Connect with us

RATLAM

आमजन की पहुंच में आया फलों का राजा ‘आम’, रतलाम में भाव 100 से 120 रुपये प्रतिकिलो एक माह पहले आम के दाम आसमान पर थे। तब आवक कमजोर थी। बीते एक पखवाड़े से आम की भरपूर आवक हो रही है।

Published

on

आमजन की पहुंच में आया फलों का राजा ‘आम’, रतलाम में भाव 100 से 120 रुपये प्रतिकिलो

एक माह पहले आम के दाम आसमान पर थे। तब आवक कमजोर थी। बीते एक पखवाड़े से आम की भरपूर आवक हो रही है।

रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुरुआत में 200 रुपये किलो तक बिकने वाला फलों का राजा आम अब आमजन की पहुंच में आ गया है। मंडी में आवक बढ़ते ही भाव भी नीचे आ गए हैं। वर्तमान में बाजार में बादाम आम 100 से 120 रुपये किलो बिक रहा है। इसके साथ अन्य मौसमी फलों की भी अच्छी आवक हो रही है। जिले में गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। दिन का तापमान 40 डिग्री और रात का 20 डिग्री के करीब आ गया है।  ऐसे में मौसमी फलों की मांग में भी इजाफा हो रहा है। वर्तमान में मंडी में फलों के राजा आम के साथ अन्य मौसमी फलों की भरपूर आवक हो रही है। गर्मी की दस्तक के साथ ही शहर में जगह-जगह मधुशालाएं खुल गई हैं, जहां आमजन ताजा फलों के रस का लुत्फ उठा रहे हैं।फल विक्रेता कालू लोहाना ने बताया कि एक माह पहले आम के दाम आसमान पर थे। तब आवक कमजोर थी। बीते एक पखवाड़े से आम की भरपूर आवक हो रही है। इससे भाव भी लोगों की पहुंच में आ गए हैं। शुरुआत में 200 रुपये किलो तक बिकने वाला बादाम आम अब 100 से 120 रुपये किलो बिक रहा है।आगामी दिनों में आवक और बढ़ने के साथ भाव में कमी आएगी। इसके अलावा अन्य मौसमी फलों की भी बहार आई हुई है। एक नजर फलों के भाव पर फल भाव रुपये में बादाम आम 100 से 120 हापुस 200 से 250 शकर बट्टी 30 से 40 चीकू 50 से 60 अंगूर 80 से 100 अनार 100 से 120 सेवफल 160 से 200 केला 30 से 40 संतरा 30 से 40 तरबूज 20 से 30 पपीता 30 से 40 मौसंबी 40 से 50 पाइनापल 70 से 80(साभार नईदुनिया)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
pitol1 hour ago

पिटोल चेक पोस्ट पर एसएसटी व एफएसटी,  पुलिस  की संयुक्त टीम के द्वारा चांदी के आभूषण जप्त किया गया

झाबुआ4 hours ago

लक्ष्य तोमर (झाबुआ) ने जेईई मेन परीक्षा क्लीयर की…….

indore5 hours ago

कम वोट प्रतिशत, लोकतंत्र के लिए घातक

RATLAM19 hours ago

एजेंसियां निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए सजगता से कार्य करें कलेक्टर श्री बाथम ने बैठक में दिए निर्देश***** उपायुक्त सहकारिता श्री सुनील कुमार सिंह को समन्वय अधिकारी का दायित्व सौपा गया

RATLAM20 hours ago

खुले बोरवेल की शिकायत करें बोरवेल की शिकायत हेतु सीएम हेल्पलाइन एप में नया मॉड्यूल शामिल****लोकसभा निर्वाचन 2024 मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण आगामी 4 मई से 7 मई तक प्रदान किया जाएगा****जिले में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन 1 मई से पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिविरों के आयोजन की रूपरेखा तय की गई*****मतदाता जागरूकता के लिए आयोजनों का सिलसिला जारी उत्कृष्ट विद्यालय से साइकिल रैली आयोजित हुई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!