Connect with us

झाबुआ

यदि भारत सरकार हमे आदेश दे ,तो सीमाओं पर जाकर दुशमनों से लडने को तैयार-नाथुसिंह कामलिया

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट

आठ पूर्व सैनिकों को भाजपा ने किया सम्मान
सैनिकों के परिजनों को नमन, उनके परिवार ने देश पर न्यौछावर होने वाला लाल दिया-ओम प्रकाश शर्मा

झाबुआ । देश की सीमाओं पर हमारे जाबांज सैनिको, उनके माता पिता, उनकी पत्नियों को नमन करता हूं जिन्होने देश की सुरक्षा एवं सेवा के लिये अपने पुत्र, अपने पतियों को समर्पित कर दिया । सीमा पर तैनात सैनिकों के कारण ही हम सुख एवं चैन की निंद सो पाते है।पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए 40 जवानों पर पाकिस्तान की कायराना हमले की घटना ने पूरे विशव को झकझोर दिया है। आज हमारे बीच उपस्थित पूर्व सैनिको का भी एक मत से संकल्प है कि यदि देश सेवा के लिये उन्हे सीमाओं पर बुलाया जाता है तो वे देश के लिये अपनी सेवायें देने को तैयार है । आज इन सैनिकों का सम्मान करते हुए हम गौरवान्वित है और इन्हे हम सब साधुवाद देते हुए नमन करते है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस आतंकावादी घटना को लेकर कडे कठोर कदम उठाने तथा सेना को पूरी छूट देकर विशवस्तरीय सहयोग प्राप्त करने मे सफलता हांसील करली है तथा पाकिस्तान को इसका जवाब जुरूर मिलेगा ।उक्त उदबोधन जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह मे उपस्थित पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा ।
इस अवसर पर गेंदाला बामनका, शयामा ताहेड, कल्याणसिंह डामोर,सहित भाजपा पदाधिकारीगण एवं नगर मे निवासरत पूर्व सैनिकजन उपस्थित थे । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा सैनिक प्रकोठ के जिलाध्यक्ष नाथुसिंह कामलिया ने अपने संस्मरण सुनाते हुए कहा कि एक सैनिक लाख परेशानियों एवं कठिनाईयों के बाद भी सिफ भारत माता के स्वाभिमान के लिये काम करता है। उन्होने पुलवामा में हुई आतंकवादी घटना में देश के अन्दर के ही लोगों की संदिग्ध भूमिका का जिक्र करते हुए सेना में उनकी तौनाती के समय पंजाब में हुए आतंकवादी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि वे उस समय मौजूद थे तथा दुल्हन के रूप में आतंकवादी के साथ 6 बाराती के रूप मे आये थे ।श्रीनगर में भी वे 1992 से 2003 तक सरआरपीएफ मे तैनात रहे थे जहां उन्हे गालिया तक दी जाती थी तथा भटके हुए य्रुवाओं द्वारा थुका जाता था किन्तु संयम के साथ भारतीय सेना ने आतंकवाद का मुकाबला किया था । उन्होने कहा कि एक फौजी चाहे वह सेना मे रहे या रिटायर हो जावे उनके जज्बातों में सदा दे ही रहता है और 24 घंटे वे देश के लिये काम करते है।
पूर्व सैनिक चन्दरसिंह बडोला, मूरारी लाल ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए अपने संस्मरणों के माध्यम से भारतीय सेना की वीरता के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि यदि भारत सरकार हमे फिर से आतंकवाद एवं पाकिस्तान से दो दो हाथ करने तथा उन्हे नेस्तनाबूत करने के लिये बुलाती है तो वे तत्काल दे की सेवा के लिये जाने को तत्पर है। सैनिक सम्मान समारोह में ौलेन्द्रसिंह चौहान ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हे गर्व है कि 1991 में झाबुआ जिले से वही एक मात्र व्यक्ति सेना मे भर्ती हुए थे नीमच एवं दिल्ली में प्रिक्षण प्राप्त करने के बाद उनकी तेनाती पंजाब मे हुई वहा से उन्हे कमीर भेजा गया था । उनका भी कहना था कि पाकिस्तान द्वारा कमीर मे विवमन किया जाकर वहां के लोग सेना पर सदा घात लगाये बैठे रहते है, तथा थेडी सी चुक होने पर वे आतंकवादियों को सरंक्षण एवं साथ देते है। उन्होने कहा कि अब समय आगया है कि पाकिस्तान को उसकी औकात बतादी जावे तथा आरपार की लडाई हो ही जाना चाहिये । वे सरकार के बुलावे पर अपनी जान की पर्वाह किये बिना सीमा पर लडने को जाने के लिये तैयार है ।
इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए शयामा ताहेड ने कहा कि इन वीर सैनिकों के अनुभव एवं सस्मरण हमारे लिये अंगीकार करने वाले है कि किस तरह एक सैनिक सीमा पर हजारों झंझावातें के बाद भी दे की रक्षा में जुटा हुआ है ।सुविधाओ के अभाव के बाद भी वेतन के लिये नही वरन हमारे वीर सैनिक देश के स्वाभिमान की रक्षा के लिये अपना कर्तव्य निभाते है। कल्याणसिंह डामोर ने भी अपने विचार रखते हुए सैनिको को नमन करते हुए कहा कि पुलवामा की आंतकवादी घटना की विवस्तर पर भर्त्सना हुई है तथा हमारे सैनिका के बलिदान को व्यर्थ नही जाने दिया जावेगा । प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी ने कडे कदम उठा कर पाकिस्तान को उसकी औकात बतादी है ।
सैनिक सम्मान समारोह के अवसर पर भारतीय सेना से रिटायर्ड हुए नगर के पूर्व सैनिक चन्दरसिंह बडौला, शैलेन्द्रसिंह, नाथुसिंह कामलिया,सब्बलसिंह, मूरारीलाल, रामपति, लक्ष्मणसिंह, शयाम सुंदर शर्मा का पुषपमालाओं से जिला भाजपाध्यक्ष एवं भाजपा नेताओं ने सम्मान किया । कार्यक्रम के अंत मे आभार प्रर्दान लक्ष्मणसिंह नायक ने करते हुए सभी सैनिकों को सेल्यूट करते हुए कहा कि हम सभी भाग्याली है जिनकों अपने बीच देखकर हमारा सीना गर्व से फुल जाता है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!