Connect with us

क्राइम रिपोर्ट

13 वर्षों से फरार कुख्यात अंतर्राज्जीय बदमाश नाहर सिंह पुलिस गिरफ्त में……..

Published

on

35 हजार का कुख्यात अंतर्राज्जीय इनामी बदमाश नाहरसिंह प्रमुख मार्गों पर पत्थर की रापी लगाकर वाहन चालकों और यात्रियों से करता था लूटपाट. 14 से अधिक अंतराजीय अपराधों में लिप्त।

झाबुआ -पिछले एक वर्ष से झाबुआ व आसपास के प्रमुख मार्गों पर पत्थर की रॉपी लगाकर वाहनों में लूट की वारदात को अंजाम देने के कारण वाहन झाबुआ से गुजरते ही वाहन चालकों व सवारों में भय का माहौल पनप रहा था एवं लगातार हो रही इन वारदातों के चलते पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा था। पुलिस अधीक्षक एसपी विनीत जैन के नेतृत्व में व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर के मार्गदर्शन में हाइवे एवं झाबुआ जिले के मुख्य मार्गों पर पत्थर की रापी लगाकर वाहनों में लूट, डकैती कर आतंक फैलाने वाले पिछले 13 वर्षों से फरार 14 से अधिक अंतरराजीय अपराधियों एवं 35 हजार रुपए का इनामी गैंग सरगना नाहरसिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पिछले वर्ष घटित घटनाओं का खुलासा करने में सफलता हासिल की है।

इस तरह देते थे अंजाम
रविवार दोपहर 12:00 बजे। पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने बताया कि आरोपी से पूछताछ करने पर बताया कि गिरोह के सदस्यों के साथ मुख्य मार्गों पर रात में आने-जाने वाले चारपहिया वाहनों को पत्थरों की रापी लगाकर टायर को पंक्चर कर देते थे, जब वाहन चालक टायर को बदलने के लिए गाड़ी रोकता था, तो झाडिय़ों में छिपे गिरोह के सदस्य पत्थर व लाठी से अचानक हमला कर वाहन में बैठे यात्रियों को खौफजदा कर उनसे लूटपाट करते थे व अंधेरा का लाभ उठाकर जंगलो में छिप जाते थे, एक बार में कम से कम वे दो से तीन वाहनों को निशाना बनाते थे।

यह है गैंग लीडर के थाने के आपराधिक रिकार्ड

नाहरसिंह का झाबुआ के राणापुर थाने में धारा 394 भादवि, कोतवाली झाबुआ में धारा 394 भादवि एवं धारा 394, 395 के छह मामले, थाना मेघनगर में धारा 394, 395 भादवि, सिहोर कोतवाली में धारा धारा 394, 395 भादवि, धार के तिरला में 392,395 भादवि एवं 395, धार सेक्टर वन धारा 392 भादवि के मामले पंजीबद्ध है। तो वहीं राजस्थान राज्य के चित्तोढगढ़ के बादसोड़ा में थान में 392 भादवि के तीन मामले, तो वहीं कोटा के मंडाना थाने में धारा 394, 323, 336, 341, 423/34 भादवि के मामले दर्ज है
लूट , डकैती जैसे जघन्य अपराधों के लिए कुख्यात अंतराज्जीय फरार आरोपी नाहरसिंह पिता कलसिंह वाखला निवासी माछलिया को 19 फरवरी को मुखबिर की सूचना मिलने पर अनास नदी पुलिया के नीचे रंगपुरा रोड से थाना कोतवाली की टीम, क्राइम ब्रांच की टीम व साइबर सेल की टीम द्वारा सूझबूझ के साथ घेराबंदी कर धरदबोचा। इसके बाद आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में प्रस्तुत किया तथा पी.आर. लेकर आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र प्रांतों में अपराधिक घटना को अंजाम देने की जानकारी मिली है। इसके अन्य साथियों को पुलिस पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार करेगी जिससे अनेक खुलासे होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आरोपी से 1 अंगूठी, एक बैग, चांदी की चैन, चांदी चूड़ी, चांदी का कड़ा एवं एक आधार कार्ड भी बरामद किया है।
इस कुख्यात आरोपी पर पूर्व में एसपी झाबुआ ने 10 हजार रुपए का इनाम, एसपी धार द्वारा 15 हजार, एसपी सिहोर ने 10 हजार का इनाम यानी की 35 हजार का इनाम रखा गया था। आरोपी को पकडऩे में सराहनीय कार्य करने में एएसपी विजय डावर के मार्गदर्शन में एसडीओपी थांदला मनोहर गवली के निर्देशन पर थाना प्रभारी कोतवाली सुरेंद्र गडरिया, सउनि राजेंद्र शर्मा, प्रआर सुनील राजपूत, आरक्षक रूपेश गरवाल, आर रतन, आर. मनोहर, आर तानसिंह, आर सुनील, साइबर टीम से आर मंगलेश, आर महेश, आर संदीप का सराहनीय योगदान रहा है। उक्त टीम को एसपी विनीत जैन द्वारा जल्द ही उद्घोषित इनाम से पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की है।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM2 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM3 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ7 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ8 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!