Connect with us

झाबुआ

देवझिरी तीर्थ स्थल पर अधूरे पुलिया निर्माण से क्षेत्रवासी, भक्तगण और वाहन चालक परेशान………. प्रशासन मौन….?

Published

on

अधूरा पुलिया निर्माण कार्य ।
जर्जर पुलिया, देवझिरी झाबुआ ।

झाबुआ – झाबुआ से गड़वाड़ा , मोहनपुरा होते हुए करीब 7 किलोमीटर की दूरी पर देवझिरी तीर्थ स्थल पर संकटमोचक महादेव का मंदिर है जो कि वर्षों पुराना है तथा आमजनों की आस्था का केंद्र भी है । लेकिन देवझिरी तीर्थ स्थल के बाहर रोड पर आधे अधूरे पुलिया निर्माण के कारण इस क्षेत्र के क्षेत्रवासी , आने वाले भक्तगण और वाहन चालक परेशान हो रहे हैं । पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते 4 वर्षों में भी पुलिया निर्माण कार्य पूर्ण पूर्ण नहीं हो सका । जिम्मेदार जान कर भी अंजान है… वहीं प्रशासन मौन है….

जिले में भक्तजनों की आस्था का केंद्र देवझिरी तीर्थ स्थल पर आए दिन सैकड़ों भक्तों का आवागमन होता है झाबुआ से गड़वाड़ा , मोहनपुरा होते हुए देवझिरी तक सीसी रोड निर्माण कार्य हो चुका है लेकिन इस तीर्थ स्थल के बाहर रोड पर बन रहे पुलिया पर अधूरे निर्माण के कारण भक्तों को आवागमन मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । वही वर्षों पुराना पुल जर्जर हालत में हो चुका है जगह-जगह पुल पर गड्ढे हो चुके हैं और उड़ती हुई धूल से वाहन चालक के साथ साथ पैदल यात्रा करने वाले लोग भी परेशान हो रहे हैं । इस मार्ग पर पिछले 4 वर्षों से पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है । संभवत पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस पुलिया का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो 4 वर्षों में भी पूरा नहीं हो सका है जो इस जिले में विकास की गति को दर्शाता है । पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली के कारण आमजन परेशान हैं । वहीं इस अधूरे पुलिया का निर्माण कब पूरा होगा , यह क्षेत्रवासी के लिए आज भी एक प्रश्न है । आमजनों के मन में यह जिज्ञासा भी कि आखिर तीर्थ स्थल मार्ग पर अधूरे पुलिया का निर्माण कब पूर्ण होगा । क्योंकि करीब पिछले चार-पांच माह से इस पुलिया पर निर्माण कार्य बंद पड़ा हुआ है इस अधूरे पुलिया के कारण क्षतिग्रस्त या जर्जर पुलिया से आवागमन पर आए दिन रोड जाम , उड़ती धूल से वाहन चालकों को परेशानी के साथ-साथ , लूटपाट की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता । लेकिन इस अधूरे पुलिया निर्माण की ओर ना तो भाजपा के जनप्रतिनिधि और ना ही कांग्रेस के जनप्रतिनिधि का ध्यान है और ना ही नेता नगरी का । ग्रामवासियों ने बताया कि करीब 50 से अधिक गांव के लोग धार्मिक कार्यक्रमों व अन्य मान्यताओं के लिए मंदिर पर दर्शन हेतु आते हैं । ग्रामवासियों ने मांग की हैं कि करीब 4 माह से बंद पडे पुलिया निर्माण प्रारंभ कराया जाए और इस अधूरे पुलिया का जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाए ,ताकि मार्ग में आवागमन करने वाले वाहन चालको , भक्तगणों और पैदल यात्रा करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े । वही ग्रामवासियों ने यह भी बताया कि जर्जर पुराने पुलिया पर गड्ढे होने से, वाहनो के आवागमन पर वाहन का संतुलन बिगड़ने की भी संभावना है और पुल से नीचे गिरने की भी संभावना है । क्या शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देकर इस अधूरे पुलिया निर्माण को पूर्ण कराकर क्षेत्रवासी , भक्तगण और वाहन चालकों की परेशानियों को दूर करेंगे या फिर यह सब यूं ही परेशान होते रहेंगे…..?

पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते करीब 4 वर्षों में भी पुलिया निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है । वही शासन प्रशासन को जनहित में जल्द से जल्द इस अधूरे पुलिया का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाना चाहिए ।

मनोज अरोड़ा, अध्यक्ष , वनवासी कल्याण परिषद झाबुआ

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

सेवा भारती द्वारा संचालित जनजातीय सशक्तिकरण केंद्रबड़ा घोसालिया में पत्तल दोने बनाने हेतु प्रशिक्षण दिया गया

झाबुआ4 hours ago

पेंशनर्स के प्रति हमारे दायित्वों के प्रति समर्पित रहे -शांति वसुनिया
जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

झाबुआ19 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ19 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ19 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!