Connect with us

RATLAM

वर्षा के मद्देनजर जिले में प्रशासन अलर्ट पर,कलेक्टर एसपी ने शहर में भ्रमण कर जल भराव का जायजा लिया,

Published

on

पुल-पुलियों पर की गई सुरक्षा व्यवस्था,

रतलाम 19 सितंबर 2021/ भारी वर्षा के मद्देनजर पूरे जिले में प्रशासन अलर्ट पर हैं। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा सभी एसडीएम, तहसीलदारों  को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। लोक निर्माण विभाग एवं पुलिस विभाग को पुल, पुलिया, रपटों पर विशेष रुप से निगरानी के लिए निर्देशित किया गया है, सुरक्षा व्यवस्था की गई है। रविवार सुबह कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम एवं पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी द्वारा रतलाम शहर के विभिन्न हिस्सों में भारी वर्षा से हुए जलजमाव एवं अन्य आकलन के लिए भ्रमण किया जाकर जायजा लिया गया।

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

 कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर एसडीएम श्री अभिषेक गहलोत तथा तहसीलदार श्री गोपाल सोनी, राजस्व  तथा नगर निगम के अमले द्वारा शहर रतलाम में निचली बस्तियों में पानी भर जाने से रहवासियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। शहर के भोई मोहल्लालालजी का वासबिरियाखेड़ीकसाई मंडी क्षेत्रों में रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। उनके लिए भोजन व्यवस्था भी की गई। लगभग 600 भोजन पैकेट वितरित किए गए।

कलेक्टर, एसपी ने जायजा लिया

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम तथा एसपी श्री गौरव तिवारी द्वारा रविवार प्रातः शहर के काजीपुरादानीपुरादो बत्ती, शैरानीपुरा, मुखर्जी नगरसिद्धांतचलम एक्सटेंशन कॉलोनियों में पहुंचकर जलभराव का जायजा लिया गया। साथ में निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया भी थे। कलेक्टर ने रहवासियों से चर्चा कीउनकी समस्या सुनी और तत्काल निराकरण के लिए निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया को निर्देशित किया।

नालों से अतिक्रमण हटेगा

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा सुबह  निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मकानों में वर्षा के जलभराव का मुख्य कारण नालों पर अतिक्रमण है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि वर्षा मौसम पश्चात अक्टूबर माह में सीमांकन किया जाकर नालों से अतिक्रमण हटाया जाए ताकि भविष्य में जलभराव नहीं हो। इस दौरान नगर निगम के कार्यपालन यंत्री श्री मोहम्मद हनीफ शेख, श्री सुरेश व्यास, सहायक यंत्री श्री श्याम सोनी, उपायुक्त श्री विकास सोलंकी भी मौजूद थे।

बांगरोद तालाब ओवरफ्लो, अधिकारी पहुंचे,

ग्राम बांगरोद के आरईएस के तालाब में ओवरफ्लो की सूचना मिलने पर कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम द्वारा तहसीलदार श्री रमेश मसारे एवं श्रीमती अनीता चौकोटिया को मौके पर भेजा गया। साथ ही आरईएस के कार्यपालन यंत्री को भी मौके पर जायजा लेने के लिए निर्देशित किया गया।  भविष्य में तालाब पर कोई नुकसान या ओवर फ्लो नहीं हो, इसके लिए कार्यपालन यंत्री को  आकलन हेतु निर्देश दिए।

कंट्रोल रूम स्थापित

नगर निगम रतलाम द्वारा वर्षा के मौसम में  किसी भी सूचना एवं जानकारी के आदान-प्रदान के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका नंबर 07412 2 70563 है। इसके अलावा जिला स्तरीय कंट्रोल रूम पूर्व से कार्यरत है जिसका नंबर 07412 270 416 है।

हनुमान ताल पर विसर्जन संबंधी व्यवस्था भी देखी

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम तथा पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी द्वारा रविवार को प्रातः शहर के हनुमान ताल पहुंचकर मूर्ति विसर्जन संबंधी व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया गया। इसी स्थान पर मूर्तियां एकत्र की जाकर विसर्जन हेतु अन्यत्र जल स्त्रोत पर पहुंचाई जा रही है। हनुमान ताल पर नायब तहसीलदार श्री संतोष रत्नावत तथा सुश्री पूजा भाटी तैनात थे। निगम अमला भी कार्यरत था।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ5 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ7 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ7 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!