Connect with us

झाबुआ

ओवर चार्ज कोल्डड्रिंक देने पर प्रकरण दर्ज

Published

on

विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला रामा में उपस्थित खाद्य सुरक्षा प्रशासन की चलित खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला का कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा द्वारा निरीक्षण किया जाकर लोगो को जागरूक करने के साथ साथ चलित खाद्य प्रयोगशाला के दुकानों पर रेंडम निरीक्षण कर खाद्य पदार्थो की जाँच के निर्देश दिये गए। साथ ही बाज़ार में निरीक्षण के दौरान सभी दुकानदारो को किसी भी पेय पदार्थ पर ठण्डा करने के नाम पर एम आर पी से अधिक मूल्य पर विक्रय न करने की समझाइश देने के निर्देश दिये गए।

जिसके पालन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राहुल सिंह अलावा, नापतौल निरीक्षक कपिल कदम, नापतौल सहायक संजय पांचाल ग्राम रामा में निरीक्षण हेतु उपस्थित रहे। जहाँ 7 होटल एवं किराना दुकानों से जाँच के लिए 31 सर्विलेंस नमूने लिए गए है। जिनकी मौके पर ही जाँच की गई है तथा सभी दुकानदारो को साफ सफ़ाई तथा खाद्य पदार्थ ढँक कर रखने के निर्देश दिये गए है।

समझाने पर भी नहीं माना दुकानदार, प्रकरण दर्ज

श्री रामदेव मोबाइल गैलरी एवं जनरल स्टोर्स पर कोल्ड्रिंक के ठन्डे करने के नाम पर 40/- रुपये की कोल्ड्रिंक के 50/- लेने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा दुकानदार को समझाइश दी गई कि एम आर पी से अधिक मूल्य पर किसी भी सामान का विक्रय करना गलत है, लेकिन दुकानदार 50/- लेने की बात पर ही अड़ा रहा, जिसके बाद नापतौल निरीक्षक कपिल कदम द्वारा विधिक माप विज्ञान अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबध् कर लिया गया है। साथ ही हकिमी किराना हार्डवेयर एवं जनरल स्टोर्स पर भी अधिक मूल्य पर कोल्ड्रिंक बेचने पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

10किलो आउटडेटेड घी मौके पर ही नष्ट

टीम द्वारा रामा में निरीक्षण के दौरान गूनगुन किराना पर आउटडेटेड ब्रांडेड घी लगभग 10किग्रा को मौके पर ही नष्ट करवाया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!