Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने ग्रामीण क्षेत्र के सघन भ्रमण में विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया

Published

on

कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने ग्रामीण क्षेत्र के सघन भ्रमण में विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया

रतलाम कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकारद्वारा बुधवार को जिले की जनपद जावरा के ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ग्राम बनवाडारोजाना तथा भीमाखेडी पहुंचे। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णवग्रामीण यांत्रिक सेवा कार्यपालन यंत्री श्री राजेश धनोतियासीईओ जनपद पंचायत श्री बलवंतसिंह नलवाया आदि उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा ग्राम भीमाखेडी में निर्मित पंचायत भवन तथा पुष्कर धरोहर समृद्धि अभियान में स्टापडेम मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया। विधायक निधि से निर्मित सीसी रोड देखा। भीमाखेडी पंचायत के सभी रिकार्डकेश बुकबिल व्हाउचरजन्म-मृत्यु पंजीयन रजिस्टर तथा नल जल योजना की जानकारी ली। दिव्यांग पेंशन के लिए सर्वे पुनः करने के निर्देश सचिव ग्राम पंचायत को दिए। अपूर्ण केश बुक तीन दिवस में पूर्ण करने तथा मंदिर के पीछे कुएं की पाल तत्काल निर्मित करके कुआं ढंकने के निर्देश सचिव को दिए। ग्रामीणों को सुदूर सडक की मांग पर जनपद सीईओ को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

ग्राम पंचायत रोजाना में कलेक्टर ने आंगनवाडी तथा हाईस्कूल का निरीक्षण किया। बगैर सूचना के प्राचार्य की अनुपस्थिति पर संचयी प्रभाव से दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए। आंगनवाडी में दस्तावेज नहीं मिलने पर सहायिका का सात दिवस वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम रोजाना स्कूल में समूह द्वारा बनाए गए भोजन की गुणवत्ता को स्वयं चखकर परखा। गुणवत्ता खराब पाए जाने पर भोजन बनाने वाले समूह को बदलने के निर्देश दिए। रोजाना हाईस्कूल के प्राचार्य बगैर सूचना विगत 18 जनवरी से अनुपस्थित पाए गए। उनका वेतन अकार्य दिवस मानते हुए राजसात करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। स्कूल में केश बुक तथा अन्य दस्तावेजों का संधारण बेहद दयनीय अवस्था में पाया गया। कलेक्टर द्वारा सख्त नाराजगी व्यक्त की गई।

ग्राम पंचायत बनवाडा में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना वाटरशेड विकास योजना अन्तर्गत संचालित कस्टम हायरिंग सेंटर का निरीक्षण किया। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से स्वरोजगार गतिविधि के सम्बन्ध में चर्चा की। ग्राम बनवाडा में पंचायत द्वारा निर्मित अमृत सरोवर की गुणवत्ता अत्यन्त खराब पाए जाने पर कलेक्टर ने तालाब की जांच के निर्देश सीईओ जिला पंचायत को दिए। अपने भ्रमण में कलेक्टर ने ग्राम भैंसाणा में माध्यमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। उपस्थित विद्यार्थियों से कलेक्टर ने संवाद करते हुए उनके शैक्षणिक स्तर का जायजा लिया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM9 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM9 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर9 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ13 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ15 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!