री मालवीय के अनुसार कमलनाथ सरकार में अधिकारी एवं कर्मचारी भी प्रताडित है। इस सरकार ने तबादला उद्योग शुरू किया हुआ है।एक महीने में ही 10 हजार ट्रांसफसर किये गये तथा आधे से अधिक निरस्त करके अधिकारियों कर्मचारियों से करोडो कमाने का काम हुआ है । श्री मालवीय ने कहा कि संसद मे पारित नागरिकता संशाेधन विधेयक का सभी दूर स्वागत हुआ है कि कांग्रेस के लोग जो लोग विरोध कर रहे है, मध्यप्रदेश में अलगाववादउ की बात करते है उन्हे समर्थन दे रही है ।भाजपा के लोग जब सीसीए के समर्थन में शांतिपूर्वक समर्थन कर जनजागरूकता का काम कर रहे है तो उन्हे निशाना बनाया जारहा है तथा धारा 144 लगा कर ऐसे लोगों पर धारा 188 लगाई जारही है ।कमलनाथ की कथनी एवं करनी में काफी फर्क है। भाजपा के लोग इन्दिराशासन काल में आपत काल में 18 महीने जैल मे गुजराने के बाद भी नही डरे तो फिर कमलनाथ के इस कदम से कदापि डरने वाले नही है। छिन्दवाडा माडल पर तंज कसते हुए श्री मालवीय ने कहा कि यह सब बकवास है अब कांग्रेस की सरकार के विरूद्ध लोगों को आक्रो फुटने वाला है, और बैाखियों के सहारे खडी यह कांग्रेस की कमलनाथ सरकार थोडे दिन की मेहमान है। उन्होने प्रशासन मे बैठक अधिकारियों से भी कहा कि राजनीति में अल्पकाल रहता है किन्तु आप लोगों को 25 साल नौकरी करना है। इसलिये निष्पक्षता से काम करें । उन्होने राजगढ व्यावरा में कलेक्टर एवं एसडीएम द्वारा भाजपाइ्यों पर थप्पड मारने का जिक्र करते हुए कहा कि कभी भी शासन की उम्र लम्बी नही होती है और प्रशासन में बैठे लोगों को इस और ध्यान रखना चाहिये ।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने संबोधित करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं पर व्यावरा कलेक्टर एवं एडीएम द्वारा थप्पड मारने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है भूमाफियाओं के नाम पर गरीबों को परेशान किया जारहा है तथा भाजपा के लोगों पर बदले की दुर्भावनापूर्वक काय्रवाही प्रासन द्वारा की जारही है। उन्होने कहा कि कांग्रेस एवं बडे रसूकदारों पर प्रासन ने आज तक कार्रवाही नही की बल्की छोटे व्यापारियों एवं गरीब लोगों को ही परेशान किया जारहा है ।अधिकारी श्रेय लेने की होड में मनमान तौर पर कार्यवाही कर रहे है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक कलसिंह भाबर ने भी संबोधित करते हुए कांग्रेस की कमलनाथ सरकार की दमनकारी नीतियों को आडे हाथ लेते हुए कांग्रेस पार्टी को देश को तोडने वाली पार्टी बताया। झाबुआ जेसा क्षेत्र शांतिप्रिय होने के बाद भी यहां कांग्रेस द्वारा लोगों को भडकाने का काम किया जारहा है।उन्होन अतिक्रमण मुहिम के नाम पर किये जारहे भेदभाव का भी जिक्र किया तथा कहा कि आने वाले दिन भाजपा के है ।
प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य दौलत भावसार ने भी अपने संबोधन में कांग्रेस के ईारे पर चलाई जारही अतिक्रमण मुहिम का जिक्र करते हुए इस राज मे अवैध वसुली करने को आरोप लगाया । भावसार ने जिला प्रशासन द्वारा झाबुआ में अतिक्रमण मुहिम के नाम पर प्रशासन का दुहरा रवैया बताते हुए कहा कि बडे बडे भूमाफियाओं एवं कांग्रेस के नेताओं के ईशारों पर जिला प्रशासन काम कर रहा है।उन्होने गोपाल कालोनी में भी किये गये अवैध अतिक्रमण को नही हटाने तथा कांग्रेस के नेता के द्वारा किये गये अतिक्रमण को नजर अंदाज करने का प्रशासन पर सीधा आरोप लगाते हुए अधिकारियों द्वारा अतिक्रमण नही तोडने के नाम पर की जारही अवैध वसुली की सप्रमाण जानकारी दी । श्री भावसार ने भूमाफियो के नाम पर गरीबों एवं छोटे दुकानदारों को प्रताडित करने का आरोप लगाते हुए ट्रांसफर उद्योग सहित कई खामियों को उजागर किया ।
कार्यक्रम के अन्त मे जब कर नारे बाजी की गई । ज्ञापन का वाचन जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने किया तथा कलेक्टर प्रबल सिपाहा को राज्यपाल के नाम से ज्ञापन सोपा गया । कार्यक्रम का संचालन यामा ताहेड ने किया । इस अवसर पर लक्ष्मणनायक, पण्डित महेन्द्र तिवारी, ओपी राय, सरदारसिंह डावर, धनसिंह बारिया, बण्टी डामोर, अजय पोरवाल, मुके महेता, मनोज अरोडा, नाना राठौर, अंकुर पाठक, जुवानसिंह गुण्डिया, राजेन्द्रउपाध्याय, मितेशगादिया, सायरा खान, गणेश उपाध्याय, कलमसिंह, चेतना चौहान, बापू भूरका, दिनेश अमलियार, भानू भूरिया, राजा ठाकुर, अजय डामोर,राजू अजनार, हरू भूरिया, भूरू चौहान, सहित बडी संख्या में भाजपाई एवं मातृक्ति उपस्थित थी । पूरे कलेक्टोरेट परिसर को प्रशासन ने छावनी में तब्दिल कर दिया था ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 hours ago

सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय सशक्तिकरण केंद्रबड़ा घोसालिया में पत्तल दोने बनाने हेतु प्रशिक्षण दिया गया

झाबुआ8 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ23 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ23 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ23 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!