Connect with us

झाबुआ

अव्यवस्थित वाहनों से बिगड़ती शहर की यातायात व्यवस्था को विभाग ने किया दुरुस्त

Published

on

झाबुआ – शहर में बैंकों के बाहर अव्यवस्थित वाहनों से या पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से शहर के कई स्थानों पर , जिन क्षेत्रों में बैंक है वहां की यातायात व्यवस्था दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है । सकरी गली और बाजारों में भी चार पहिया वाहनों के आवागमन.से यातायात बाधित हो रहा था जिससे शहर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था । यातायात विभाग आज मुहिम के तहत सारी अव्यवस्थाओं को चौक चौबंद करते हुए शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाया ।

यदि हम बात करें सबसे पहले तो बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर, बैंक की पार्किंग नहीं होने के कारण ज्यादा व्यवस्था बिगड़ती जा रही है सर्वप्रथम बैंकिंग स्टाफ के दो पहिया वाहन खड़े रहते हैं और उसके बाद वहां आने वाले ग्राहकों के , इसके साथ ही सामने की ओर व्यवसाई दुकाने होती है उन दुकानों के आगे भी वहां दुकान मालिकों के.वाहन खड़े रहते हैं इस प्रकार सबसे ज्यादा परेशानी इस क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को लेकर आती है । बैंक द्वारा भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जाता है आज यातायात पुलिस द्वारा इस स्थिति को सुधारने का प्रयास किया गया । सभी वाहन चालकों को एक क्रमबद्ध पंक्ति में वाहन खडे करने की समझाइश दी । कुछ लोगों ने विरोध भी किया तब पुलिस ने सख्त समझाइश भी दी । आज दिन भर के प्रयास से इस क्षेत्र में जाम भी नहीं लगे और यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त रही ।

यदि हम बात करें सीसीबी बैंक और.एचडीएफसी बैंक वाले क्षेत्र की तो वहां पर भी रोड के दोनों ओर व्यापारियों के वाहन और उसके बाद चार पहिया वाहनों के आने से स्थिति बिगड़ जाती है और कई बार जाम लग जाता है । यातायात पुलिस ने इस ओर ध्यान देते हुए वाहनों को रोड किनारे लगाने की समझाइश दी और चार पहिया वाहनों को अन्य स्थान पर खडे. करने की समझाइश दी गई । इस क्षेत्र मे दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों के कारण दिन में कई बार जाम लग रहे थे लेकिन आज यातायात विभाग की सुचारू कार्यप्रणाली से आवागमन सुगम रहा और जाम भी नहीं लगे । इसके अलावा वाहन चालकों को धीमी गति से वाहन चलाने की बात भी कही गई ।

यदि हम बात करें आजाद चौक क्षेत्र में जहां पर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा है और नर्मदा ग्रामीण बैंक की भी शाखा वहां पर हैं ।बैंकिंग स्टाफ के वाहन के अलावा चार पहिया वाहनों का पार्किंग स्थल बना हुआ है ।. शहर का सबसे व्यस्ततम क्षेत्र आने के कारण यहां पर भी बार-बार यातायात व्यवस्था बिगड़ रही थी और दिन में कई बार जाम लग रहे थे आ जाता है विभाग ने यहां पर भी सक्रियता से लोगों से अपील करते हुए, वाहनों को एक क्रमबद्ध तरीके में खड़े करने की समझाइश दी । साथ ही साथ आम जनों से यह अपील भी की गई की बिना किसी कारण वाहनों को यहां पर पार्किंग ना करें । अव्यवस्थित वाहनो को भी व्यवस्थित तौर पर खड़े कराए गए जिससे आवागमन.भी सुलभ हुआ और जाम भी नहीं लगे ।

शहर के सबसे व्यस्तम क्षेत्र हैं बस स्टैंड क्षेत्र है जहां पर दोपहिया , तीन.पहिया व चार पहिया वाहनों का अव्यवस्थित जमावड़ा रहता है जिसकी मर्जी आई वहां वाहन पार्क कर दिया जाता है और चालक चला जाता है जिससे यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है यातायात पुलिस ने बस स्टैंड पर आज सभी दो पहिया वाहन चालकों को.सही तरीके से वाहन खडे कराये तथा चार पहिया वाहनों को बस स्टैंड चौकी के पास खाली स्थान पर वाहन पार्किंग की समझाईश दी । दो पहिया वाहन चालकों को भी यहां पर वाहन पार्किंग करने की बात कही गई । बार-बार समझाईश के बाद लोगों ने वाहनों को चौकी के पास पार्क किया ।. तीन पहिया वाहन चालकों को भी निर्धारित स्टैंड पर ही खड़े रहने की बात कही । इस प्रकार बार बार समझाईश के बाद यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त रही और लोगों को परेशानी भी नहीं हुई । इसके अलावा शहर के मेघनगर नाका क्षेत्र , राजगढ़ नाका क्षेत्र, पुलिस लाइन चौराहा आदि अनेक स्थानों पर भी यातायात व्यवस्थाओं को लेकर विभाग द्वारा समझाएं दी गई । जिससे शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित ना हो ।

शहर की बिगड़ती यातायात व्यवस्थाओं को सुधारने के प्रयास जारी हैं

यातायात प्रभारी झाबुआ., विजेंद्र सिंह मुजाल्दे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ3 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ3 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ7 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!