Connect with us

झाबुआ

तपस्वी मोनिका कोठारी के तप की अनुमोदना …सान्या ने (11 उपवास) तप के द्वारा की……।

Published

on

बावन जिनालय परिसर में तप अनुमोदना व तपस्वी अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया

झाबुआ- चातुर्मास के दौरान जैन समाज में जप , तप का क्रम निरंतर जारी है इसी कड़ी में गुरुदेव श्री राजेंद्र सूरीश्वरजी म.सा व आचार्य श्री ऋषभचंद्र सुरीश्वरजी म.सा की दिव्य कृपा से तेजप्रकाश न्यायसिंधु जी कोठारी परिवार की बहू मोनिका नितेश कोठारी ने मासक्षमण तप (31 उपवास) की कठोर तपस्या पूर्ण हुई और मुनि श्री की रजतचंद्र विजयजी म.सा व मुनिश्री जीतचंद्र विजयजी म.सा की पावन निश्रा में, आशीर्वाद प्राप्त कर पारणा किया । प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने भी तपस्वी के पारणा का लाभ लिया । तपस्वी मोनिका का मासक्षमण तप 3 सितंबर को प्रारंभ हुआ और 3 अक्टूबर को पूर्ण हुआ और 4 अक्टूबर को पारणा हुआ । परिवार जन ने इस कठोर तपस्या की खुशी में मासक्षमण तप पूर्णाहुति हेतु त्रिदिवसीय जिनेंद्र भक्ति महोत्सव का आयोजन भी किया था ।

सफलता वही सार्थक है जिसमें प्रसन्नता हो। प्रसन्नता के बिना की सफलता, सफलता नही होती। उक्त उद्गार मुनिश्री रजतचंद्रविजयजी ने व्यक्त किये।वे महामृत्युंजय मासक्षमण तपस्वी मोनिका नितेश कोठारी के तप अभिनंदन समारोह में प्रवचन दे रहे थे।तपस्वी मोनिका कोठारी की तप पुर्णाहुति पर तेजप्रकाश न्यायसिंधु कोठारी परिवार द्वारा आयोजित त्रिदिवसीय जिनेंद्र महोत्सव का सोमवार को अंतिम दिवस था। सर्वप्रथम तपस्वी को परिजन बावन जिनालय लेकर आये। यहाँ तपस्वी ने शासन माता पूजन की। इसके पश्चात वरघोड़ा निकाला गया श्रावक श्राविकाओं द्वारा जगह जगह  मुनिश्री रजतचंद्र विजयजी व मुनिश्री जीतचंद्र विजयजी म.सा. की गवली की गई।तपस्वी बग्घी में सवार थी। जय जयकार जय जयकार …तपस्वी की जय जय कार …..के जयकारों के साथ परिवार जन वरघोडे में नाचते गाते हुए निकले । मनोहरलाल भंडारी परिवार ने वरघोड़ा निकलने के दौरान मार्ग में तपस्वी का बहूमान किया । वरघोड़ा शहर के राधाकृष्ण मार्ग ,राजवाड़ा व लक्ष्मीबाई मार्ग में होकर पुनः जिनालय पहुंचा। यहाँ तप अनुमोदना व तपस्वी अभिनन्दन समारोह हुआ। लाभार्थी परिवार के सदस्यों ने गुरुदेव श्री ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी मसा की तस्वीर पर दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण किया। गुरुवंदन श्रीसंघ अध्यक्ष संजय मेहता ने करवाया।इसके पश्चात मुनिश्री के प्रवचन हुए ।मुनि श्री ने कहा वंकचुल चोर को जैन सन्त द्वारा 4 नियम देने और उन नियमों के पालन से वंकचुल को हुए फायदे का व्रतांत सुनाया।मुनिश्री ने वर्तमान में सयुंक्त परिवार में हो रहे बिखराव को लेकर चिंता जताई।उन्होंने कहा कि भले ही बीच मे दीवारें खड़ी हो जाये परंतु बीच मे दरवाजे जरूर रखे जाने चाहिए।खेतिया की सलोनी श्रीमाली ने तप अनुमोदना में गीत सुनाया।तपस्वी को तिलक लगाने की बोली उनकी भतीजी सान्या ने 11 उपवास की बोली लगाकर ली। माला पहनाने की बोली नेहा जैन सुवासरा ने 8 उपवास की बोली लगाकर ली।श्री संघ, चातुर्मास समिति,गौड़ी पार्श्वनाथ ट्रस्ट,तेरापंथ समाज, स्थानकवासी समाज,जैन सोशल ग्रुप,मैत्री,संगिनी ,नवकार सहित अनेक सामाजिक संगठनों ने तपस्वी का बहुमान कर अभिनंदन पत्र भेंट किये।इसके पश्चात तपस्वी का पारणा हुआ।इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा भी पधारें।उन्होंने मुनिश्री के दर्शन वंदन किये।पश्चात तपस्वी को पारणा करवाया। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन सकल व्यापारी संघ के नवीन अध्यक्ष संजय कांठी द्वारा किया गया । व आभार कोठारी परिवार द्वारा किया गया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

झाबुआ2 hours ago

जीनाग्या छाजेड़ ने सेवाभारती प्रकल्प पर सहयोग राशी भेट की

झाबुआ4 hours ago

जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से पूरा करने पर दें जोर, समय-सीमा का सख्ती से हो पालन – प्रभारी मंत्री श्री काश्यप बैठक में अनुपस्थित स्मार्ट सिटी सीईओ को नोटिस देने के निर्देश प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिले की परिचयात्मक समीक्षा बैठक संपन्न

झाबुआ4 hours ago

भोपाल की बैठक में रतलाम के सी.एम.राईज स्कूल की उपलब्धि पर करतलध्वनि से स्वागत

झाबुआ4 hours ago

नवरात्रि मे कस्तूरबा नगर गरबा समिति करेगी नवाचार फूहड़ गीत नही बजेगे, पाश्चात्य परिधान नही चलेंगे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!