Connect with us

RATLAM

इस बार बहनें महाशिवरात्रि और होली का पर्व हर्षोल्लास से मनाएंगी… अगले माह 10 नहीं, 1 मार्च को बहनों के खातों में आ जाएगी लाड़ली बहना योजना की राशि।

Published

on

इस बार बहनें महाशिवरात्रि और होली का पर्व हर्षोल्लास से मनाएंगी…
अगले माह 10 नहीं, 1 मार्च को बहनों के खातों में आ जाएगी लाड़ली बहना योजना की राशि।

झाबुआ। प्रदेश भर की लाडली बहिनों को महाशिवरात्री पर्व होली और त्यौहारों को देखते हुए प्रतिमाह उनके खातों में प्रदेश सरकार की ओर से प्रतिमाह 10 तारीख तक भेजी जाने वाली राशि इस माह 1 मार्च को ही उनके खातों में जमा हो जाये ऐसी व्यवस्था के लिये प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव से चर्चा कर उन्हे लाडली बहिना की राशि समय पूर्व उनके खाते में जमा करने के प्रस्ताव का मुख्यमंत्रीजी ने सहृदयता से स्वीकार करते हुए आदेश जारी कर दिये है कि माह मार्च में पहली तारीख को जारी हो जायेगी । अब आगले माह अर्थात मार्च माह में पहली तारीख को ही बहिनों के खातों में लाडली बहिना की राशि आयेगी ।  केबिनेट मंत्री महिला एवं बाल विकास सुश्री निर्मला भूरिया ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के तहत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में रूपये 1576 करोड की राशि डाली जाएगी। मार्च माह में बहनों के खुशियों की 10 तारीख की बजाय पहली तारीख हो जायेगी और लाड़ली बहना योजना के माध्यम से सवा करोड़ से अधिक बहनों के जीवन को आत्मविश्वास से भर रही है प्रदेश की भाजपा की डा. मोहन यादव सरकार ।
सुश्री भूरिया के अनुसार लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1 मार्च को ही 1250 रुपये के मान से डाले जाएंगे। सुश्री भूरिया के अनुसार भाजपा सरकार का ध्येय, नारी सशक्तिकरण. प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी के कुशल नेतृत्व में नारी शक्ति के आर्थिक उत्थान को प्रतिबद्ध मध्यप्रदेश  की डा. मोहन यादव सरकार, लाड़ली बहना योजना के माध्यम से सवा करोड़ से अधिक महिलाओं के जीवन को आत्मविश्वास से भर रही है।
1 मार्च को ही राशि बहिनों के खाते में आने से इस बार बहनें महाशिवरात्रि और होली का पर्व हर्षोल्लास से मनाएंगी ।सुश्री भूरिया ने कहा है कि हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव जी को लाड़ली बहनों की तरफ से धन्यवाद व आभारसुश्री निर्मला भूरिया ने व्यक्त किया है ।
सलग्न- फोटो-

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 mins ago

झाबुआ – कलेक्टर नेहा मिना की अध्यक्षता में महाविद्यालयीन जनभागीदारी समिति की बैठक संपन्न , परिसर का किया निरिक्षण ।

RATLAM27 mins ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश  

RATLAM28 mins ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित

अलीराजपुर33 mins ago

अलीराजपुर – भाजपा सदस्यता अभियान के तहत पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जंयती पर आज बनेंगे हर बूथ पर 100 सदस्य , भोपाल सांसद शर्मा ने भाजपा कार्यालय पर ली बैठक ।

Ranapur35 mins ago

राणापुर पुलिस ने म. प्र. ग्रामीण बैंक में 47 लाख के गबन मामले में आरोपी कियोस्क संचालक को किया गिरफ्तार

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!