Connect with us

झाबुआ

आओ पता लगाएं:- ग्राम पंचायत देवझिरी पंडा ने मास्क व सेनेटाइजर वितरित किए या राशि को रफा दफा किया….

Published

on

झाबुआ- – मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोरोना काल के दौरान आमजनों की सुरक्षा व बचाव के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायतों में मास्क व सैनेटाइजर खरीदी है हेतू राशि संभवत आवंटित की । लेकिन कई ग्राम पंचायतों ने इस राशि का सदुपयोग किया या दुरुपयोग किया, यह तो जांच का विषय है लेकिन ग्राम पंचायत देवझिरी पंडा ने इस राशि का सदुपयोग किया या दुरुपयोग किया यह तो ग्रामीणों से जानकारी लेने पर ही पता चल सकेगा । लेकिन पंचायत ने जो बिल पोर्टल पर अपलोड किया है वह सरीया ,सीमेंट व्यापारी का है और बिल मास्क व सेनेटाइजर का हैं ।

जनपद पंचायत झाबुआ के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत देवझिरी पंडा के सरपंच सचिव दारा एक अनोखा ही बिल भुगतान के लिए प्रेषित किया गया । जिसमें सरिया, सीमेंट व्यापारी से मास्क व सैनिटाइजर की खरीदी बताई गई । इस बिल पर हन्नान ट्रेडर्स , सदर बाजार पिटोल दर्शाया गया है । बिल पर 10 नवंबर 2021 और बिल क्रमांक 368 लिखा हुआ है इस बिल की यह खासियत हैं कि इस बिल पर केश/ क्रेडिट मेमो लिखा हुआ नहीं हैं । बल्कि कोटेशन उस पर दर्शाया गया हैं । साथ ही साथ इस बिल पर बिक्री हेतु सरिया, सीमेंट, दरवाजा, खिड़की, रेत ,गिट्टी , ईट , सीमेंट पाइप , पीवीसी पाइप एवं बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर्स व कमीशन एजेंट दर्शाया गया । इस बिल की एक और खासियत हैं कि इस बिल में सिर्फ मास्क व सैनिटाइजर दर्शाया गया है ना तो मास्क को लेकर कुल नंग दर्शाए गए और ना ही राशि । वही सैनिटाइजर की कुल क्वांटिटी भी दर्शाई नहीं गई और ना ही दर दर्शाई गई है । मात्र राशि दर्शाई गई है और टैक्स राशि और कुल राशि । इस पंचायत के इस बिल की एक और खासियत है कि जो बिल किसी मेडिकल स्टोर का होना चाहिए , वह किसी सरिया , सीमेंट के व्यापारी के बिल पर दर्शाया गया है यह भी समझ से परे…..। यह भी जांच का विषय है कि क्या इस फर्म ने जीएसटी रिटर्न में अपनी इस जींस को ऐड किया है या नहीं …यदि नहीं किया है तो कहीं ना कहीं यह जीएसटी की चोरी कहीं जाएगी । इसके अलावा भी पंचायत ग्राम पंचायत देवझिरी पंडा के सरपंच सचिव का प्रथम दायित्व हैं कि यह ध्यान रखा जाए कौन सा बिल किस फर्म का होना चाहिए । इस बिल की सत्यता जाननी हो तो गांव के लोगों से इसकी जानकारी लेना होगी कि क्या कोरोना काल में इस पंचायत द्वारा गांव के लोगों को मास्क व सेनीटाइजर का वितरण किया है या नहीं …यदि किया है तो कुल कितना । लेकिन जहां तक इस कोटेशन पर गौर करें तो कोटेशन पर किसी भी प्रकार का कोई सामग्री को लेकर ना तो दर और ना ही नग दर्शाया गया है जो कहीं न कहीं इस राशि को रफा-दफा करने का प्रयास नजर आ रहा है संभवत यह बिल और उसका भुगतान संपूर्ण जांच का विषय है । इसके अलावा भी इस पंचायत के कुछ और बिल हैं जिसकी खरीदी को लेकर संशय बना हुआ है उसकी भी जांच होना चाहिए.।. आओ पता लगाएं ग्राम पंचायत देवझिरी पंडा ने मास्क व सेनेटाइजर वितरित किए या फिर राशि को रफा-दफा किया……?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!