Connect with us

DHAR

पीपलखुंटा धाम में सोनी परिवार द्वारा सवामणी भोग का श्रद्धा एवं भक्ति के साथ संपन्न हुआ भव्य आयोजन । हनुमानजी भक्त और भगवान के बीच के सेतु और शिव के अवतारी हैं-पीठाधीश्वर श्री दयारामजी महाराज

Published

on

झाबुआ । सिद्ध क्षेत्र पीपलखुटां धाम के पीठाधीश्वर महंत 1008 दयारामजी महाराज के सांनिध्य में देवेश कुमार अमृतलाल सोनी,मेघनगर के द्वारा सवामणी भोग प्रसादी का भव्य कार्यक्रम का 29 मई रविवार को आयोजित किया गया । पवित्र तीर्थ पिपलखुंटा में हनुमान मंदिर में सवामणी प्रसादी का भोग लगाया गया। मेघनगर के सोनी परिवार ने पिपलखुटा स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंचकर सुबह से पूजन किया। इसके बाद सवामन प्रसादी का भोग लगाकर प्रसादी का वितरण किया गया। इस अवसर पर पिपलखुंटा तीर्थ के संत शिरोमणी पूज्य दयाराम जी ने अपने आशीर्वचन में कहा कि हनुमानजी भक्त और भगवान के बीच के सेतु और शिव के अवतारी हैं। हनुमान जी एक मात्र ऐसे देव हैं जो भक्त और भगवान दोनों के संकटों का समन कर सुख और शांति का मार्ग प्रशस्त करते हैं। इस अवसर पर देवेश अमृतलाल सोनी परिवार के सदस्यों ने हनुमान जी को चोला चढ़ाकर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर हनुमानजी का आकर्षक श्रृंगार किया। इससे पहले सुबह 9 बजे से मंदिर में पूजन-अर्चन किया है। इसके बाद भजन कीर्तन किए गए। तथा प्रातः 10 बजे से सुंदरकांड का पाठ भगवान हनुमानजी के समक्ष किया गया श्याममित्र मंडल म्यूजिकल ग्रुप,डूंगरा छोटा (राजस्थान) द्वारा संगीतमय सुंदरकांड की प्रस्तुति दी गई ।

दोपहर 2-30 बजे से देवेश सोनी एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती लता सोनी द्वारा महामंगल आरती की गई । दोपहर 3 बजे से सवामणी अर्पण के उपलक्ष्य में महाप्रसादी का आयोजन किया गया । इस बीच मंदिर में दिनभर धार्मिक अनुष्ठान होते रहे। साथ ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। मंदिर में भजन कीर्तन में श्रद्धालुओं ने भजनों की प्रस्तुति दी। मंदिर में दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। साथ ही मंदिर में भजन कीर्तन भी हुए। अतिप्राचीन मंदिर होने से यहां वर्ष भर शनिवार व मंगलवार को भी दूर-दूर से श्रद्धालु पूजन-अर्चन करने आते है। आयोजन में भव्य सवामणी कार्यक्रम के आयोजन में भाबरा,रानापूर,मेघनगर,थांदला,पेटलावद,कुशलगढ़,गरबाड़ा,दाहोद सहित कई स्थानों से बडी़ संख्या में सोनी समाजजनों ने उपस्थित रहकर धर्म लाभ लिया।


 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ8 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ8 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ8 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर10 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!