Connect with us

DHAR

जिले के 10 हजार ऋण के 217 एवं  20 हजार ऋण के 42 पात्र हितग्राहियों हुए लाभान्वित

Published

on

 
धार 29 अगस्त 2021/प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज बालाघाट से 50 हजार पथ विक्रेता हितग्राहियों को 50 करोड़ रूपए के ब्याज मुक्त ऋण का वितरण सिंगल क्लिक के माध्यम से किया गया।  साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना द्वितीय चरण में 20 हजार रूपए के ऋण वितरण का शुभारंभ किया गया। इसी क्रम में धार जिले की समस्त नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यक्रम का एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण देखा व सुना गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है समाज के हर वर्ग का कल्याण। जितने भी हमारे छोटे-छोटे व्यवसायी हैं कोरोना काल में जिनका काम धंधा ठप्प हो गया था। प्रधानमंत्री जी ने ऐसे लोगों के लिए योजना बनाई, पीएम स्वनिधि योजना। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश देश में नंबर वन है। लगभग हम साढ़े तीन लाख लोगों को ये ऋण दिला चुके हैं। जो रह गए हैं वे चिंता ना करें, आगे भी सहयोेग किया जाएगा। अगर 10 हजार रूपए आपने वापस किए तो आपको 20 हजार रूपए दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकार सबकी है, लेकिन जो सबसे पीछे और नीचे है सबसे पहले उनकी है। देश और प्रदेश का सशक्तिकरण तब नहीं हो सकता, जब महिला सशक्त नहीं होगी। पहली चीज है रोजगार,हमारी बहनें अलग-अलग रोजगार से जुड़ रही हैं उनको ये सहायता देना जारी रखेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक वैभवशाली,गौरवशाली,शक्तिशाली,संपन्न भारत का सपना पूरा हो रहा है। देश हर ओर विकास कर रहा है। मेरा भी मानना है विकास का प्रकाश हर ओर पहुंचना चाहिए। समावेशी विकास,सबका साथ सबका विकास। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमने तय किया है शहर हो या गांव हो, जो कच्चे घरों में रहते हैं गरीब हैं उन सबको 2024 तक पक्का मकान बनाने के लिए पैसे दे दिए जाएंगे, लगातार ये अभियान चलेगा। उन्होने कहा कि 8 तारीख को 5 लाख बहनों को उज्जवला रसोई गैस कनेक्शन दिए जाएंगे। बुनियादी जरूरतें पूरी हो ये प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड 19 की तीसरी लहर रोकना है। उसके दो ही तरीके हैं हम कोविड संक्रमण के अनुरुप व्यवहार करें और दूसरा टीकाकरण। दुनिया के सभी साइंटिस्ट एक ही बात बताते हैं टीकाकरण के बाद कोरोना होगा नहीं, होगा तो उसका असर ज्यादा नहीं होगा।
   जिले की नगरीय निकायों में आज आयोजित कार्यक्रम में बैंकों द्वारा पूर्व से स्वीकृत 10 हजार ऋण के 217 एवं 20 हजार ऋण के 42 पात्र हितग्राहियों को मुख्य अतिथि के माध्यम से स्वीकृति पत्रों का वितरण करवाया गया । प्रधानमंत्री स्व निधि योजना अंतर्गत 10 हजार के ऋण के लिए जिले को 5050 एवं 20 हजार के ऋण के लिए जिले को शासन द्वारा 3374 का लक्ष्य आवंटित किया गया है। जिले की समस्त नगरी निकायों द्वारा आवंटित लक्ष्य की पूर्ति के लिए अनुवर्ती कार्रवाई की जा रही है।
 इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, डिप्टी कलेक्टर  भुपेन्द्र रावत सहित जनप्रतिनिधि व हितग्राही मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ8 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ8 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ13 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!