Connect with us

RATLAM

कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यप, सांसद श्री डामोर तथा विधायक श्री डामोर ने 838 लाख रुपए लागत की उमरन सिंचाई तालाब योजना का भूमिपूजन किया विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए

Published

on

कैबिनेट मंत्री श्री चैतन्य काश्यपसांसद श्री डामोर तथा विधायक श्री डामोर ने 838 लाख रुपए लागत की उमरन सिंचाई तालाब योजना का भूमिपूजन किया

विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए

रतलाम 26 जनवरी 2024/ प्रदेश के सूक्ष्मलघुमध्यम उद्यम मंत्री श्री चैतन्य काश्यप तथा सांसद श्री गुमान सिंह डामोर तथा विधायक रतलाम ग्रामीण श्री मथुरालाल डामोर ने 26 जनवरी को रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर 838 लाख रुपए लागत की उमरन सिंचाई तालाब योजना का भूमिपूजन किया। तालाब की सिंचाई क्षमता 300 हेक्टेयर होगीइसके निर्माण से क्षेत्र के 90 किसान परिवार लाभान्वित होंगे। योजना से उमरन के साथ ही पीपलखूंटाऊनीमोहनपाड़ा गांवो को फायदा मिलेगा। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री श्री काश्यपसांसद श्री डामोरविधायक श्री डामोर तथा अन्य जनप्रतिनिधि ग्राम उमरन में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में श्री राजेंद्रसिंह लुनेराकलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकारजनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जायसवालउपाध्यक्ष श्री हितेंद्र सिंहसांसद प्रतिनिधि श्री बद्रीलाल पाटीदारश्री राजेंद्र पाटीदारश्री भारती पाटीदारश्री शंभूलाल चंद्रवंशीश्री राकेश पाटीदारजिला पंचायत सदस्य श्री नाथूलाल गामड,़ श्री सत्यनारायण पाटीदारश्री पवन जाटश्री गणेश मुनिया आदि उपस्थित थे।

आयोजन में संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि उमरन सिंचाई तालाब योजना से इस गांव के साथ ही आसपास के गांव की भी तस्वीर बदल जाएगीवृहद स्तर पर सिंचाई क्षमता निर्मित होगी। श्री काश्यप ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में औद्योगीकरण के लिए शासन गंभीरता से कार्य कर रहा है। गांव की पड़त भूमि का उपयोग औद्योगिक प्रयोजन के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में लगातार विकास हो रहा है। केंद्र शासन की कई अभिनव तथा जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ उठाकर आमजन खुशहाल हो रहे हैं। हमारा देश तरक्की की नई ऊंचाइयों को स्पर्श कर रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में राज्य शासन भी ग्रामीण क्षेत्र के चहुंमुखी विकास का कार्य कर रहा है।

सांसद श्री गुमान सिंह डामोर ने अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र शासन की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं से सर्व वर्ग का विकास हुआ है। कार्यक्रम में विधायक रतलाम ग्रामीण श्री मथुरालाल डामोरश्री राजेंद्र सिंह लुनेरा ने भी संबोधित किया। कार्यपालन यंत्री जल संसाधन श्री पी.के. खरत ने उमरन तालाब सिंचाई योजना के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर उपस्थित व्यक्तियों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत शपथ भी दिलाई गई।

क्रमांक- 158/158/2024

फोटो संलग्न

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ8 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ8 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ9 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ9 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!