Connect with us

अलीराजपुर

डीएसपी नीरज नामदेव ने संभाला जोबट एसडीओपी का चार्ज

Published

on

*अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली के साथ वासुदेव वाणी की खबर ✍️*

जोबट अनुभाग को डीएसपी नीरज नामदेव के रूप में एक अच्छा तेजतर्रार युवा पुलिस अधिकारी मिला……

डीएसपी नीरज नामदेव ने सीधी से जोबट पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जोबट के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया हैं। इसके पूर्व नामदेव सीधी जिले में उप पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थे। सीधी से स्थानांतरण होकर अब पुलिस विभाग द्वारा उन्हें जोबट एसडीओपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विभाग के लोगों में उनकी छवि एक तेजतर्रार युवा अधिकारी की मानी जाती हैं। डीएसपी नामदेव ‌ मुलत: जबलपुर के निवासी हैं। वर्ष 2017 में पीएससी से चयनित होकर राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी बने।

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले के जोबट अनुभाग को डीएसपी नीरज नामदेव के रूप में एक अच्छा पुलिस अधिकारी मिला हैं। जो अपने विशेष कार्यशैली को लेकर इन दिनों पहचाने जाते हैं।डीएसपी नीरज नामदेव के कार्य करने के ढंग को सुनकर पुलिस विभाग के अधिकारी भी अपने आप में गौरवान्वित महसूस करते हैं।

कौन है डीएसपी नीरज नामदेव

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 2012 में आयोजित राज्य सेवा परीक्षा के लिए नीरज नामदेव का चयन उपपुलिस अधीक्षक डीएसपी के पद पर हुआ था। इसके पूर्व नीरज का चयन पटवारी, हॉस्टल अधीक्षक,चार्ज मैन आर्मी बेस वर्कशॉप आगरा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था सिवनी आदि जगह भी चयन हुआ था लेकिन नीरज नामदेव का सपना पुलिस सेवा में जाकर पुलिस की छवि सुधारना और जनता की सेवा करना था। इसके लिए वह लगातार परीक्षा की तैयारी में जुटे रहें आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई। और 2017 में डीएसपी के पद पर चयन हुआ।

जोबट एसडीओपी का कार्यभार संभालने के बाद अपने अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारियों से परिचय लेकर जोबट अनुभाग की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली।

कई वर्षों तक पत्रकारिता के क्षेत्र में भी दिया योगदान

डीएसपी व वर्तमान जोबट एसडीओपी नीरज नामदेव ने लगभग 5 वर्ष तक पत्रकारिता के क्षेत्र में भी अपनी सेवाएं दी है।उन्होंने बताया कि वर्ष 2006 से 2010 तक मध्यप्रदेश के इलेक्ट्रॉनिक चैनल के लिए जबलपुर जोन में पत्रकारिता करते थे।

एसडीओपी नीरज नामदेव ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ जन शिकायतों के प्रभावी निस्तारण पर जोर देना अपनी प्राथमिकता बताया है।

गौरतलब है कि इसके पूर्व सतना, बालाघाट, सिंगरौली तथा सीधी जिले में एसडीओपी के रूप में बेहतर कार्यकुशल एवं सख्त अफसर माने जाते हैं।

एसडीओपी जोबट नीरज नामदेव के पदभार ग्रहण करने के बाद स्वागत और शुभकामनाओं देने वालों का तांता लग गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!