Connect with us

झाबुआ

कोई बच्चा शिक्षा से वंचित न हो यह हमारी प्रथम प्राथमिकता है-धनराजू एस

Published

on


झाबुआ, – । संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल श्री धनराजू एस द्वारा आज जिले में शिक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों की विस्तृत समीक्षा की बैठक में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, जिला शिक्षा अधिकारी श्री ओमप्रकाश वनाडे, डीपीसी श्री ज्ञानेश्वर ओझा, एवं जिले के बीईओ, बीआरसी एवं सीएससी उपस्थित थे।
श्री धनराजू एस द्वारा समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि इस जिले को साक्षरता के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए मेरे द्वारा गौद लिया गया है। प्रतिमाह यहां पर आ कर मैं समीक्षा करूंगा। पूर्व में भी यहां बहुत अच्छे कार्य हुए है। जहां कमी रह गई है उसको सुधारने के लिए पूरे प्रयास किए जाएगें। जिले का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न हो यह हम सब की जिम्मेदारी है। जो बच्चे नियमित स्कूल जा रहे है। यदि किसी कारण वश आगे की क्लास में नहीं जा पाए है। इसे संज्ञान मे लेकर तत्काल उस बच्चे से सम्पर्क कर नियमित करें एवं जो बच्चे अभी तक स्कूल नहीं गए हैं उन्हे स्कूल में लाने के लिए सभी आवश्यक प्रयास करें। हमें अप्रवेशी बच्चों एवं शाला त्यागी बच्चों का सर्वे इसी सप्ताह में कर मुझे रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। प्रत्येक बच्चों को पुस्तक प्रदान कर इसकी सूचना मुझे दी जाए। राज्य शिक्षा केन्द्र से भेजी गई पुस्तक प्रयास का अध्ययन करें। जिसके अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। यह यू-ट्यूब पर भी उपलब्ध है। बच्चों को शिक्षा के लिए प्रतिदिन सामग्री राज्य शिक्षा केन्द्र से दिए जा रहे हैं। पोर्टल पर देख कर बच्चों में शेयर करें। एकेडमीक कार्य करें एवं क्वालिटी का भी ध्यान रखे। बच्चे पढ़ना चाहते हैं किन्तु हम उन्हे डिलेवर नहीं करवा पा रहे है। ऐसे प्रयास करें कि शिक्षा हर बच्चे को प्राप्त हो कोई इससे वंचित न होने पाए। अपूर्ण स्कूल भवनों को तत्काल पूर्ण करें। यदि पूर्ण नहीं हो पा रहे है तो संबंधित से राशि वसूल की जाए।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने बताया कि आपके मार्गदर्शन के अनुसार हम जिले में कार्य करेंगे। हमें आशा एवं उम्मीद है कि झाबुआ जिले को उपलब्धियां प्राप्त होगी। जिले में साक्षरता के लिए विकासखण्ड पेटलावद एवं थांदला के 50-50 ग्राम लिए गए हैं जहां पर साक्षरता के संबंध में अ से अक्षर अभियान की शुरूआत की गई है। हमारा पूरा फोकस ऐजूकेशन पर ही रहेगा। 15 दिन हम शिक्षा से संबंधित कार्य करेंगे। हमारी पूरी ताकत शिक्षा पर लगेगी। कोरोना काल में भी यहां पर आनलाइन पढ़ाई जारी रखी गई थी। जो बच्चे उत्साहित है, हम उनके लिए स्मार्ट वर्क करेंगे। हम आश्वासन देते हैं कि हम गुणवत्ता और मात्रा के साथ काम करेंगे।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन द्वारा विश्वास दिलाया गया कि हम निरंतर मानिटरिंग करेंगे एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के लिए हम पुरी कोशिश करेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर4 mins ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतरा मौत के घाट ।

झाबुआ2 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ3 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ5 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ5 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!