Connect with us

अपना MP

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न
मास्क लगाना हमारे आचरण में होना चाहिये- कलेक्टर

Published

on


झाबुआ, 16 जुलाई 2021। कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सोहन कनाश, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री एल.एन.गर्ग, तहसीलदार झाबुआ श्री प्रवीण अहोरिया, थांदला श्री शक्ति सिंह चौहान एवं जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।
इस बैठक में श्री मिश्रा ने अपने उद्बोधन में बताया कि आगामी माह में ईदुज्जहा, रक्षा बंधन, जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, आदिवासी दिवस, मोहर्रम, डोलग्यारस, दीपावली आदि त्यौहार आने वाले है चुकि जिले में कानून व्यवस्था आप सभी के सहयोग से जिले में शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। जिले में अशांति हो इस प्रकार का कोई प्रकरण पिछली शांति समिति की बैठक से आज तक कोई प्रकरण दर्ज नहीं है। वर्तमान में कोविड-19 की गाइड लाईन के अनुसार अपने त्यौहार मनाये। यह महामारी अभी गई नहीं है एवं आगामी माहों में कोरोना की तीसरी लहर भी संभावित है। इसलिये कोविड गाइड लाईन का पालन अनिवार्य रूप से किया जावे। इस दौरान सामूहिक रूप से किये जाने वाले आयोजन बंद रखे गए है। शादी एवं धार्मिक आयोजन के लिये भी निर्धारित संख्या में व्यक्ति शामिल होने के निर्देश जारी किये गये है। जिसका पालन भी किया जावे। मास्क लगाना हमारे आचरण में होना चाहिये।
पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा अपने उद्बोधन में बताया कि शासन की गाइड लाईन का पालन करे आप स्वयं की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। हमारे साथ परिस्थितियां वर्तमान में ठीक है किन्तु सावधानी हटी दुर्घटना घटी अतः मास्क अनिवार्य रूप से लगाए एवं कोविड गाइड लाईन का शक्ति से पालन करे।
शांति समिति के सदस्य एवं अशासकीय विद्यालयों के संरक्षक श्री ओमजी शर्मा द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि हम सभी मिलजुलकर सभी त्यौहार मनाते है। इस समय कोविड गाइड लाईन के अनुसार मास्क की अनिवार्यता एवं समूह में कोई भी आयोजन नहीं करेंगे। जिला प्रशासन के प्रयास से जिले में कोई भी कोविड पेसेंट नहीं है।
मुस्लिम समाज के जिला सदर श्री नौमान खान द्वारा बताया की ईद पर सभी ने कोविड गाइड लाईन का पालन करते हुए मनाई। जिला प्रशासन से हम अपेक्षा करते है कि वैक्शीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवा दी जाए। जिससे शतप्रतिशत वैक्शीनेशन हम करवा देंगे। कलेक्टर महोदय द्वारा जिला टीकाकरण अधिकारी से समन्वय कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
राणापुर से शांति समिति के सदस्य श्री संजय अग्रवाल द्वारा बताया कि हाट बाजार में कुछ अंकुश होना चाहिये एवं राणापुर में झाबुआ नाका पर बसे गाडिया अव्यवस्थित रूप से लगी होती है। जिससे दुर्घटना अंदेशा है कृपया कार्यवाही किया जाना उचित है। इसी तरह तालाब किनारे भी स्थिति रहती है। इसमें भी कार्यवाही की जाना चाहिये।
जिला शांति समिति के सदस्य एवं जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री काना गुंडिया द्वारा बताया कि हाट बाजार पर रोक नहीं होना चाहिये कोविड नियम का पालन करते हुए हाट बाजार लगा सकते है।
पटेलिया समाज के प्रमुख एवं भाजपा पदाधिकारी श्री सोमसिंह सोलंकी द्वारा बताया कि ग्रामों में वैक्सीनेशन का कोटा बढ़ाया जाना चाहिये। जिससे ग्रामों में शत प्रतिशत वैक्शीनेशन पूर्ण हो जाए।
रोटेरियन श्री विनोद बाफना द्वारा बताया कि जिला प्रशासन ने जो वैक्शीनेशन करवाने के प्रयास किये है वह अनुकरणीय है। मेघनगर में जो ओवर ब्रिज बना है उसमें स्पीड ब्रेकर लगाए जाए जिससे दुर्घटना की संभावना नहीं रहे।
जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य श्री श्यामा ताहेड द्वारा बताया कि वर्तमान में जमीन के झगडे इस समय ज्यादा चल रहे हैं प्रशासन इसमें कार्यवाही करें।
जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य श्री नुरूद्दीन भाई पिटोलवाला ने बताया कि वर्तमान समय में मास्क अनिवार्य है। पिटोल बावडी रोड पर डबर लेन से सिंगल लेन आ जाने से अचानक दुर्घटना का अंदेशा रहता है यहां पर संकेतक लगाए।
बैठक में श्री हिमांशु त्रिवेदी, श्री मनोज अरोरा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्री ओम शर्मा, श्री विश्वास सोनी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री एल.एस.डोडिया, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. श्री राहुल गणावा आदि उपस्थित थे। बैठक धन्यवाद समाप्त हुई।
संदेष- दो गज की दूरी मास्क है जरूरी जीतेगा झाबुआ हारेगा कोरोना

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM2 hours ago

रतलाम शहर सहित जिले के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाछ, लस्सी, पेयजल, केरी पना इत्यादि की व्यवस्था अधिकारियों तथा संस्थाओं की पहलमतदान केंद्र पर समुचित व्यवस्थाएं नहीं करने पर ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

RATLAM3 hours ago

पूर्ण उल्लास एवं उत्साह के साथ मतदान दल सामग्री लेकर मतदान केन्द्र पहुंचे****लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 जिले के 1297 मतदान केन्द्रों पर मतदान 13 मई को कलेक्टर श्री बाथम के निर्देशन में निर्विघ्न मतदान की तैयारी पूर्ण मतदान दल मतदान केन्द्रों पर पहुंचे****प्रदेश के 8 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में 13 मई को रहेगा अवकाश सोमवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान****आप लोकतंत्र के संरक्षक हैं, मतदान जरूर करें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने की मतदाताओं से अपील

RATLAM4 hours ago

लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक मतदान करें मतदाता कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप और भाजपा जिलाध्यक्ष श्री उपाध्याय ने की अपी

झाबुआ10 hours ago

मदर्स डे पर स्पेशल….मेरी मां मेरे लिए रोल मॉडल ः –  ऐंजल गादीया

झाबुआ10 hours ago

झाबुआ – कुंदनपुर के ग्राम कालिया कोतेडी का मामला स्कॉर्पियो ने रोंदा , चार की मौत ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!