Connect with us

झाबुआ

अभा ब्राम्हण महिला महासभा ने मनाया फाग उत्सव, एक-दूसरे को सूखे रंग लगाकर पुष्पों से खेली होली

Published

on

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट।
झाबुआ। अखिल भारतीय ब्राम्हण महिला महासभा ने प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी शहर के कॉलेज मार्ग स्थित प्राचीन जगदी मंदिर पर फाग उत्सव मनाया। जिसके अंतर्गत समाज की महिलाओं ने भजन-किर्तन करते हुए उन पर जमकर नृत्य किया। एक-दूसरे को सूख लगाकर पुष्पों से वर्षा की। देश सहित विदेशों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से सावधानी रखने हेतु एक-दूसरे को जागरूक भी किया।
आयोजन अभा ब्राम्हण महासभा (महिला इकाई) की जिलाध्यक्ष श्रीमती सुषमा दुबे एवं तहसील अध्यक्ष रेखा अविन शर्मा की आतिथ्य में हुआ। जिसमें समाज की वरिष्ठ श्रीमती सुशीला भट्ट, मंजुला देराश्री, माया पंडा, रेखा शर्मा, मोना स्मृति भट्ट, लता पांडे, रीना शर्मा, बरखा भट्ट, निम्मी शर्मा, किर्ती देवल, दीपाली पंडा, श्रीमती त्रिवेदी, श्रीमती उपाध्याय आदि ने शामिल होकर शाम 6 से 7.30 बजे फाग उत्सव के उपलक्ष में फाग एवं श्री कृष्ण-राधाजी के भजन गाकर समां बांधा। वाद्य यंत्रों पर भजन गाकर महिलाओं ने उस पर झूमते हुए धुलेंडी पर्व की खुायां मनाई।
जल बचाने का दिया संदेश
बाद सभी ने जल बचाने के संदेश देते हुए रंग-बिरंगे गुलाल एक-दूसरे को लगाया। पुष्पों से वर्षा कर जीत का सिंबोल दिखाकर फाग उत्सव में उल्लास बिखेरा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुषमा दुबे एवं तहसील अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा ने कोरोसा वायरस के बारे में सभी महिलाओं को जानकारी देते हुए बताया कि यह वायरल चीन, नेपाल के साथ भारत दे में भी तेजी से फैल रहा है। भारत के कई राज्यों में इस वायरस के लोग शिकार होने से उनकी असामायिक मृत्यु हो रहीं है। हम सभी को अपने घर-परिवार, समाज एवं शहर के सभी लोगों को इसके लक्षण और बचाव की जानकारी देते हुए जागरूक करना है।

फोटो 005 -ः प्राचीन जगदी मंदिर पर अभा ब्राम्हण महिला महासभा ने मनाया फाग उत्सव।

फोटो 006 -ः भजनों पर किया नृत्य

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर30 mins ago

अलीराजपुर – सरपंच खैमराज सोलंकी ने जीवन में 9 वीं बार रक्तदान किया , युवाओं से की अपील रक्तदान महादान है अवश्य करे ।

आगर मालवा4 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ने ली अधिकारियो की बैठक , मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु गम्भीरता से प्रयास करने के दिए निर्देश ।

RATLAM5 hours ago

मतदाता जागरूकता के लिए शासकीय कर्मचारी दो पहिया वाहनों पर सवार होकर निकले******मतदान नहीं करने की अपील पर शिक्षक को कलेक्टर श्री बाथम ने किया निलंबित*****क्षेत्रीय संचालक स्‍वास्‍थ्‍य ने स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की प्रगति की मॉनिटरिंग की****

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर डॉ अभय अरविंद बेडेकर ने ” हमू वोट नाकसू ” स्टीकर का विमोचन किया ।

झाबुआ6 hours ago

रायपुरिया क्षेत्र में हुई लुट की वारदात का खुलासा, 03 आरोपी गिरफ्तार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!