Connect with us

DHAR

रतलाम जिले में 26 एंबुलेंस संचालित होंगी नवीन एंबुलेंस सेवाओं का शुभारंभ कार्यक्रम एमसीएच अस्‍पताल में देखा और सुना गया

Published

on

 

रतलाम / मुख्‍यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा लाल परेड ग्राउंड में प्रदेश स्‍तरीय कार्यक्रम में स्‍वस्‍थ्‍य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, मंत्री श्री विश्‍वास सारंग एवं सांसद साध्‍वी सुश्री  प्रज्ञा ठाकुर की उपस्थिति में नवीन एंबुलेंस का शुभारंभ किया गया। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण रतलाम शहर के एमसीएच अस्‍पताल में देखा और सुना गया।

इस अवसर पर एमसीएच अस्‍पताल में कार्यक्रम में जिला योजना समिति सदस्‍य श्री राजेन्‍द्रसिंह लुनेरा, डॉ. राजेश शर्मा, श्री निर्मल कटारिया, श्री मनोहर पोरवाल, श्री कृष्‍ण कुमार सोनी, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे, सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर, डॉ. जी.आर. गौड, आरएमओ डॉ. रवि दिवेकर, बाल चिकित्‍सालय के प्रभारी डॉ. आर. सी. डामोर , डीपीएम डॉ. अजहर अली, श्री आशीष चौरसिया, श्रीमती सरला वर्मा, श्री लोकेश वैष्‍णव, श्री भरत लिंबोदिया आदि उपस्थित रहे ।

श्री राजेन्‍द्रसिंह लुनेरा ने मुख्‍यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को नवीन एंबुलेंस सेवाओं के लिए आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होने कहा कि एंबुलेंस सेवाऐं कॉल करने के 15 मिनिट की अवधि में मरीज के पास उपलब्‍घ हो, इस व्‍यवस्‍था को सुनिश्चित किया जाए। कार्यक्रम के दौरान मुख्‍यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बताया कि एंबुलेंस सेवाऐं मरीज के घर से शासकीय अस्‍पताल तक जाने के लिए एवं शासकीय अस्‍पताल से प्रसूताओं को घर तक छोडने के लिए नि:शुल्‍क उपलब्‍ध रहेगी। आयुष्‍मान भारत योजना के कार्डधारी परिवार के सदस्‍यों को चिन्हित 1000 निजी अस्‍पताल तक जाने के लिए नि:शुल्‍क उपलब्‍ध कराई जाएगी । उन्‍होने बताया कि 1 मई से मध्यप्रदेश में ऐप के माध्यम से भी एम्बुलेंस बुकिंग की सुविधा  से प्रारंभ होगी। एम पी 108 संजीवनी ऐप को डाउनलोड करने के लिए http://nhmmp.gov.in/MP108Sanjeevani.apk लिंक पर क्लिक करके भी एंबुलेंस सेवा प्राप्‍त की जा सकेगी ।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि रतलाम जिले में  कुल 26 एंबुलेंस प्राप्त होगी। रतलाम जिले में 108 की 11 एंबुलेंस रतलाम शहर में दो 108 एंबुलेंस, एक आलोट, एक रावटी, एक पिपलोदा, एक ढोढर एक नामली, एक बिलपांक, एक ताल, एक जावरा, एक सैलाना मुख्‍यालय रहेगा।  जननी एक्‍सप्रेस सेवाओं के अंतर्गत रतलाम शहर मे दो जननी एक्सप्रेस तथा सरवन, ढोढर ,बाजना, नामली, पिपलोदा, ताल, मावता, बिलपांक, रावटी, शिवगढ़, रिंगनोद, आलोट, जावरा के लिए एक-एक जननी एक्सप्रेस मुख्‍यालय रहेगा। उल्‍लेखनीय है कि एकीकृत रेफरल ट्रांसपोर्ट प्रणाली के अंतर्गत एंबुलेंस की सुविधा सभी क्षेत्रों के निवासियों के लिए शासकीय अस्‍पताल परिवहन के लिए नि:शुल्‍क उपलब्‍ध है। स्‍थान का निर्धारण केवल एंबुलेंस खडी करने के स्‍थान के रूप में किया जाता है। एंबुलेंस सेवाऐं 108 नंबर पर कॉल करके प्राप्‍त की जा सकती हैं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ41 mins ago

सेवा भारती प्रकल्प बड़ा घोसलिया पर मंगलनिधि व सोलर लाइट भेंट की

झाबुआ43 mins ago

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ क्षमावाणी महोत्सव – मुंबई के प्रसिद्ध संगीतकार सिद्धार्थ काश्यप ने दी सुमधुर भजनों की प्रस्तुति – मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप ने किया स्वागत

झाबुआ46 mins ago

क्षमावाणी महापर्व में सिध्दार्थ काश्यप एण्ड ग्रुप द्वारा भजनों की संगीतमय प्रस्तुति

झाबुआ47 mins ago

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष का भ्रमण कार्यक्रम****इस वर्ष 4 लाख 50 हजार विद्यार्थियों को मिलेगी निःशुल्क साइकिल छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राएँ भी होंगी लाभान्वित****

झाबुआ48 mins ago

कलेक्टर श्री बाथम ने गुलाब चक्कर उन्नयन कार्य का निरीक्षण किया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!