Connect with us

झाबुआ

चलित खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला का रानापुर झाबुआ भ्रमण

Published

on

झाबुआ से नयन टवली कि खबर ✍️

चलित खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला के द्वारा जिले मे झाबुआ एवम् रानापुर में औचक निरीक्षण कर विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों से नमूने एकत्रित कर मौके पर ही जाँच की गई, जिसमे बादाम शेक और लस्सी मे सेकरिन होने की आशंका के आधार पर लीगल नमूने लिए गए है। राणापूर मे कुल 08 दुकानों से कुल 42 नमूने जाँच के लिए लिये गए थे, वही झाबुआ नगर मे भी कुल 6 दुकानों से रेंडमली कुल 31 नमूने जाँच के लिए लेकर मौके पर ही जाँच किये गए है।

*जागरूक उपभोक्ता द्वारा चलित प्रयोगशाला को देखकर करवाई जाँच*

राणापूर् मे चलित परीक्षण प्रयोगशाला के भृमण के दौरान  एक स्थानीय उपभोक्ता द्वारा चिप्स की जाँच करवाई गई, जाँच का विषय जैन समाज के लिए तैयार किये जाने वाले चिप्स को लेकर था, चिप्स को उपभोक्ता द्वारा दाहोद से लाया गया था जिसे कद्दू की चिप्स के नाम से दुकानदार द्वारा विक्रय किया गया था, मौके पर जाँच के दौरान टेस्ट मे आलू की सम्भावना आंशिक पाई गई किंतु स्टार्च के आधार पर पूर्ण रूप से निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता था, चूंकि उपभोक्ता द्वारा घर पर खाने के लिए कम मात्रा मे ही दाहोद से क्रय करना बताया था जिस कारण नमुना लेना सम्भव नहीं हो सका।

सभी ग्राहको से खाद्य सुरक्षा प्रशासन जिला झाबुआ अपील करता है कि आप भी जागरूक बने और आंशिक शिकायत की सम्भावना होने पर भी चलित खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में अपने नगर/कस्बे/तहसील में भ्रमण के दौरान जाँच अवश्य करवाये, जिसका शासन द्वारा न्युनतम शुल्क 10/- रखा गया है। उपभोक्ताओं के लिए प्रत्येक जिले मे हर माह में प्रयोगशाला संभाग से भेजी जाना शासन स्तर से तय किया गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!