Connect with us

झाबुआ

शिवजी का हलमा-2020 का आयोजन 29 फरवरी एवं 1 मार्च को, प्रथम दिन गेती यात्रा एवं दूसरे दिन हाथीपावा पर होगा श्रमदान

Published

on

झाबुआ। षिवगंगा झाबुआ द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी षिवजी का हमला-2020 कार्यक्रम 29 फरवरी एवं 1 मार्च को किया जाएगा। प्रथम दिन गेती यात्रा एवं दूसरे दिन हाथीपावा पहाड़ी पर सामूहिक श्रमदान कार्यक्रम होगा।


जानकारी देते हुए षिवगंगा से जुड़े नीरजसिंह राठौर एवं राजेष मेहता ने बताया कि 29 फरवरी को हलमा कार्यक्रम के तहत गेती यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता अपने हाथों में गेती, फावड़ा और तगारी लेकर शहर के विभिन्न मार्गों से होकर निकलेंगे। दूसरे दिन रात्रि विश्राम जिला मुख्यालय पर करने के बाद अगले दिन सुबह 1 मार्च को हाथीपावा पहाड़ी पहुंकर यहां सामूहिक श्रमदान कर 40 हजार कंटूर ट्रेंचेस का निर्माण किया जाएगा।
तैयारियां जोर-षोर से जारी
इसके लिए 2 हजार से अधिक प्रषिक्षित कार्यकर्ताओं द्वारा 500 गांवों में 70 हजार परिवारों में घर-घर जाकर जल संवर्धन के लिए प्रेरित किया जाएगा। इन गांवों से 20 हजार से ज्यादा ग्रामवासी एवं देष के विभिन्न स्थानों से आए लोगों द्वारा हलमा में शामिल होकर हाथीपावा पहाड़ी पर श्रमदान में सहयोग प्रदान किया जाएगा। आयोजन को लेकर जोर-षोर से तैयारियां आरंभ हो गई है। जिलेभर में घर-घर जाकर निमंत्रण देने का कार्य शुरू हो चुका है।
फोटो 010 -ः षिवजी का हलमा आयोजन का दृष्य।
00

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!